New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 मार्च, 2022 02:32 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

एसएस राजमौली (SS Rajamouli) की फिल्म 'आरआरआर' (RRR) की सफलता पर सलमान खान ने राम चरण (Ram Charan) की तारीफ की है. हालांकि फिल्म का तारीफ करने के साथ ही दबंग सलमान खान का दर्द भी सामने आ गया है.

सलमान का कहना है कि 'राम चरण ने RRR में शानदार काम किया है. मैंने फिल्म की शानदार सफलता पर उन्हें बधाई दी, मुझे उन पर गर्व है. वह बहु ही अच्छा कर रहे हैं. यह देखकर बहुत खुशी महसूस होती है, लेकिन एक बात मेरे समझ में नहीं आती है और मुझे हैरानी होती है कि, हमारी फिल्में दक्षिण भरत में अच्छा प्रदर्शन नहीं करतीं'.

rrr, rrr film, salman khan, salman khan south films, chiranjeevi, godfatherअब भाई जान को कोई कैसे बताए कि बॉलीवुड की फिल्मों के साथ ऐसा क्यों है?

अब भाई जान को कोई कैसे बताए कि बॉलीवुड की फिल्मों के साथ ऐसा क्यों है? सलमान खान की यह भी शिकायत है, कि 'मुझे साउथ इंडियन फिल्म्स देखना बहुत पसंद है लेकिन अबी तक कोई भी फिल्म ऑफर नहीं हुई है. 'वे मेरे पास तमिल या तेलुगू फिल्म नहीं बल्कि हिंदी फिल्मों के लिए आते हैं.'

भले ही सलमान खान बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं और उनकी फैन फॉलोइंग दुनियाभर में है. यह भी सच है कि सलमान खान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों का बिजनेस करती हैं, लेकिन भाई जान दक्षिण भारत में मात खा जाते हैं, क्योंकि उनकी फिल्में साउथ में कमाई नहीं कर पातीं.

इस कारण सलमान खान आश्चर्य में हैं कि ऐसा क्यों है? अगर इसका जवाब आपके पास हो तो कृपया सलमान खान को जरूर बता दें. वैसे सलमान खान भी चिरंजीवी की तेलुगु फिल्म 'गॉडफादर' में अहम भूमिका निभा रहे हैं. उन्होंने खुलकर बोला है कि उनका साउथ फिल्मों से लगाव है, लेकिन वे बॉलीवुड फिल्मों के बुरे हाल की वजह जानना चाहते हैं.

दरअसल, RRR राष्ट्रवादी भावनाओं से ओतप्रोत पीरियड ड्रामा है. इस फिल्म को देखकर लोग कह रहे हैं कि, राजमौली परत दर परत अपनी कला को खोलते जा रहे हैं. 'आरआरआर' की लोकप्रियता को इस बात से ही समझ लीजिए कि, इस फिल्म ने बीते चार दिनों के अंदर ही 400 करोड़ रुपए तक का बिजनेस कर लिया है. साउथ के साथ इस फिल्म को उत्तर भारत में भी काफी पसंद किया जा रहा है. लोगों में इस फिल्म को लेकर काफी उत्साह है. लोगों का कहना है कि फिल्म का सेट जबरदस्त है.

फिल्म के हिट होने की एक बड़ी वजह जूनियर एनटीआर, राम चरण जैसे स्टार भी हैं. वहीं आलिया भट्ट और अजय देवगन महज साइड किरदार बनकर रह गए हैं. लगता है सोशल मीडिया पर सलमान खान की नजर बायकॉट बॉलीवुड पर नहीं पड़ी है वरना वे यह सवाल पूछते ही नहीं. आपको पता हो तो आप ही बता दीजिए कि, आखिर साउथ में बॉलीवुड की फिल्मों को क्यों पसंद नहीं किया जाता है?

#आरआरआर, #राम चरण, #आलिया भट्ट, RRR Movie, Salman Khan, Salman Khan South Films

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय