New

होम -> समाज

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 जून, 2017 07:55 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

शादीशुदा महिलाओं के गर्भ से अगर आवाज आती तो एक ही चीख सुनाई देती कि 'गर्भपात और गर्भनिरोधक मुझ पर अत्याचार करते हैं. ये सब मेरी सेहत के लिए अच्छे नहीं हैं. मुझे ये सब झेलना पड़ता है, क्योंकि वो एक मर्द है, जो कहता है कि असली मर्द कंडोम नहीं पहनते.' पर अफसोस कि न गर्भ आवाज करता है और न महिलाएं. ज्यादातर महिलाएं अपने पार्टनर को कंडोम का इस्तेमाल करने के लिए मना ही नहीं पातीं.

condom

सनी लियोन के कंडोम वाले विज्ञापन कुछ पुरुषों को आकर्षित तो करते हैं लेकिन ये विज्ञापन उन्हें कंडोम इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित नहीं करते. कुछ लोगों के लिए कंडोम का इस्तेमाल करना शान के खिलाफ होता है, तो किसी को मजा नहीं आता, ऐसे एक नहीं कई कारण हैं जिसे बताकर पुरुष सेफ सेक्स से बच निकलते हैं. ये सभी बातें कहना उतना ही आसान है जितना बाजार में गर्भनिरोधकों का उपलब्ध होना. और शायद ये सुलभ 'पिल' वजह भी हैं कि वो खुद गर्भनिरोधक इस्तेमाल नहीं करते. नतीजा अनचाही प्रेगनेंसी.

सेक्‍स के दौरान कंडोम इस्तेमाल न करने के पुरुष क्या-क्या तर्क देते हैं, इसे इन महिलाओं के वीडियो से समझा जा सकता है-

...लेकिन उनके लिए कितना आसान है बाजार से एक पिल लाकर बीवी को दे देना और न ला पाए तो ले जाकर अबॉर्शन करवा देना. काश वो पुरुष कभी समझ पाते कि लगातार गर्भनिरोधक और गर्भपात महिलाओं के शरीर पर क्या असर डालते हैं. पर गर्भ आवाज नहीं करते. पर महिलाएं तो कर सकती हैं. क्यों पिल हाथ में थमाकर पुरुष हर बार अपनी जिम्मेदारी से बच जाते हैं?

ये भी पढ़ें-

व्यंग्य: सनी लियोन नहीं, उनके 'कंडोम' से बढ़ेंगे रेप

घर से बाहर जाने पर जब पत्नियां खुद देंगी कंडोम!

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय