New

होम -> ह्यूमर

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 सितम्बर, 2015 01:00 PM
  • Total Shares

सीन - 1

ऑफिस से थक कर आने के बाद सोफे पर पसर गया. बीवी ने चाय दी, गटक गया - फिर भी सर दर्द बना रहा. सामने स्क्रीन पर अमित चचा 'ठण्डा-ठण्डा, कूल-कूल' तेल बेच रहे थे और कह रहे थे - 'टेंशन जाएगा, पेंशन लेने' पर कहां!!! सर दर्द और चढ़ान पर था. तभी, एकदम एक देवी प्रकट हुईं - मखमली अहसास लिए. बैकग्राउंड से आवाज आ रही थी कहीं भी, कभी भी - सोफे पर, किचन में, सीढ़ियों पर - हमेशा... कंडोम की खूबियों के साथ 'देवी' सनी लियोन मेरा सर दर्द रफू-चक्कर कर चूकी थीं. तभी, ठीक तभी एक बड़ी सी पट्टी पर BREAKING NEWS लिखी आती है और मैं डर जाता हूं.

सीन - 2

'सनी लियोन और उनके 'कंडोम' से बढ़ेंगे रेप'. पूरा का पूरा यही वाक्य स्क्रीन पर था. चूंकि किसी नेता (अतुल कुमार अंजान) ने कहा था इसलिए यह breaking थी. बात कंडोम और रेप की थी, इसलिए Breaking थी और नाम सनी लियोन का जुड़ गया था - जाहिर सी बात है - तभी BREAKING NEWS लिखी आई थी. जो भी हो, न जाने किन-किन 'ख्यालों' में डूब कर मेरा जो सर दर्द गायब हुआ था, वो फिर अवतरित हो चुका था.

सीन - 3

बीवी मुझे ढाढस बंधा रही थी. उम्मीद दिखा रही थी कि आपका 'मनपसंद' विज्ञापन तुरंत आएगा. और तो और, उसने ही मुझे बताया कि अतुल कुमार अंजान लेफ्ट से हैं. इसलिए उनकी यह बात कि सनी लियोन के कंडोम वाले विज्ञापन से रेप बढ़ेंगे, थोड़ी आश्चर्यजनक लगी. यही बात कोई राइट वाला कहता तो समझा जा सकता है. बस मेरा पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया. मैंने चिल्लाते हुए कहा - कंडोम का लेफ्ट या राइट से क्या लेना-देना! यह तो हमेशा 'सेंटर' में रहता है. फिर इस पर राजनीति क्यों???

सीन - 4

रात में मैं अपनी बीवी को 'कंडोओओम' की कहानी सुना रहा था. विस्तार से बता रहा था कि कैसे 2007 में एक विज्ञापन ने कंडोम को 'कंडोओओम' में बदल डाला था और कैसे लोग बोलने लगे थे - बिंदास बोल 'कंडोओओम'!!! उस विज्ञापन को संयुक्त राष्ट्र संघ से अवॉर्ड भी मिला था. शायद हमारे 'अंजान' नेताजी तब भी 'कंडोओओम' नहीं बोल पाए थे और अब तो क्या खाक ही देख पाएंगे - वो भी तब जब साक्षात् 'देवी' ही खुद इसे दिखा रही हो... अफसोस!!! यह देश ऐसे कंडोम-फोबिया नेताओं से भरा परा है.

हां, रेप करने वालों की पैरवी करने वाले नेताओं की संख्या का इससे कोई लेना-देना नहीं है.

#सनी लियोन, #कंडोम, #बलात्कार, सनी लियोन, कंडोम, बलात्कार

लेखक

चंदन कुमार चंदन कुमार @chandank.journalist

लेखक iChowk.in में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय