New

होम -> समाज

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 अप्रिल, 2022 02:06 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

जोड़ियां स्वर्ग में बनती हैं. आलिया और रणबीर की भी बनी होगी. आखिरकार लंबे इंतजार के बाद आलिया और रणबीर सदा के लिए एक दूजे के हो गए हैं. जैसा कि बॉलीवुडिया शादियों का शगल है, खूब प्रोपोगेंडा किया जाता है. ये चीज हमें रणबीर और आलिया की शादी में भी देखने को मिली. चूंकि देश इस शादी से रू-ब-रू होना चाहता था एक्सक्लूसिव वेडिंग पिक्स को देखना चाहता था. आलिया ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि एक निर्धारित समय पर फैंस शादी की तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर देख सकते हैं. भले ही 10 या 15 मिनट की देरी हुई हो लेकिन आलिया और रणबीर ने अपने वादे को पूरा किया. आलिया की तरफ से शादी से जुड़ी 8 अलग अलग तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया. फैंस अभी इन तस्वीरों पर या खुदा! ओ माय गॉड! अव्व्व कर ही रहे थे कि टीवी पर विजुअल्स वो भी आए जिसमें शादी के फ़ौरन बाद मीडिया के कैमरों में कैद होने के लिए आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने पोज दिया. इस दौरान आलिया जहां ऑफ व्हाइट गोल्डन साड़ी और नो मेक अप लुक में बला की खूबसूरत लग रही थीं, वहीं रणबीर कपूर भी कहर ढा रहे थे. रणबीर ने क्रीम कलर की शेरवानी और पगड़ी पहली हुई थी. चूंकि दोनों ने शादी के बाद मीडिया के सामने फर्स्ट अपीयरेंस दिया था इसलिए आलिया से ज्यादा रणबीर एक्साइटेड थे और एक मूमेंट वो भी आया जब रणबीर ने आलिया को गोद में उठा लिया और वो शरमा गईं. 

Ranbir Kapoor, Alia Bhatt, Marriage, Bollywood, Celebrity, Relationship, Husband, Wife, Coupleमीडिया के सामने कुछ इस अंदाज में रणबीर ने पत्नी आलिया को गोद में उठाया

रणबीर ने आलिया को गोद में उठा तो लिया है और वो उन्हें कब तक उठा पाएंगे इसका फैसला तो वक़्त करेगा लेकिन इतना जरूर है कि उन्होंने हाल फिलहाल में शादी कर रहे युवाओं और नवविवाहितों को कॉम्प्लेक्स जरूर दे दिया है. क्यों? भले ही सिनेमा समाज का आईना हो लेकिन एक फ़िल्मी चीज को रियल लाइफ में लेकर रणबीर ने उम्मीदें बढ़ा दी हैं.

मैटर सिंपल है. रणबीर और आलिया दोनों ही फिट हैं, ठीक है. ऐसा करना डिजर्व करते हैं. लेकिन क्या हर हिंदुस्तानी ऐसा होता है? नहीं हम सबको मोटा नहीं कह रहे लेकिन हां लोग खाए पिए जरूर होते हैं. ऐसे में जिस लड़की की शादी अगले कुछ दिनों में होगी वो तो चाहेगी कि पति उसे यूं ही गोदी में उठाए और वो भी आलिया की तरह ब्लश करे, शर्माए. 

बतौर सेलिब्रिटी आलिया और रणबीर को और साथ ही हमें भी इस बात को समझना होगा कि न तो हर लड़की आलिया भट्ट है. न हिंदुस्तान का हर लड़का रणबीर कपूर. ऐसे में जो कुछ भी हमने परदे में देखा वो परदे तक ही अच्छा लगता है. उसे अगर हमने अमली जामा पहनाया तो बात फिर वही है कि लोग क्या कहेंगे? लोगों से इतर जो बड़ा सवाल है वो ये कि क्या हम ऐसा कर पाएंगे? क्या अपब्रिंगिंग के लिहाज से हम इतने कूल हैं? 

हम फिर इस बात को कहेंगे कि आलिया और रणबीर सेलिब्रिटी हैं उनपर ये जंचता है. लेकिन जैसा हम भारतीयों का शादी के प्रति रवैया है.उसके बाद की हकीकत क्या है उसे हम बखूबी जानते हैं. बहरहाल अब जबकि रणबीर ने आलिया को गोद में उठा ही लिया है तो हम बस ये कहकर अपनी बातों को विराम देंगे कि नया मुल्ला नमाज ज्यादा पढ़ता है. हो जाएं शादी के कुछ और दिन रणबीर भी हमारे जैसे हो जाएंगे. 

ये भी पढ़ें -

Alia-Ranbir Wedding से जुड़े वो सवाल जो IAS-PCS नहीं, लेकिन समाज में रहने काबिल बनाएंगे!

आलिया-रणबीर की शादी पर कुछ आंसू बहाते दिखे, तो कुछ ने बायकॉट कर मन खुश कर लिया!

रिश्तेदारों के ड्रामे, शादी के काम, 4 दिन के इवेंट में शादी कर रहे आलिया-रणबीर क्या समझेंगे?

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय