New

होम -> सिनेमा

 |  एक अलग नज़रिया  |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 अप्रिल, 2022 06:41 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी (Ranbir Kapoor Alia Bhatt Wedding) हो गई है. फैंस उनकी पहली झलक देखने के लिए अब बैचैन हैं. फोटोग्राफर अपनी जान हथेली पर रखकर भी शादी में आने वाले कुछ मेहमानों की महज झलकियों वाली तस्वीरें ही ले पाए हैं. करिश्मा कपूर के पैरों की मेहंदी और करीना कपूर के रॉयल लुक की चर्चा हो रही है. नीतू कपूर की मेहंदी लगे हाथों में ऋषि कपूर का नाम तो आपने देख ही लिया होगा. कुल मिलाकर आज का दिन रालियामय हो गया है.

वहीं इस शादी को लेकर लोग दो धड़ों में बंट चुके हैं. जो आलिया रणबीर के फैंस हैं वो तो इस शादी से काफी खुश तो हैं लेकिन जो बॉलीवुड को बायकॉट करते हैं वे इस शादी का भी बायकॉट की कर रहे हैं. अब यह तो असल जिंदगी है, कोई फिल्म नहीं कि किसी के विरोध करने पर नहीं चलेगी. 

वहीं जिन लोगों को आलिया और रणबीर पर क्रश है उन्हें अलग ही गम सता रहा है. आलिया पर क्रश रखने वालों का कहना है कि अब वो किसी और की हो जाएगी. वहीं रणबीर पर क्रश ऱखने वाली लड़कियां तो आंसू ही बहा रही हैं. ऐसा हम अपने मन से नहीं कह रहे हैं बल्कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ट्टीट कह रहे हैं. वहीं फैंस दोनों की शादी को लेकर काफी भावुक हो रहे हैं. खैर, इनके लिए यह कहेंगे कि दो-चार गमगीन गानें सुन लो, जी भर के रो लो और फिर अदरक वाली चाय पी लो. इसके बाद अपने जीजा जी और भाभी को तहे दिल से बधाई दो.

 Alia Bhatt, Ranbir Kapoor, Ranbir Kapoor Alia Bhatt Wedding, आलिया भट्ट रणबीर कपूर की शादी,  ranbir alia wedding, ranbir and alia marriage,जब रणबीर - आलिया राजी तो क्या करेगा काजी

खैर, अब तो रणबीर और आलिया मिलकर रालिया हो गए हैं. इनका नाम अब एक-दूसरे के साथ जुड़ गया है. अब जलने वाले चाहें जितना जलना हैं जलते रहें, उन्हें क्या? मतलब बॉलीवुड बायकॉट लिखना तो समझ आता है लेकिन आलिया की शादी से किसी को क्या चिढ़ हो सकती है. एक अभिनेत्री के अलावा आलिया की भी अपनी जिंदगी है. लोगों को उनके लिए खुश होना चाहिए लेकिन नहीं वे अपनी कड़वाहट सोशल मीडिया पर दिखा ही देते हैं. माना कि एक्ट्रेस को ट्रोल करना आपकी आदत में शुमार है, लेकिन कम से कम उनके खास खुशी वाले दिनों पर तो उन्हें बक्श दीजिए. अगर आप उनकी शादी के लिए दुआ नहीं दे सकते तो कम से कम बद्दुआ तो मत दीजिए.

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी (Ranbir Kapoor Alia Bhatt Wedding) को बायकॉट करने वाले अपना मोबाइल, टीवी बंद रख सकते हैं, क्योंकि 7 बजे शादी की तस्वीरें सामने आ सकती हैं, बिना मतलब दोनों को खुश देखकर आपका खून जलेगा. माने हम तो आपकी भलाई के लिए कह रहे हैं. 

आइए देखते हैं कि सोशल मीडिया पर रणबीर आलिया की शादी को लेकर लोगों के क्या-क्या रिएक्शन हैं?

एक यूजर ने लिखा है कि पिछले साढ़े चार साल से इस दिन का इंतजार था. ऐसा लग रह है कहीं सपना तो नहीं देख रहे. आशा है कि परिवार के लिए सब कुछ बिल्कुल सही रहे, कोई नज़र न लगे.

कुछ फैंस ऐसे हैं जिन्हें इस बात का अफसोस है कि आलिया की किसी और से शादी हो जाएगी. उनको इसी बात का गम सता रहा है.

आलिया की शादी पर क्रश वालों का जग सूना-सूना लागे...

टीम दूल्हे का कहना है कि हम उस पल का इंतजार नहीं कर पा रहे हैं जब दोनों न्यू मैरिड कपल की तरह पहली बार सामने दिखेंगे...

लोगों का यह भी कहना है कि इतनी प्राइवेट शादी लोग डेस्टिनेशन वेडिंग में नहीं कर पाते जितनी आलिया-रणबीर ने अपने घर पर शादी करके रख ली.

रणबीर पर क्रश रखने वाली लड़कियों तो जिंदगी खराब हो गई...

आलिया का बायकॉट करने वाले कह रहे हैं कि रणबीर इस शादी से ब्रह्मास्त्र का बेस्ट प्रमोशन के लिए कर रहे हैं-

एक फीमेल यूजर ने सारे न्यूज वेबसाइट को टैग करके लिखा है कि मुझे इन दोनों की शादी या उनका जो भी मुझे उसमें कोई दिलचस्पी नहीं है.

खैर, अब जब दूल्हा-दुल्हन राजी तो क्या करेगा काजी. वैसे भी अब दोनों पति-पत्नी हैं. इसलिए जिन लोगों को यह शादी हजम नहीं हो रही है वे चुप रह सकते हैं. किसी का कुछ अच्छा होने से आप रोक तो सकते है नहीं है, बेकार में अपना कलेजा फूंकने से क्या फायद है, क्यों? कभी तो खुश हो लिया करो यार...क्या लेकर आए हो और क्या लेकर जाओगे जो किसी की खुशी पर इतना विष उगल रहे हो...

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय