New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 फरवरी, 2023 10:06 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

पाकिस्तानी टीवी एक्ट्रेस उशना शाह (Pakistani actress Ushna Shah) अपनी शादी के जोड़े के लिए ट्रोल हो रही हैं. असल में उन्होंने अपनी शादी में लाल रंग का लहंगा और चूड़ियां पहन रखी थी. जब उनकी ब्राइडल एंट्री हुई तब उनके सिर के ऊपर चुनर तानी गई थी. उनकी जूलरी में मांग टीका भी शामिल है. इसके बाद वो और उनके पति हमजा अमीन वरमाला पहने हुए नजर आ रहे हैं. वे पति के साथ जमकर डांस कर रही हैं. दोनों अपनी शादी में काफी खुश लग रहे हैं हालांकि जब उन्होंने शादी की वीडियो शेयर की तो पाकिस्तानी आवाम को बिल्कुल अच्छा नहीं लगा.

पाकिस्तान के लोगों का कहना है कि शादी के लाल जोड़े में एक्ट्रेस पाकिस्तानी नहीं बल्कि भारतीय दुल्हन की तरह लग रही हैं. लोगों ने कहा कि वे अपना कल्चर भूल गई हैं. उन्होंने पाकिस्तानी संस्कृति को फॉलो ना करके भारतीय कल्चर को फॉलो किया है. अभिनेत्री के देश के लोग उनसे नाराज हो गए.

पाकिस्तानी आवाम के अनुसार, वे मुसलमान हैं और उनका धर्म इस तरह के कपड़े पहनने की इजाजत नहीं देता है. आप ही बताइए कि ये कहां लिखा है कि लाल रंग मुस्लिमों के लिए वर्जित है. कोई मुस्लिम लाल रंग नहीं पहन सकता? सोचिए लाल रंग भर की वजह से पाकिस्तानी आवाम की भावनाएं आहत हो गईं.

Ushna Shah wedding photos, Ushna Shah wedding lehanga, Ushna Shah wedding पाकिस्तानी टीवी एक्ट्रेस उशना शाह अपनी शादी के जोड़े के लिए ट्रोल हो रही हैं

उशना शाह की शेयर की गई वीडियो पर शेरी खान नामक यूजर ने लिखा है कि, इंडिया वालों को कॉपी करना छोड़ दो. भावास एस नामक यूजर का कहना है कि आपने इतनी सारी हिंदू शादी की रस्में कॉपी की हैं और आपका लहंगा भी पूरी तरह से हिंदू दुल्हनों का है. आखिरकार आप लोग कुछ पीढ़ियों पहले हिंदू थे. रूबाब शेख ने लिखा है कि बड़े दुख की बात है कि इंडियंस हमको फॉलो करते हैं और यहां हाल उल्टा है...खैर क्या किया जा सकता है?

आयातेलाही ने लिखा है कि बस करो यार बेशर्म औरत है ये लड़की. सादीयामी ने लिखा है कि काफी इंडियन टच शादी है. रबी फैज ने लिखा है कि अगर पाकिस्तानी ब्राइड बनती तो और भी प्यारी लगती. सईद काजीम मेहंदी रिजवी ने लिखा है कि, वे पाकिस्तानी संस्कृति के नाम पर भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देकर लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं. हमें इसे बर्दाश्त नहीं करना चाहिए क्योंकि यह हमारी अपनी संस्कृति, पारंपरिक मूल्यों और धार्मिक मूल्यों को बिगाड़ने का काम करता है. सैम अहमद ने कहा है कि उन्हें भारत जाने और वहां हमेशा खुशी से रहने के लिए कहें, अगर हिंदू उन्हें वहां रहने दें तो.

हालांकि इस पर पाकिस्तानी एक्ट्रेस उशना शाह ने ट्रोलर्स को करारा जवाब देते हुए लिखा कि 'मिसेज आमिन जिन लोगों को मेरी ड्रेस से परेशानी है, मैंने अपनी शादी में आपको बुलाया नहीं था और ना ही आपने मेरे लाल रंग के लहंगे के लिए पैसे दिए हैं. मेरी जूलरी, मेरा जोड़ा, पूरी तरह से पाकिस्तानी है. बेगानी शादी में जो बिन बुलाए फोटोग्राफर्स घुस गए, उनको सलाम.'

एक बात बताइए हिंदुस्तान औऱ पाकिस्तान के कल्चर में कितना अंतर है? हिंदू शादी में हल्दी, मेहंदी, संगीत होता है तो क्या पाकिस्तान के लोग पूरा हिंदुस्तान का कल्चर फॉलो करते हैं? ये सब तो वहां की शादियों में भी होता है. बाकी जिसकी शादी है उसकी मर्जी है कि वह क्या पहनना चाहती है? इससे संस्कृति को ठेस कैसे पहुंच गया? पाकिस्तान की आवाम भी ना छोटी सी बात पर हाय तौबा मचाने लगती है. इससे साबित होता है कि पाकिस्तान के लोगों के मन में भारत के लिए कितनी नफरत है...

देखें वीडियो-

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ushna Shah (@ushnashah)

देखिए एक्ट्रेस ने क्या कहा-

#पाकिस्तान, #पाकिस्तान न्यूज, #भारत, Ushna Shah Wedding Photos, Ushna Shah Wedding Lehanga, Ushna Shah Wedding

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय