New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया बड़ा आर्टिकल  |  
Updated: 22 जनवरी, 2022 05:18 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

कोरोना वायरस (Corona Virus) से घबराने की जरूरत नहीं है...सुना आपने, कोरोना के जहर को काटने वाली जहरीली नागिन जल्दी ही टीवी की दुनिया में आने वाली है. जो कोरोना वायरस के कहर से हम सभी को बचा लेगी...

उफ्फ नागिन 6 का प्रोमो (Naagin 6 promo) देखने के बाद से ही मेरी तो हंसी नहीं रुक रही. अगर आपने नहीं देखी तो हम यहां लिंक दे रहे हैं, एक बार तो देखना बनता है. गुस्सा आएगा तो निकाल दीजिएगा, हम आपको रोकने वाले नहीं हैं. 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by ColorsTV (@colorstv)

प्रोमो मेंल दिखता है कि कोई नदी में लाल रंग का वायरस डालता है. बैकग्राउंड में आवाज चल रही है कि साल 2020 में “एक अटैक पूरी दुनिया को बदल देगा. पड़ोसी देश एक वायरस को हथियार बनाकार हर तरफ महामारी फैला देगा. एक शख्स पूछता है कि कौन करेगा इससे हमारी रक्षा? इस पर जवाब मिलता है जहर ही जहर को काटता है. इस बार खुद के लिए नहीं देश की रक्षा के लिए...बदल रही है दुनिया बदल रही है नागिन...”

naagin 6, Naagin 6 promo, naagin, ekta kapoor, corona connection naagin 6कोरोना के जहर को काटने वाली जहरीली नागिन जल्दी ही टीवी की दुनिया में आने वाली है

नागिन 6 के प्रोमो का इशारा है कि चीन ने कोरोना वायरस पानी में डाला...जिसने पूरी दुनिया को जकड़ लिया. इसलिए अब इस जहर को काटने के लिए और देश को बचाने के लिए नागिन लौट रही है. मतलब यह नागिन ही हमें अब कोरोना वायरस से बचाएगी...

एकता कपूर ने तो कोरोना का मजाक बनाकर इस वायरस को कहीं का नहीं छोड़ा. इस प्रोमो को देखकर कोरोना वायरस भी शर्मा कर किसी कोने में छिप जाएगा.

असल में कोरोना वायरस को हमारी सीरियल ड्रामा क्वीन एकता कपूर के बारे में शायद पता नहीं था. अगर पहले पता होता कि भारत में ऐसे-ऐसे लोग हैं जो जहरीली नागिन को वारयस को डसने के लिए बुला सकते हैं तो वह कबका देश छोड़कर नौ-दो ग्यारह हो चुका होता. एक तरफ कोरोना वायरस को मात देने के लिए पूरी दुनिया के वैज्ञानिकां ने अपनी ताकत झोंक दी है. डॉक्टर अपनी छुट्टी कैंसिल करके ड्यूटी पर लगे हुए हैं. रोज नए-नए रिसर्च हो रहे हैं और WHO रोज नई-नई गाइडलाईन जारी कर रहे हैं. वहीं एकता कपूर ने कोरोना को भागने के लिए उपाय भी खोज लिया है.

यह भी पढ़ें-Naagin 6: महामारी के बाद दुनिया में खलबली मचाने आ रही जहरीली नागिन कौन है?

जी हां कोरोना से मुक्ति तो अब नागिन ही दिलाएगी. कोरोना के जहर को काटने के लिए नागिन जल्दी ही आने वाली है क्योंकि जहर ही जहर को काटता है. अरे हमारे ऊपर गुस्सा मत कीजिए, यह हमारा कहना नहीं है कि बल्कि नागिन 6 सीरियल के प्रोमो का कहना है.

दर्शकों ने नागिन 6 का प्रोमो देखकर माथा पीट लिया

मतलब दुनिया में अब बस यही देखना बाकी था. नागिन आएगी और पूरी दुनिया को कोरोना वायरस से बचाएगी. अब तक तुम आई क्यों नहीं नागिन? अब आ भी रही हो तो 2020 में जो हमारे लिए बीत चुका है और वह समय तो हम कभी जिंदगी में भी नहीं भुला पाएंगे. तुमने तो हमारे दर्द को एक बार फिर से ताजा कर दिया. तुम कोरोना का मजाक बना सकती हो लेकिन हम वो दूसरी लहर का मंजर याद करके सिहर जाते हैं.

हां एक बात जरूर है कि तुम्हारे आने की खबर देखकर हमें हंसी बहुत आई लेकिन कुछ लोगों को तो गुस्सा ही आ गया. वे लोग तुम्हें बुलाने के लिए एकता कपूर पर को खूब खरी-खरी सुनाई.

लोगों का कहना है कि कुछ तो शर्म करो एकता जी

बड़ी हैरत की बात है कि अब तक नागिन अपने दुश्मनों से बदला लेती थी लेकिन दो सालों में दुनिया बदली तो नागिन भी बदल गई अब नागिन कोरोना का खात्मा करेगी. लोग एकता कपूर को ट्रोल कर रहे हैं उनका कहना है कि अपने शो के जरिए कोरोना जैसे महामारी की गंभीरता ही कम कर दी. एक यूजर ने ने इसे बालाजी प्रोडक्शन का सबसे घटिया प्लॉट बताया है. कई ने इस बार नागिन की कहानी लिखने वाले राइटर के दिमाग को शत-शत प्रणाम किया है.

एकता कपूर की नागिन अब राष्ट्रवादी बन गई है

हमारी तरह आप भी सोच रहे होंगे ये क्या बात हुई, भला नागिन कैसे कोरोना से हमें बचा सकती है? अब असल दुनिया में तो ऐसा संभव है नहीं है तो काल्पनिक दुनिया में ही सही...अब कोरोना से बदला लेना है तो फिक्शन वर्ल्ड में ही ले लेते हैं. नागिन जब झूठ का ही सही, कोरोना को मजे चखाएगी तो सुकून तो दर्शकों को भी मिलेगा. कुछ न सही तो हंसी तो आ ही जाएगी.

मेरे घर के बगल वाली आंटी जब डंडे से कोरोना को भगा सकती हैं फिर नागिन क्यों नहीं?

कोरोना देवी बन गईं, कोरोनासुर बन गया और गो कोरना गो को आप कैसे भूल सकते हैं. असली दुनिया में कोरोना के नाम पर इस अंधविश्वास के चक्कर में इतनी छिछालेदर हो चुकी है फिर यह को टीवी का एक काल्पनिक नाटक है.

कईयों का ये भी मानना है कि एकता कपूर ने अपने शो के जरिए कोरोना जैसे महामारी की गंभीरता ही कम कर दी. कोरोना को मजाक बना दिया. एक यूजर ने लिखा- एकता जी शर्मिंदा करना बंद करो. यूजर्स ने इसे बालाजी प्रोडक्शन का सबसे घटिया प्लॉट बताया है. तो राइटर के दिमाग को शत शत प्रणाम भी किया है.

भले ही नागिन के इस सेंसलेस प्रोमो की जमकर आलोचना हो रही है. यह भी बता दें कि भले ही लोग एकता कपूर को उल्टा-सीधा बोलते हैं लेकिन उनके सीरियल को देखते भी बहुत हैं. टीआरपी इतनी कैसे हिट होती?

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Mahira Sharma (@officialmahirasharma)

वैसे एता कपूर को उनकी नागिन भी मिल गई है. खबर है कि इस बार माहिरा शर्मा कोरोना को डसने वाली नागिन का रोल निभा सकती हैं. वैसे भी हम यहां टीवी क्वीन एकता कपूर के सुपरनैचुरल नाटक नागिन की बात कर रहे हैं और इनके सीरियल में कुछ भी हो सकता है. तो आप ज्यादा दिमाग ही मत लगाइए...वरना अपना सिर पीट लेंगे!

आप भी लोगों के रिएक्शन को देखकर थोड़ा हंस लीजिए

 

 

 

 

 

 

 

 

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय