New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 जनवरी, 2022 08:42 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

अरे भाई कोरोना, पाकिस्तान बॉर्डर, चुनाव एक तरफ और एकता कपूर के सीरियल एक तरफ. उसमें भी जब बात नागिन की हो तब तो पूछिए ही मत...भले ही लोग नागिन की आलोचना करते हैं लेकिन इस सीरियल को दर्शकों का खूब प्यार मिलता है.

वैसे इस सीरियल के दिवाने बहुत हैं तो हम उन्हें बता दें कि ‘नागिन’ 6 का टीजर रिलीज हो चुका है. जिसे देखकर ऐसा लग रहा है कि इस बार नागिन में कुछ अलग होने वाला है. आगे की कहानी तो हम बाद में बताएंगे लेकिन इससे पहले यह जान लीजिए कि इस बार नागिन को लेकर इतनी खलबली क्यों मची हुई है?

असल में टीजर में दिख रहा है कि नागिन पृथ्वी पर रेंगते हुए दिख रही है और पीछे से आवाज आती है कि ‘साल 2019, अब तक दुनिया पर सब सामान्य चल रहा है, पर साल 2020...एक महामारी ने पूरी दुनिया को जकड़ लेगी. बदल रही है नागिन... ‘इस बदलती दुनिया के रंग देख, लौट रही है वो जिसका सबको है इंतजार.’ वही नागिन जो अपने दुश्मनों को खोज-खोजकर डसती है.

naagin 6,  naagin 6 teaser,  naagin 6 teaser releaseएकता कपूर को सीजन 6 के लिए उनकी नागिन मिल चुकी है.

वैसे अब तक आप टीवी की नागिन के रूप में मौनी रॉय, सुरभि चंदना, करिश्मा तन्ना, हिना खान, सुरभि ज्योति, अनीता हंसनदानी, निया शर्मा, रश्मि देसाई और अदा खान को देख चुके हैं. इसमें से सबसे हसीन नागिन मौनी राय को कहा जाता है क्योंकि वह नागिन सीरिज की पहली नागिन है.

टीवी इंडस्ट्री में इन अभिनेत्रियों का काफी बोल बाला है. तो आप समझ ही गए होंगे कि नागिन 6 में जिस भी एक्ट्रेस की एंट्री होगी वह कितनी बोल्ड और हिट चेहरे वाली होगी. एकता कपूर अपने नागिन को लेकर काफी चूजी हैं. हर बार में एक ऐसे चेहरे को ही इस शो में लेकर आती है जिसका काफी बोलबाला रहता है.

naagin 6,  naagin 6 teaser,  naagin 6 teaser release,  naagin 6 actress,  naagin बिग बॉस में की गई चालाकि के लिए तेजस्वी को 'सेल्फिश नागिन' का टैग दिया

वैसे बिगबॉस की तेजस्वी प्रकाश के बारे में आपका क्या ख्याल है. सीधी-सादी सी दिखने वाली तेजस्वी प्रकाश ने शुरू में खूब सुर्खियां बटोरी थीं, लेकिन समय के साथ उन्होंने ऐसी पलटी मारी कि लोग उन्हें 'मतलबी नागिन' कहने लगे. बिग बॉस की गई चालाकि के लिए उन्हें 'सेल्फिश नागिन' का टैग दिया. लोगों ने तो कह दिया कि ये गेम तो नहीं जीतेंगी लेकिन नागिन जरूर बन जाएंगी.

जिस तरह तेजस्वी को नागिन के रूप में प्रमोट किया गया लग तो यही रहा था कि वही एकता कपूर की अगली नागिन बनने वाली हैं. सोचिए यहां इंसान इतना जहरीला और हम नागिन को दोष ठहराते हैं. तो अगर इन्हें नागिन बना दिया जाए तो रोल से काफी मैच करेगा है ना?

naagin 6,  naagin 6 teaser,  naagin 6 teaser release,  naagin 6 actress,  naaginराखी सांवत को नागिन बनने की जरूरत नहीं है किसी को डसने के लिए उनका नाम की काफी है

भाई जब बात नागिन की हो रही है तो राखी सांवत को भला कैसे भूल सकते है? अगर राखी सांवत को नागिन बना दिया जाए तो नवेला तो कभी जिंदगी में बिल से बाह न निकलेगा. आप नवेला को एडवांस में RIP बोल सकते हैं. वैसे बिग बॉस में अच्छे-अच्छे को पानी पिलाने वाली राखी सांवत ने खुद को असली नागिन भी बताया था. फोटो को इतने अच्छे फोटोशॉप किया गया था कि लग रहा था कि दुनिया की नागरानी खुद धरती पर अवतरित हो गई हैं.

वैसे कहते हैं कि एकता को नागिन एकदम फ्रेश चेहरे वाली चाहिए होती है लेकिन अगर राखी सांवत को नागिन बना दिया तो अबतक की हर नागिन खुद की रक्षा के लिए त्राहीमाम करने लगेगी.

एक ने राखी को नागिन के रूप में देखकर कहा भी था कि नागिन दीदी प्लीज आप कोरोना को डस लो तो हम बच जाएं. मतलब सारी दुनिया की सारे जहर एकतरफ और राखी से पंगा लेने पर जो विष मिलेगा वो एक तरफ. नागिन के जहर से तो आप बच भी जाएंगे लेकिन अगर राखी की तीसरी आंख खुल गई तब तो आप गए काम से...टीवी की नागिन भी राखी के आगे नतमसत्क हो सकती हैं. ऐसे में अगर उन्हें सच में नागिन का रोल मिल जाए तो...बाबा रे बार...बचाओ!

खैर, 'नागिन 6' के रोल के लिए दर्शकों के बीच काफी एक्साइटमेंट है. खबरें तो ऐसी भी आईं कि शो के मेकर्स ने लीड रोल के लिए रुबीना दिलाइक को अप्रोच किया था. फैंस इतने अधिक एक्साइटमेंट हो गए कि उन्होंने खुद ही फोटो एडिट करके रूबीना को नागिन के रूप में पेश कर दिया. तस्वीर ऐसी थी कि एकता कपूर भी दंग रह जाएं. लोगों को भोली-भाली नागिन देखने का यह सपना अधूरा ही रह गया. अब इस दुनिया में सीधे-साधे लोगों की तो कद्र ही नहीं है. वैसे खुद को नागिन के रूप में देखकर घबरा तो रूबीना भी गई होंगी.

वैसे नजर की सर्पिका को तो आप नहीं भूले होंगे. जी हां नियति फतनानी का नाम भी नागिन 6 की लिस्ट में शामिल है. फैंस नियति फतनानी को अब सर्पिका नहीं बल्कि नागिन के तौर देखना चाहते हैं. ऐसा लगता है कि यह सपना फिलहाल सपना ही रहने वाला है.अब बात करते हैं इस नाम की जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा है.

naagin 6,  naagin 6 teaser,  naagin 6 teaser release,  naagin 6 actress,  naaginनागिन के रूप में आपको महक चहल कैसी लगीं?

सुनने में आ रहा है कि एकता कपूर को सीजन 6 के लिए उनकी नागिन मिल चुकी है. जी हां बिग बॉस एक्स कंटेस्टेंट महक चहल इस बार नागिन 6 में लीड रोल में नजर आने वाली हैं. वैसे महल चहल को आप साल 2003 में फिल्म नई पड़ोसन में देख चुके हैं. हालांकि फैंस इस खबर से खुश नहीं है. इसलिए वे अलग-अलग एकट्रेस को नागिन रूप में दिखा रहे हैं.

अब देखना है कि नागिन 6 के सीजन में क्या नया होने वाला है. कौन किसको डसने वाला है. वैसे सीरियल में जो भी हो आप डसु लोगों से बचकर रहना. वैसे आप किस नागिन को मेरा मतलब किस एक्ट्रेस को डसते हुए देखना चाहते हैं...राखी सांवत का नाम सोच समझकर लेना कहीं टीवी में से ही विष न लग जाए...वैसे असल जीवन में राखी बहुत फनी और एंटरटेनिंग है. मुझे तो उनका यही अंदाज बहुत पसंद आता है और आपको?

#नागिन 6, #नागिन, #नागिन 6 टीजर, Naagin 6, Naagin 6 Teaser, Naagin 6 Teaser Release

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय