New

होम -> समाज

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 31 अक्टूबर, 2022 09:05 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

जैसी भागमभाग भरी जिंदगी है यूथ के बीच रिलेशनशिप भी किसी स्टेटस सिम्बल से कम नहीं है. जब तक निभा पाए तो निभा लिया, नहीं तो ब्रेक अप रिलेशनशिप को ख़त्म करने का Easy Escape तो है ही. लेकिन क्या हर बार ब्रेक-अप आसान ही होता है. या फिर सवाल ये कि क्या इतनी ही आसानी के साथ ब्रेक अप किया जा सकता है? इसके दुष्परिणाम क्या होते हैं? जवाब आज का युवा अपनी समझ के हिसाब से कुछ भी दे सकता है लेकिन जब हम केरल चलें और जो कुछ तिरुवनंतपुरम में 23 साल के शेरेन राज नाम के युवक के साथ उसकी गर्ल फ्रेंड ने किया उसे देखें. यकीन हो जाता है कि ब्रेक अप का ये विभत्स्य पहलू भी है जो खौफनाक है. रेडियोलॉजी के छात्र शेरेन राज की हत्या हुई है और ये कारनामा किसी और ने नहीं बल्कि उसकी अपनी माशूका ने किया है. कारण बस इतना कि गर्ल फ्रेंड रिलेशनशिप से बोर हो गयी थी उसे सब ख़त्म करना था लेकिन शेरेन ऐसा नहीं चाहता था. 

Kerala, Death, Murder, Police, Girlfriend, Boyfriend, Relationship. Poison, Youthकेरल में गर्लफ्रेंड का सिर्फ इसलिए बॉय फ्रेंड को मार देना कि वो ब्रेक-अप के लिए तैयार नहीं हुआ कई मायनों में हैरत में डालता है

तिरुवनंतपुरम पुलिस ने  रेडियोलॉजी के 23 साल के छात्र शेरेन राज की मौत के मामले में कई हैरतअंगेज खुलासे किये हैं. पुलिस के मुताबिक हत्या की जिम्मेदार शेरेन की गर्ल फ्रेंड ग्रीशमा है. जिसने अभी बीते दिनों ही मिलने के बहाने ही शेरेन को अपने घर बुलाया और उससे  दोनों के बीच चल रहे अफेयर को ख़त्म करने की बात की. शेरेन इस रिलेशनशिप के लिए बहुत सीरियस था और नहीं चाहता था कि दोनों का रिश्ता ख़त्म हो. वो राजी नहीं हुआ इसके बाद दोनों के बीच थोड़ी बहुत बातचीत हुई इसी बीच ग्रीशमा ने उसे जहर मिला हुआ जूस ऑफर किया जिसे उसने पि लिया.

घर पहुंचना भर था जूस में मिले जहर ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया. शेरोन की तबियत तबीयत बिगड़ने लगी. मामले में दिलचस्प ये कि शेरोन ने भाई को इस बात की पूरी जानकारी थी कि वो ग्रीशमा से मिलने उसके घर जा रहा है. उसने ग्रीशमा को कॉल किया और तमाम चीजों की पूछताछ की और साथ ही ये भी पूछा कि क्या उसने शेरोन को कुछ खिलाया-पिलाया है?

शेरेन के भाई का ये पूछना भर था ग्रीशमा के हाथ पांव फूल गए और वो फौरन ही मुकर गयी. अपने को संभालते हुए उसने शेरेन के भाई को बताया कि शेरेन ने न तो उसके घर पर कुछ खाया और न ही कुछ पिया. इस बीच शेरेन की तबियत बिगड़ती जा रही थी. घरवाले उसे लेकर अस्पताल पहुंचे जहां इलाज के दौरान शेरेन की मौत हो गयी. बाद में जब मेडिकल रिपोर्ट में भी इस बात की पुष्टि हुई कि शेरेन को जहर दिया गया था मामले में पुलिस की एंट्री हुई और उसने जिस तरह से मामले की जांच की एक के बाद एक कई हैरान करने वाले खुलासे हुए. 

चूंकि पहले से ही शक की सुई शेरेन की गर्ल फ्रेंड ग्रीशमा पर थी. इसलिए जब पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो उसने भी मामले का श्री गणेश ग्रीशमा से ही शुरू किया. मौत को लेकर जैसी गोल मोल बातें ग्रीशमा ने की पुलिस का ग्रीशमा पर शक गहराता चला गया. बाद में पुलिस ने भी सख्ती की और आखिरकार ग्रीशमा को भी टूटना पड़ा और उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

ग्रीशमा के मुताबिक वह पिछले एक साल से शेरोन के साथ रिलेशनशिप में थी. लेकिन इसी बीच उसकी शादी कहीं और तय हो गई. और दोनों की रिलेशनशिप बावजूद इसके चलती रही. चूंकि ग्रीशमा की शादी की डेट नजदीक आ रही थी और वो नहीं चाहती थी कि उसके सामने कोई नयी मुसीबत आए किसी भी हाल में वो शेरेन के साथ रिलेशनशिप को ख़त्म करना चाहती थी. बताया ये भी जा रहा है कि कईबार रिलेशनशिप ख़त्म करने के इस मुद्दे को लेकर उसने शेरेन से बात की और हर बार उसे एक ही जवाब मिलता कि उसे इस रिलेशनशिप को नहीं खत्म करना. 

इस बीच ग्रीशमा ने कुंडली दोष का भी बहाना बनाया लेकिन उसका ये प्लान भी शेरेन के सामने फेल हुआ. पुलिस को दिए अपने बयान में ग्रीशमा ने बताया कि, 'मैंने शेरोन से पीछा छुड़ाने के लिए यह भी बहाना बनाया कि पंडित ने कहा है कि उसके पहले पति की मौत हो जाएगी. क्योंकि उसकी कुंडली में कोई दोष है. लेकिन शेरेन ने उसकी बात नहीं मानी. तभी ग्रीशमा को ये आईडिया आया कि अगर किसी तरह से शेरेन को रास्ते से हटा दिया जाए तो सांप भी मर जाएगा और लाठी भी नहीं टूटेगी उसने शेरेन को जूस में जहर मिलाकर दे दिया जिसके बाद शेरेन की मौत हो गयी.

भले ही सच सामने आने के बाद पुलिस ने ग्रीशमा को गिरफ्तार कर लिया हो लेकिन मामले में ऐसी कई बातें ऐसी हैं जो न केवल फ़िल्मी हैं बल्कि युवाओं पर भी सवाल उठाती नजर आ रही हैं. सवाल ये भी है कि क्या आज रिलेशनशिप का मतलब सिर्फ दोस्तों के बीच अपना झंडा गाड़ना है? यदि ऐसा है तो वाक़ई ये गंभीर है और इसके निदान के लिए बाकायदा युवाओं की काउंसलिंग होनी ही चाहिए.  

ये भी पढ़ें -

उस लड़की की कहानी जिसे शादी के बाद घर की चारदीवारी में घुटन होती है...

60 साल बाद आदमी नहाया फिर मौत हो गई... मजाक नहीं, मैटर सीरियस है, बहुत सीरियस!

विवाहित महिला से घर के काम करवाना क्रूरता नहीं, नौकरानी से तुलना नहीं कर सकते- बॉम्बे हाईकोर्ट 

#केरल, #मौत, #हत्या, Kerala, Death, Murder

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय