New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 जनवरी, 2022 07:22 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब (Jawed Habib) अपनी घिनौनी हरकत के कारण विवादों में हैं. एक महिला के सिर पर थूक कर इतराने वाले जावेद के नाम पर लोग थू-थू कर रहे हैं. जो भी यह सुनता है कि जावेद हबीब ने महिला के बाल काटने के लिए उसके ऊपर दो बार थूक दिया उसका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जा रहा है. शहर से लेकर गांव तक की महिलाएं इनके नाम पर तौबा कर रही हैं. जावेद हबीब को शायद लगा होगा कि मैं इतना फेमस हेयर स्टाइलिस्ट हूं, कुछ भी कर सकता हूं, क्या फर्क पड़ता है?

शायद इनका पाला किसी देसी महिला से नहीं पड़ा था. आम घर की महिला के हाथ मेनीक्योर वाले हाथ पर कैसे भारी पड़ते हैं यह पूजा गुप्ता ने जावेद हबीब को अच्छे से बता दिया है. पूजा खुद ब्यूटी पार्लर चलाती हैं और अपने साथ हुए आपत्तिजनक हादसे के खिलाफ सोशल मीडिया पर मुहेम छेड़ दी है. वहीं पूजा की शिकायत पर मंसूरपुर थाने में मामला भी दर्ज हुआ है. यह मुकदमा महामारी अधिनियम संबंधी धाराओं में दर्ज किया गया है. पूजा ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की है. इसे ही कहते हैं नारी शक्ति.

jawed habib,jawed habib spit on women hair,जावेद हबीब, जावेद हबीब न्‍यूज, जावेद हबीब ने महिला के बालों में थूकापूजा ने बताया कि सबसे पहले उन्होंने मेरे सिर पर पुश किया तो मैंने मना किया कि सर ऐसा मत कीजिए मुझे सर्वाइकल है

वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस घटना का संज्ञान लेते हुए कहा है कि 'वह इसकी न सिर्फ कड़ी निंदा करता है, बल्कि इसमें आपका तत्काल दखल चाहता है ताकि इस वायरल वीडियो की सत्यता की जांच की जा सके.' जावेद हबीब को महिला का अपमान करने से पहले कम से कम सोचना तो चाहिए था कि जिसके बालों पर वे थूक रहे हैं वह उस देश की महिला है जहां नारी की पूजा की जाती है.

पीडित महिला ने कहा- मेरा तो करिअर चौपट कर दिया

पार्लर चलाने वाली पूजा गुप्ता ने बताया कि मुजफ्फरनगर के किंग होटल विला में सेमिनार था तो हम लोग वहां काम सीखने ही गए थे. वहां जावेद हबीब को केमिकल सीखाने और चीफ गेस्ट के तौर बुलाया गया था. मेरे साथ 4-5 स्टूडेंट भी गए हुए थे. प्रोग्राम 10.30 से बहुत बढ़िया चल रहा था. पहली बात तो यह कि उनसे कोई सवाल नहीं पूछ रहा था. मैंने पूछा तो कहा कि तू चुप हो जा तू एक पार्लर चलाती है तो मैं नौ सौ चलाता हूं. लंच के बाद हेयर कटिंग सीखानी थी तो उन्होंने कहा कि आप आ जाइए स्टेज पर. जब मैं स्टेज पर गई तो सबसे पहले उन्होंने ये कहा कि ये वही मॉडल है जो सुबह से ये कह रही है कि हाऊ इज दिस पॉसिबल? अब देखिए कैसे ये आ गई है.

पूजा ने बताया कि सबसे पहले उन्होंने मेरे सिर पर पुश किया तो मैंने मना किया कि सर ऐसे मत कीजिए मुझे सर्वाइकल है. इसके बाद जब उन्होंने कटिंग स्टार्ट की तो दो बार मेरे सिर पर थूक दिया. मेरे सिर पर थूकने के बाद उन्होंने यह कहा कि अगर आपके पार्लर में पानी कम है तो आप थूककर भी हेयर कट कर सकते हैं. मेरे थूक में कितना दम है देख लो और मैंने कितनी थूक की मात्रा इस्तेमाल की है. ये वीडियो मेरे पति संजीव गुप्ता बना रहे थे. इसके बाद मैंन हेयर कट नहीं करवाया और मैं नीचे उतर कर आ गई.

उनसे असिस्टेंट ने कहा कि वो मजाक कर रहे थे. मैंने कहा ये कोई मजाक नहीं होता है. हमने वहां ऑब्जेकशन किया तो किसी ने साथ नहीं दिया. हम वहां से निराश होकर बड़ौदा आ गए. हम जब भी किसी से इसके बारे में लोगों ने बात करते कि इतनी बड़ी हस्ती होकर इतनी गंदी हरकत की है. हम भी अपने पार्लर में ऐसा करने लगे तो कोई हमसे हेयर कट न कराए. हम तो वहां उनसे सीखने गए थे? मेरा तो उन्होंने करियर चौपट कर दिया. मेरे स्टूडेंट ने खुद मेरे से यह कहा है कि मैडम, उसने आपके सिर में थूक दिया अब आपकी क्या इमेज रह जाएगी?

महिला ने बताई पूरी कहानी कि उस दिन क्या हुआ?

जावेद हबीब की भद्दी हरकत पर लड़कियों ने क्या कहा?

रेस्ट्रों चलाने वाली रीतिका का कहना है कि जावेद हबीब शायद पगला गए हैं. बड़ा समझते होंगे वे खुद को लेकिन अगर मेरे साथ ऐसी हरकत की होती तो मैं यह नहीं देखती कि वे कौन हैं और मैं कहां हूं... वहीं पर सबक सिखाया होता और फिर बताती कि थूक में कितनी जान होती है.

पिया का कहना है कि मुझे तो पहले इस वीडियो पर यकीन नहीं हुआ. मुझे लगा शायद किसी ने वीडियो पर एडिट करके वायरल करने के लिए ऐसे ही डाल दी होगी. मुझे लगा कि इतनी बड़ी हस्ती ऐसी गिरी हुई हरतक तो करेगा नहीं... फिर जब महिला की दूसरी वीडियो देखी तो समझ आया कि यह घटना तो सच में हुई है. अब तक जितना भी सम्मान मेरे मन में जावेद हबीब के लिए था वो सब खत्म हो गया. घिन आती है मुझे उनके नाम से...

सयानी का कहना है कि अब तो मैं कभी जावेद के सेंटर से भी बाल न कटाऊं, जावेद से हेयर कट कराना तो बहुत दूर की बात है. जो इंसान किसी महिला का सम्मान नहीं कर सकता उस पर किसी को भरोसा भी नहीं करना चाहिए, वो शायद कल को कोई और हरकत भी कर सकता है.

रूबीना का कहना है कि मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि जावेद हबीब ऐसी कुछ कर सकते हैं. वैसे ये खुद को कुछ ज्यादा ही ओवर स्मार्ट समझते हैं. अच्छा हुआ तो वो महिला इनकी सच्चाई दुनिया के सामने लेकर आई. ये बड़े हेयरस्टाइलिस्ट हैं तो क्या किसी पार्लर वाली की इज्जत नहीं है.

मेकअप आर्टिस्ट मोनिका का कहना है कि मैं अगर उस महिला की जगह होती तो मैं भी वही करती तो उसने किया है. हम पार्लर जाते हैं खुद को साफ रखने के लिए. हर पार्लर में पानी जरूर होता है. आपको थूक का इस्तेमाल करने की जूररत नहीं पड़ती. हर पार्लर हाईजीन मेंटेन होता है क्योंकि हम वहां खुद का साफ करने जाते हैं. हेयर कट लेते हैं ताकि खुद को अच्छा महसूस करा सकें. मैं अगर वहां होती तो उस कुर्सी से उठकर बताती कि हेयर कट के लिए पानी का किस तरह बखूबी इस्तेमाल होता है.

अब तक मुझे ऐसा कोई नहीं मिला जिसने ये कहा हो कि जावेद हबीब ने सही किया है. कोई उन्हें पागल करार दे रहा तो कोई यह कह रहा है कि उन्हें पानी से नहला कर बता देते कि हमारे यहां पानी की कमी नहीं है. कोई कह रहा है कि जावेद के पास दिमाग नहीं है क्या? कई लड़कियों ने कहा कि गुस्से में शायद वे थप्पड़ की जड़ देती...

ये भी पढ़ें- थूककर महिला के बाल गीले करने वाले जावेद हबीब को थप्पड़ क्यों नहीं रसीद किया!

क्या जावेद रेगिस्तान में हेयर कट कर रहे थे जो पानी की कमी थी? रेगिस्तान में रहने वाले भले ही हेयर कट न कटाएं लेकिन कोई उनके ऊपर थूक दें तो उसे छोड़े भी ना..वहीं वीडियो के सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने के बाद जावेद हबीब को बायकॉट करने की मांग करने लगे हैं. वैसे आप पूजा का जगह होते तो क्या करते?

देखिए जावेद हबीब ने कैसे माफी मांगी, मानो अहसान किया हो...

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Jawed Habib (@jh_hairexpert)

ये भी पढ़ें-

BulliBai App case mastermind श्वेता सिंह जैसों पर तरस खाने वाले आते कहां से हैं?

#जावेद हबीब, #जावेद हबीब न्‍यूज, #महिला, Jawed Habib Spitting On Women Hair, Jawed Habib Apology Video, जावेद हबीब

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय