New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 12 जनवरी, 2023 08:25 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

शाहरुख खान (Shahrukh khan) की फिल्म पठान (Pathaan trailer) का ट्रेलर किसी को पसंद आया है तो कोई इसे बकवास बता रहा है. लोगों का कहना है कि ट्रेलर देख कर वीडियो गेम की याद आ जा रही है. फिल्म 25 जनवरी को सिनेमा घरों में रिलीज होने वाली है. इसी बीच खबर आ रही है कि क्या शाहरुख खान की फिल्म पठान कॉपी पेस्ट है? ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं. बेशरम रंग गाने को लोगों ने कॉपी बताया था अब एक-एक सीन को ट्विट कर बता रहे हैं कि कहां से कॉपी किया गया है? चलिए देखते हैं कि वे कौन-कौन से दृश्य हैं?

pathanक्या आपको दोनों सीन में कुछ अंतर दिख रहा है

शाहरुख खान का यह पोस्टर फिल्म Beast के पोस्टर से काफी हद तक मिलता जुलता है. लोगों का कहना है कि ऐसा पोस्टर तो 50 रूपए में बन जाता, 250 करोड़ खर्च करने क्या जरूरत थी?

शाहरुख खान का जैकपैट से उड़ने वाला यह सीन तो साहो से एकदम हुबहू मिलता जुलता है. लोगों ने दोनों सीन को एक साथ चिपका कर पोस्ट कर दिया है.

पठान में दापिका पादुकोण का एक्शन सीन ब्लैक विडो के सिग्नेचर स्टाइल का कॉपी बताया जा रहा है. दोनों एक्ट्रेस के पहनावे में अंतर है मगर एक्शन सीन एक समान है.

pathan

pathan

बर्फ पर चेजिंग सीन फिल्म वॉर की तरह लग रहा है. फर्क सिर्फ इतना है कि वॉर में कार थी और पठान में बाइक. इसी तरह का एक सीन फेट एंड द फ्यूरियर में भी दिख चुका है.

pathan

शाहरुख दिपिका का इमोशलन वाला सीन वैसा ही लग रहा है कि जैसा टाइगर में सलमान खान और कैटरीना कैफ का था. लोगों ने दोनों सीन को पेस्ट कर दिया है.

जॉन एब्राहम की एंट्री जिसमें वे एक कार को उड़ाते नजर आ रहे हैं. इस सीन को फैंस कैप्टन अमेरिका और टाइगर जिंदा है कि कॉपी बता रहे हैं. आप खुद देखिए.

एक सीन में दीपिका और आमिर खान बिल्डिंग से नीचे उतर रह हैं, इस सीन को देखकर दर्शकों को धूम 3 की याद आ गई. जब आमिर खान ऐसे ही उतर रहे हैं.

एक सीन में शाहरुख खान बाईक चला रहे हैं और उनके पीछे भयानक आग लगी है. इस सीन को देखकर कुछ लोगों को वार फिल्म में ऋतिक रोशन की याद आ जा रही है.

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय