New

होम -> समाज

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 सितम्बर, 2018 07:07 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

कुछ मंजर दिल दहला देने और डराने वाले होते हैं तो कुछ ऐसे जिन्हें देखकर मजा आता है और व्यक्ति का पूरा मनोरंजन होता है. इंटरनेट पर एक वीडियो बहुत तेजी के साथ वायरल हो रहा है. अब ये देखने वाले की नजर पर निर्भर करता है कि वो इसे कैसे देखे. वीडियो सऊदी अरब के रियाद का बताया जा रहा है. इस वीडियो में 5 महिलाएं आपस में लड़ रही हैं. वीडियो को ध्यान से देखने पर मिल रहा है कि सभी महिलाएं ऊपर से नीचे तक काले बुर्के में हैं, इसलिए उनका चेहरा नजर नहीं आ रहा है.

बुर्का, सऊदी अरब, महिलाएं, लड़ाई अब तक हमने कभी शायद ही महिलाओं को इस तरह लड़ते हुए देखा हो

वीडियो देखकर यह साफ हो जाता है कि लड़ रही सभी महिलाएं बहुत गुस्से में हैं और वो किसी भी सूरत में एक-दूसरे को हराना चाहती हैं. वीडियो जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है महिलाओं के बीच धक्का मुक्की और उनका गुस्सा तेज होता जा रहा है.  वीडियो में लड़ रही महिलाओं में से एक महिला के हाथ में बच्चा भी है और वो भी दूसरी महिला से लड़ रही है.

वीडियो में साफ दिख रहा है कि लड़ते हुए महिला का बच्चा गिर जाता है और जैसे ही वो उसे उठाने चलती है दूसरी महिला फिर से उसपर वार करती है और बच्चा दोबारा छिटक कर दूर जा गिरता है. किसी सीसीटीवी कैमरे से बने इस वीडियो में जिस तरह की फाइट दिखाई जा रही है अब तक हमें वैसी फाइट WWE की रिंग में ही देखने को मिली है.

खैर, इस बात का पता नहीं लग सका है कि आखिर बीच सड़क पर होने वाली इस लड़ाई का कारण क्या था. मगर जिस तरफ रियाद की सड़क पर महिलाओं ने एक दूसरे से हाथापाई की उसने कई गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. ध्यान रहे कि सऊदी का शुमार विश्व के उन देशों में होता है जिसका लोहा सिर्फ इस बात के लिए माना जाता है कि ये देश नियमों और कानून व्यवस्था के मामले में बड़ा चुस्त दुरुस्त है.

बहरहाल. अब जब ये वीडियो सामने आ ही गया है. पूरे सोशल मीडिया पर इसे वायरल किया जा रहा है. तो हम भी इस वीडियो को देखकर बस इतना ही कहेंगे कि, अब तक हम यही सुनते आए थे कि जब बहुत सारी महिलाएं एक स्थान पर इकट्ठा हो जाएं तो वो चुप नहीं होती मगर इस वीडियो के बाद दुनिया यही कहेगी कि जब बहुत सारी महिलाएं इकट्ठा हो जाएं तो वो दूसरी के सामने अपने को भारी दिखाने के लिए कुश्ती के दो-दो हाथ दिखाने से भी नहीं चूकती.

ये भी पढ़ें -

Viral Video: कृष्‍ण जन्‍म पर भाजपा के 'राम कदम' की रावण वाली बात

दिल्ली की सड़क पर 30 लोग बारिश में फंसे तो सरकार डूब ही क्यों न गई!

ये रणवीर सिंह का अनुशासन है या बदसलूकी?

 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय