New

होम -> समाज

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 मई, 2018 07:27 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

जब आपको यह बताया जाता है कि एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के लिए बनी डेटिंग साइट ऐश्ले मैडिसन के दुनिया भर में सबसे ज्यादा यूजर भारत से हैं तो शायद यकीन नहीं होता है. लेकिन हाल में कितने ही ऐसे सर्वे हैं जो दिखाते हैं कि एक्स्ट्रा मरिटल अफेयर इस देश में अब उतना बड़ा हौव्वा नहीं है जोकि कुछ सदी पहले था. और हां, सोशल मीडिया ने तो जैसे आज के जोड़ों को अपनी शादी के बाहर प्यार तलाशने का नया जरिया उपलब्ध करा दिया है.

आपने सोशल मीडिया के जरिए दो अनजानों के मिलने और फिर पूरी जिंदगी भर के लिए एक हो जाने की ढेरों कहानियां सुन चुके होंगे. लेकिन तब क्या हो जब कोई अपने पार्टनर को धोखा देकर सोशल मीडिया पर किसी और के साथ प्यार की पींगें बढ़ाने की कोशिश करें, उससे महीनों चैटिंग करे और फिर नजदीकियां इतनी बढ़ जाएं कि एकदूसरे से मिलने जा पहुंचे. फिर क्या होगा? ये मुलाकात उनकी प्यार की कहानी को आगे बढ़ाएगी?

यह भी पढ़ें: कितनी 'सविता भाभी' के नाम आएंगे सामने...

जी नहीं, बल्कि ये मुलाकात एक ऐसा तूफान लगाएगी जो उनकी शादीशुदा जिंदगी को तबाह करके रख देगी. कैसे? दरअसल अपनी असली पहचान छुपाकर फेसबुक पर एकदूसरे से चैटिंग करने वाले ये दोनों लोग पति-पत्नी थे. फिर तो बवाल होना ही था, अब मामला तलाक तक जा पहुंचा है.

ये मामला बरेली के एक शादीशुदा जोड़े के साथ हुआ. दोनों की शादीशुदा जिंदगी में पहले ही काफी तनाव चल रहा था और इसलिए पति और पत्नी दोनों ही सोशल मीडिया पर अपनी शादीशुदा जिंदगी से बाहर प्यार की तलाश में थे. काफी दिनों की खोज के बाद पति को एक लड़की की आकर्षक प्रोफाइल मिली और उसने उससे चैटिंग शुरू कर दी.

यह भी पढ़ें: दगाबाज प्रेमी सावधान: महिलाएं ऐसे भी लेती हैं बदला!!!

उधर पत्नी ने भी सोशल मीडिया पर किसी लड़के के साथ चैटिंग शुरू कर दी. इन दोनों ने ही अपनी असल पहचान छिपाते हुए और बदले हुए नामों के साथ चैटिंग शुरू की. साथ ही दोनों ने खुद को अनमैरिड बताया. धीरे-धीरे ऑनलाइन दोस्ती का यह सिलसिला प्यार तक जा पहुंचा और तीन महीने तक चैटिंग करने के बाद दोनों ने एकदूसरे से मिलने की योजना बनाई. समय और जगह तय हुई और दोनों ने मुलाकात के लिए बरेली के अबू खान क्रॉसिंग के पास स्थित अपने एक फेवरिट रेस्टोरेंट को चुना.

यह भी पढ़ें: मर्दों की बात: 'संबंध' में अपनी 'इज्जत' बचाना महिलाओं की जिम्मेदारी

लेकिन वाह रे किस्मत! जब दोनों एकदूसरे से मिलने पहुंचे तो उनके होश उड़ गए. ये दोनों और कोई नहीं बल्कि पति-पत्नी थे. फिर क्या था, चीखने, चिल्लाने और झगड़े का दौर शुरू हो गया. उनकी झगड़े को देखकर आसपास के लोगों ने पुलिस को बुलाया. लेकिन पुलिस झगड़े की वजह जानकर कोई केस ही दर्ज नहीं कर पाई क्योंकि इसके लिए उनके खिलाफ कोई मामला ही नहीं बनता था.

यह भी पढ़ें: वेब कैम फन का यह नशा कहां ले जाएगा...

इसके बाद पुलिस ने उन दोनों को अपना रिश्ता बचाने का एक और मौका देने के लिए फैमिली काउंसलिंग सेंटर भेज दिया. यानी वे दोनों जिस झगड़े से बचने की कोशिश में ये सब किया उसने उन्हें दोबारा और भी बड़े झगड़े के दलदल में ढकेल दिया. अब ये तो नहीं पता कि उनकी शादीशुदा जिंदगी का क्या होगा, लेकिन इस घटना के बाद शायद ही फिर कभी वे दोनों एकसाथ सामान्य जीवन बिता पाएं! 

पुलिस का कहना है कि वैसे तो असल जिंदगी में ऐसी घटनाएं होने की संभावना न के बराबर होती हैं. लेकिन, 'ऐसी चीजें तब होती हैं जब आपकी किस्मत खराब हो.'

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय