New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 अक्टूबर, 2022 10:47 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

दिवाली (Diwali 2022) पर यह समझ नहीं आता कि आखिर पार्टनर को क्या गिफ्ट (Diwali Gift) किया जाए? पत्नी को दिवाली पर सोना-चांदी तो दिया जा सकता है मगर इसमें नया क्या है? मुझे लगता है कि अगर पत्नी को कुछ देना है तो ऐसा दीजिए जो उनके काम आ सके, जिसका वे अपनी दिनचर्या में इस्तेमाल कर सकें. तो चलिए बताते हैं कि ऐसी कौन सी चीजें गिफ्ट की जा सकती हैं जो यूनीक हों और जिसे देखकर पत्नी के चेहरे पर स्माइल आ सकती है...

How to celebrate diwali, Gifts for wife to celebrate diwali, Diwali gifts for wife to be, Diwali gifts for partner, Diwali gifts for husband, Diwali gifts for girlfriend, Diwali gifts for boyfriendमुझे लगता है कि अगर पत्नी को कुछ देना है तो ऐसा दीजिए जो उनके काम आ सके

स्मार्ट वॉच

स्मार्ट वॉच देखकर यकीन मानिए उनके चेहरे पर स्माइल आ जाएगी. ये बहुत काम की चीज है. इसे पहनकर वे अपने दिल की धड़कन, ऑक्सीजन लेवल, स्ट्रेस रेट पता कर सकेंगी. यह वॉच यह भी बताएगी कि वे हर रोज कितने कदम चलती हैं. इसे मोबाइल से कनेक्ट किया जा सकता है. इसमें वे रिमाइंडर अलार्म लगा सकती हैं. साथ ही साथ वे फोन के मैसेज भी चेक कर सकेंगी.

मोबाइल फोन

अगर बजट की परेशानी नहीं है तो आप अपनी पत्नी को नया स्मार्ट फोन भी दे सकते हैं. इससे उनके चेहरे पर रौनक आ जाएगी. अमेजन पर बढ़िया ऑफर भी चल रहा है. अब मोबाइल फोन का इस समय लोगों की जिंदगी में क्या महत्व है ये बताने की जरूरत नहीं है.

जिम का पैकेज

इस समय हेल्थ को लेकर हर कोई सजग है. ऐसे में आप अपनी पत्नी को 3 महीने, 6 महीने या फिर 12 महीने का जिम पैकेज दे सकते हैं. इस समय दिवाली के मौके पर कई जिम ट्रेनर इन पैकेज पर ऑफर भी दे रहे हैं.

हैंड बैग

बजट ज्यादा नहीं है तो आप उन्हें हैंड बैग भी दे सकते हैं. मजाक में लोग कहते हैं कि एक बैग में महिला की दुनिया समा सकती है. वे बैग को लेकर ऑफिस जा सकती हैं, ट्रेवल कर सकती हैं औऱ इस गिफ्ट के लिए आपको दुआएं दे सकती हैं.

हेड फोन्स या एयरपॉड्स

महिलाएं अपने लिए स्मार्ट गैजेट खरीदने में आनाकानी करती हैं. शायद उन्हें यह फालतू खर्च लगता हो. मगर आज के समय में हर किसी के पास एक बढ़िया हेडफोन्स या एयरपॉड्स होना चाहिए. जिससे वे बिना किसी को डिस्टर्ब किए अपनी पंसदीदा गाना सुन सकती हैं, चलते-फिरते बात कर सकती हैं.

ओवर कोट

अगर आप कुछ पत्नी को कुछ अलग हटकर देना चाहते हैं तो ओवर कोट दे सकते हैं. सर्दी शुरु होने वाली है. ऐसे में इससे बेहतर तोहफा और क्या हो सकता है. महिलाओं को वैसे भी ठंड कुछ ज्यादा ही लगती है. ऐसे में वे आपको ओवर कोट के लिए थैंक कहने वाली है.

हेयर ड्रायर

हेयर ड्रायर ऐसी चीज है जिसे वे शायद कबसे खरीदना चाह रही हों. हो सकता है कि यह उनके विशलिस्ट में भी ऐड हो. हेयर ड्रायर की सहायता से वे गीले बालों को आसानी से सुखा सकेंगी. अब तो वैसे भी सर्दी शुरु होने वाली है.

साड़ी

साड़ी एक ऐसा पहनावा है जिसे हर महिला लगभग पसंद करती है. यह एक सदाबहार तोहफा है जिसे किसी भी मौके पर दिया जा सकता है. कहावत है कि एक महिला के पास कितनी भी साड़ियां क्यों ना हो, उसका पेट कभी नहीं भरता. वैसे इस बात को आपको गंभीरता से लेनी चाहिए औऱ कुछ ना सही तो पत्नी के लिए कम से कम एक साड़ी तो खरीद ही लेनी चाहिए.

तो ऊपर दी गई चीजों को खरीदिए और त्योहार पर पत्नी का दिल एक बार फिर जीत लीजिए. भाई, यह उनका हक है...आखिर वे घर के लिए कितना कुछ करती हैं, ऐसे में उन्हें दिवाली जैसे त्योहार पर स्पेशल फील कराना तो बनता ही है...

#सोना, #चांदी, #धनतेरस, Diwali 2022 Gift Ideas For Wife, How To Celebrate Diwali, Gifts For Wife To Celebrate Diwali

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय