New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 नवम्बर, 2022 01:44 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

भूख लगने पर एक शख्स ने ऑनलाइन खाना (Online food) ऑर्डर किया. वह खाना पहुंचने का इंतजार कर रहा था. वह बार-बार घड़ी की तरफ देख रहा था कि उसका खाना कब पहुंचेगा? इसी बीच उसे डिलीवरी बॉय (Delivery boy) का मैसेज मिला जिसमें सॉरी लिखा था. शख्स को समझ नहीं आया कि वह उससे माफी क्यों मांग रहा है? इसलिए उसने डिलीवरी बॉय से पूछा क्या हुआ? इस पर डिलीवरी बॉय ने जवाब दिया कि खाना बहुत टेस्टी था, मैंने इसे खा लिया. आप Deliveroo कंपनी को रिपोर्ट कर सकते हैं.

सोचिए उस भूखे शख्स के दिल पर क्या बीती होगी? उसे कितना बुरा लगा होगा? उसने डिलीवरी बॉय से कहा तुम बहुत बुरे हो इस पर उसने रिप्लाई किया मैं परवाह नहीं करता.

'द सन' की रिपोर्ट के अनुसार यह मामला ब्रिटेन का है और खाना ऑर्डर करने वाले शख्स का नाम लियाम बैगनॉल है. जिसका खाना डिलीवरी बॉय बीच रास्ते में खुद ही खा गया. ऊपर से वह इतने एटीट्यूट के साथ बता रहा है. जैसे वह किसी भूखे इंसान को चिढ़ा रहा है कि मैंने तो तुम्हारा खाना खा लिया अब उखाड़ लो जो उखाड़ना है, मैं किसी से डरता नहीं हूं.

Delivery boy viral story, Food, Delivery boy ate Customer food, Online food order,  Online food Delivery, Tasty food, Surprising Msg, Deliverooअब कस्टमर और डिलीवरी बॉय के बीच हुए इस चैट का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

अब कस्टमर और डिलीवरी बॉय के बीच हुए इस चैट का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हम तो यही कहेंगे कि गलती करने बता देने का मतलब यह नहीं है कि आपने गलती की ही नहीं है. यह कोई डिलीवरी बॉय की तारीफ करने वाली बात नहीं है कि उसने कस्टमर को बता दिया. यह ना तो डिलीवरी बॉय की सच्चाई है, ना ईमानदारी है और ही उसने कोई हिम्मत वाला काम किया है. उसका खाने का मन था तो वह अपने साथ एक एक्स्ट्रा ले आता.

अब शख्स खाना लेने बाहर नहीं जा सकता था तभी तो उसने खाना मंगाया. डिलीवरी बॉय तो बाहर था वह खरीद कर खा सकता था. वह काम करता है तो उसे पैसे तो मिलते ही होंगे. उसने किसी और का खाना खा कर कोई बहादुरी का काम नहीं किया है. ऊपर से कस्टमर से घमंड के साथ कह रहा है कि जाओ कंपनी में शिकायत कर दो. इसका मतलब यह है कि वह अपने काम के प्रति ना तो ईमानदार है और ना ही सीरयस.

जब किसी भूखे इंसान के साथ इतना बुरा हो जाए तो उसे गुस्सा तो आएगा ही. ऐसे में कस्टमर को चाहिए वह डिलीवरी बॉय का खाना खा ले और फिर बोले कि यह बहुत टेस्टी था. यह भी हो सकता है कि ये सब कंपनी वालों की चाल है तभी तो उसमें इतनी अकड़ है. वरना किसी की इतनी हिम्मत नहीं होती कि वह अपनी नौकरी में ऐसी गलती कर दे.

मान लीजिए आपने खाना मंगाया और उसे डिलीवरी बॉय खा गया तो आपको कैसा लगेगा? या आपने कोई ऑनलाइन सामान मंगाया और उसे डिलीवरी बॉय ने आपको ना देकर अपने पास रख लिया तो आपको कैसा महसूस होगा? अब उस शख्स के दर्द के महसूस कीजिए जिसे डिलीवरी बॉय ने ठगा हुआ महसूस करवाया.

#डिलीवरी बॉय, #जोमैटो, #स्विगी, Delivery Boy Viral Story, Food, Delivery Boy Ate Customer Food

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय