New

होम -> समाज

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 अगस्त, 2018 03:28 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

कल ही एक खबर आई थी मेरठ से, जहां एक पति ने सुहागरात पर अपनी पत्नी की अश्लील फोटो खींच लिए थे. बताकर नहीं मोबाइल छिपाकर. और चूंकि वो दहेज से संतुष्ट नहीं था तो उन तस्वीरों का हवाला देकर अगली ही सुबह महिला को और दहेज लाने के लिए कहा. धमकी भी दी कि अगर पुलिस से शिकायत की तो वो तस्वीरें फेसबुक पर पोस्ट कर देगा. पत्नी मायके चली आई, डेढ़ महीने तक ससुरालवालों का इंतजार भी किया. लेकिन कोई जवाब नहीं आया तो वह परिवार परामर्श केंद्र गई. और पति ने गालियों के साथ, वो तस्वीरें फेसबुक पर पोस्ट कर दीं.

shadiपति ने छिपकर पत्नी की अश्लील तस्वीरें खींची और बाद में पेसबुक पर पोस्ट किया

ये खबर पढ़कर दिमाग खराब हो गया कि कितने लालची लोग होते हैं जो पैसे के लिए इतना नीचे गिर जाते हैं. औरत की इज्जत आबरू को अपने हाथ का खिलौना समझते हैं. अभी ये खबर जेहन से गई ही नहीं थी कि दिमाग खराब करने दूसरी खबर सामने आ गई. इधर वो महिला अपनी सुहागरात की तस्वीरों को लेकर रो रही होगी और उधर लंदन में एक महिला खुद चाहती है कि उसके सुहागरात का वीडियो शूट किया जाए.

लंदन का एक जोड़ा जिसकी शादी सितंबर में होने वाली है, वो एक खास वेडिंग फोटोग्राफर को खोज रहे हैं. उन्होंने एक वेबसाइट पर एक अनोखा विज्ञापन दिया, जिसमें कहा गया कि उन्हें एक ऐसे फोटोग्राफर की जरूरत है जो उनकी शादी की रात यानी सुहागरात को कैमरे में कैद कर सके. वो 90 मिनट के वीडियो के लिए 2000पाउंड(करीब 1.76 लाख रपए) भी देने के लिए तैयार हैं.

advertisementऐसा अजीब विज्ञापन आपने पहले कभी नहीं देखा होगा

अपने विज्ञापन में दुल्हन ने लिखा है-

'मैं और मेरे मंगेतर दोनों का मानना है कि शादी का दिन सिर्फ एक दिन तक सीमित न हो. और शादी के दिन की तरह शादी की रात भी उतनी ही महत्वपूर्ण है. इसलिए हम दोनों का ही ये निर्णय था कि हम अपनी सुहागरात का वीडियो बनवाएंगे. लेकिन बदकिस्मती से हमें कोई ऐसा नहीं मिल पा रहा जो ये शूट करे. हमने अपने दिन वाले वीडियोग्राफर से इस बारे में बात की थी, लेकिन वो इसके लिए असहज महसूस कर रहे थे, क्योंकि उन्होंने पहले ये कभी नहीं किया था.'

'हम जानते हैं कि ये काफी अजीब है, लेकिन हम वास्तव में अपने उस दिन और रात का कोई भी पल भूलना नहीं चाहते. इसीलिए हम सब कुछ रिकॉर्ड करवाना चाहते हैं.'

'हम ऐसे व्यक्ति को ढूंढ रहे हैं जिसपर हम भरोसा कर सकें क्योंकि हम नहीं चाहते कि वो टेप कहीं और जाए क्योंकि वो हमारे यानी मेरे और मेरे मंगेतर के निजी इस्तेमाल के लिए होगा.'

'आपकी जरूरत हमें रात 1 बजे से 3 बजे तक के लिए होगी. लेकिन समय बदल भी सकता है निर्भर करता है पार्टी कितने बजे खत्म होगी. हमें तस्वीरें भी चाहिए और वीडियो भी और चाहते हैं कि वो बिल्कुल प्रोफेशनल लगे, इसलिए अगर कमरे में लाइटों की जरूरत होगी तो उसके बारे में पहले ही बात कर ली जाएगी.'

wedding night decorationसुहागरात का वीडियो बनवाने से ज्यादा वाहियात क्या होगा

मतलब आप सोच भी नहीं सकते कि लोग ऐसा भी सोच सकते हैं. सुहागरात हमेशा याद रहे इसके लिए ये भी हो सकता था कि वो खुद ही इसे रिकॉर्ड कर लेते. शायद बहुत से लोग करते भी हों. लेकिन पूरे ताम-झाम के साथ, जहां लाइटें भी हो और इफेक्ट भी प्रोफेशनल आए, वो भी किसी तीसरे व्यक्ति के सामने, सुहागरात मनाना...कितना वाहियात प्लान है. मतलब ये दो लोगों की उस रात के बारे में बात हो रही है जो निहायती निजी और बेहद खास होती है. और उसे किसी पोर्न वीडियो की तरह फिल्माए जाने के लिए ये दोनों खुद कितने सहज है. उसके लिए ये पैसा भी खर्च कर रहे हैं. भला कोई अपनी सुहागरात का वीडियोशूट कैसे करवा सकता है!!

कुछ लोग इमोशनल फूल होते हैं. ये कपल भी ऐसे ही लोगों में से है. जो अभी अपनी शादी को लेकर इतना रोमांचित हो रहे हैं कि शादी के साथ-साथ सुहागरात भी रिकॉर्ड कराने चले हैं. लेकिन खुदा न खास्ता, आगे जाकर अगर दोनों के बीच अनबन हो तो यही प्यार की निशानी कहीं ब्लैकमेलिंग टूल न बन जाए. जो अक्सर बना करता है. मेरठ के मामले के अलावा भी ऐसे बहुत से मामले सामने आए हैं जहां पति-पत्नी के बीच अलगाव की स्थिति बनती है वहीं पति इन्हीं निजी तस्वीरों आदि का फायदा उठाकर पत्नी को ब्लैकमेल करते हैं या बदला लेते हैं.

आज टैक्नोलॉजी का जमाना है. क्या से क्या हो जाता है, एक फोटो कहां से कहां पहुंच जाता है. ऐसे में लोगों को इस तरह के क्रांतिकारी ख्यालों से बचना चाहिए. रही बात यादें सहेजने की तो कुछ यादें दिलों में सहेजकर रखनी चाहिए कैमरों में नहीं.

ये भी पढ़ें-

पत्नी से बदला लेने के लिए ये व्यक्ति इतना नीचे गिर गया

पति को पीटने वाली इस पत्नी के वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रिया हैरान करने वाली है

Extra Marital Affair : धोखा करना तो हमारी Gene पर लिखा है

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय