New

होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 जुलाई, 2018 01:03 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

फेसबुक, इंस्टाग्राम हो या फिर ऑफिस का गलियारा हर जगह किसी न किसी की नई शादी या नए रोमांस की बात होती रहती है. ऐसा कितनी ही बार हुआ है कि फेसबुक खोलते ही किसी की शादी या सगाई की खबर मिली हो? जैसे ये अटल सच्चाई है कि पूरी दुनिया के लिए शादी एक बहुत बड़ा रिवाज है जिसे पूरा करना ही होता है, लेकिन ऐसे लोगों की भी कमी नहीं जो शादी को किसी बर्बादी की तरह देखते हैं.

कुछ लोगों के लिए शादी का मतलब कमिटमेंट होता है और कुछ के लिए शादी के बाद भी चीज़ें नहीं बदलतीं और वो अपने मस्तमौला अंदाज़ में ही रहते हैं. पर कभी-कभी ये भारी पड़ जाता है. अगर नई-नवेली शादी में पत्नी को ये पता चले कि उसका पति किसी और के चक्कर में है तो उसपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ेगा और वो शायद रोएगी. लेकिन ये पुरानी बात हो गई. आज की महिलाएं अपनी खुद की रक्षा और पति के अत्याचार को चुप चाप नहीं सहेंगी.

वायरल वीडियो, शादी, दुल्हन, पत्नी, पति, अफेयर

कुछ ऐसा ही देखने को मिला तमिलनाडु में जहां एक नई नवेली पत्नी ने अपने पति की जमकर धुनाई कर दी. कारण? टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार पत्नी को ये पता चला कि उसके पति का कहीं और चक्कर चल रहा है और इसी कारण उसने ऐसा किया.

वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह पति मिन्नतें कर रहा है, लेकिन पत्नी उसकी एक नहीं सुन रही.

ये वीडियो देखकर साफ लगता है कि जितनी अबला महिलाओं को समझा जाता है असल में वो उतनी होती नहीं हैं. वैसे तो किसी को भी पीटना गलत है चाहें पति पत्नी को पीटे या पत्नी पति को, लेकिन अगर किसी गलत बात को सहते रहें तो वो भी गलत है.

इस वायरल वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रिया भी अलग ही है. कुछ लोगों के लिए ये भी मर्दों और औरतों के बीच फर्क को दिखाने का कारण बन गया. 

वायरल वीडियो, शादी, दुल्हन, पत्नी, पति, अफेयर

जरा इस कमेंट को देखिए. ये इसी वीडियो पर किया गया कमेंट है. लोगों को लग रहा है कि अगर यहां कोई पुरुष किसी महिला की पिटाई कर रहा होता तो उसे बहुत बुरा भला कहा जाता और लोग उसे गलत कहते. सही है, कोई महिला ये कर रही है तो इसे हंसी में उड़ाया जा रहा है, लेकिन अगर कोई पुरुष ये करता तो लोग बड़ी बेचारगी से देखते. पर ये बहस सिर्फ इस वीडियो को लेकर नहीं बल्कि हर किसी को लेकर होती रही है. इसके अलावा, कई लोग इस वीडियो को हंसी में उड़ा रहे हैं. पर सवाल अब भी वही है. क्या इस मुद्दे को हंसी में उड़ाना सही है? 

ये भी पढ़ें-

शादी की तरह 'लिव इन' भी रजिस्टर करे कोर्ट

Extra Marital Affair : धोखा करना तो हमारी Gene पर लिखा है

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय