New

होम -> समाज

 |  एक अलग नज़रिया  |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 जनवरी, 2022 08:49 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

तेरे प्यार (love) में क्या-क्या न बना मीना...कभी बना कुत्ता तो कभी बना कमीना...लेकिन ये भाई साहब तो बेवकूफ ही बन गए! सुना था प्यार अंधा होता है लेकिन आजकल तो प्यार गूंगा और बहरा भी हो गया है. शायद लोग जानबूझकर दीवानगी में अपनी आंखें बंद कर लेते हैं. जो लोग प्यार में जान देने की बात करते हैं शायद उन्होंने यह गाना नहीं सुना कि, "हो..हो..हो ओरे साहिबा प्यार में सौदा नहीं...".

खैर, इस बेचारे ने तो प्यार में अपनी किडनी (kidney) का सौदा भी नहीं किया बल्कि सीधा निकाल कर प्रेमिका को दान कर दिया. हमें तो यह जानकर वह कहानी याद आ गई जिसमें लड़की ने अपने प्रेमी से उसकी मां का केलेजा लाने के लिए कहा था. अगर तुम मुझे प्यार करते हो तो अपनी मां का कलेजा लाकर दो. लड़का मां से उनका कलेजा मांगकर लाता है तो प्रेमिका कहती है जो मां का कलेजा ले सकता है, वह भला मेरा क्या होगा? लड़के को अपनी गलती है एहसास होता है. वह दौड़कर मां के पास जाता है तभी रास्ते में उसे ठोकर लगती है. इस पर मां के केलेजे से आवाज आती है तुझे चोट तो नहीं लगी मेरे लाल...

इस प्रेमी की कहानी भी कुछ ऐसी ही है. हमारा तो दिल ही भर आया...आप भी एक बार इस प्रेमी की कहानी जानिए, इमोशनल तो हो ही जाएंगे. पूछने का मन कर रहा है कि प्यार तूने ये क्या किया?

Girlfriend, boyfriend, boyfriend donate kidney to girlfriend, Girlfriend cheatboyfriendडर तो इस बात का है कि कहीं ये अपनी दूसरी किडनी भी न प्यार के नाम कर दें

 

प्यार में लोग दिल देते हैं, मतलब एहसास वाला दिल देते हैं ना कि अपना दिल निकाल कर सामने वाले को सौंपते हैं. अगर सच में लोग प्यार में दिल निकाल कर देने लगें तो फिर वे जिंदा ही नहीं बचेंगे. जो लोग यह कहते हैं कि तुम्हारे लिए जान दे सकता हूं क्या वे सोचते हैं कि जो आपसे प्यार करेगा वो आपकी जान भला क्यों लेना चाहेगा, क्योंकि उसे तो आपके साथ जिंदगी बितानी होगा. मान लीजिए जिंदगी नहीं भी बीतानी होगी तो भी वह यह चाहेगा कि आप जहां भी रहें सलामत रहें.

इस प्रेमी ने तो अपनी किडनी ही निकाल कर दे दी

प्यार में पागल प्रेमी अपनी प्रेमिका के लिए कुछ भी कर सकता है लेकिन इस बाबू ने तो सभी प्रेमियों को पीछे छोड़ दिया है. प्रेम में इतनी ताकत होती है हमें तो सोचकर ही हैरानी होती है. प्यार में आजकल के प्रेमी फोन देते हैं, चॉकलेट देते हैं, बुके देते हैं लेकिन इस महान प्रेमी ने तो अपनी किडनी ही निकाल कर दे दी. सुनकर आपको भी लग रहा होगा कि क्या बेवकूफ इंसान हैं लेकिन यह बेचारा अब भी कह रहा है कि मेरी एक्स से अच्छी दोस्ती है.

चलिए इस महान दयावान प्रेमी की पूरी कहानी आपको बताते हैं

असल में इस भावुक प्रेमी का नाम ऊजिएल मार्टिनेज (Uziel Martinez) हैं. यह पेशे से एक टीचर हैं और मेक्सिको के रहने वाले हैं. ऊजिएल ने अपनी यह दर्जनाक कहानी टिकटॉक पर बताई है. जिसे देखकर लोग इमोशनल हो रहे हैं और इन्हें समझाइश दे रहे हैं. ऊजिएल ने बताया कि उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड की मां की जिंदगी बचाने के लिए प्यार में अपनी एक किडनी ही दान मकर दी. रूकिए हैरान होकर अभी आंखें मत तितोरिए क्योंकि कहानी अभी बाकी है.

प्रेमिका ने अपने बाबू से ब्रेकअप कर लिया और किसी और से शादी कर ली

प्यार में ऊजिएल ने गर्लफ्रेंड को अपनी किडनी दे दी ताकि वह अपनी मां का ऑपरेशन करा सके. किडनी मिल गई तो होने वाली सासू मां का ऑपरेशन भी हो गया लेकिन इसके एक महीने बाद ही प्रेमिका ने उनसे ब्रेकअप कर लिया और किसी और से शादी कर ली. अब बेचारे ऊजिएल को लोग सांत्वना दे रहे हैं. यूजर इमोशनल होकर कह रहे हैं कि आप नेक इंसान हैं और आपके साथ बहुत अच्छा होगा. इस वीडियो में ऊजिएल सोफे पर लेटे हुए बहुत ही भारी मन से दुखी होकर अपनी दांस्ता बता रहे हैं. सोचकर दिल भी दुखता है कि प्यार के लिए किडनी देकर अपनी जिंदगी रिस्क में डाली और अब खुद तन्हा हैं.

देना है तो ड्रेस, मेकअप, गैजेट, फूल, चॉकलेट और टैडी दीजिए, किडनी नहीं बाबू लाल

आप अपनी भावना पर थोड़ा कंट्रोल कीजिए क्योंकि ऊजिएल ने भावना में बहकर ही अपना इतना बड़ा नुकसान कर लिया है. आप इनकी कहानी से सबक लीजिए. प्यार में सबकुछ कीजिए लेकिन प्यार के नाम पर अपनी किडनी, लीवर प्लीज दान मत कीजिए. देना है तो ड्रेस, मेकअप, गैजेट, फूल, चॉकलेट्स और टैडी दे दीजिए लेकिन अपनी जिंदगी के साथ खिलवाड़ मत कीजिए. आपको चाहने वालों के लिए अपना ख्याल रखिए. आपके माता-पिता होंगे, दोस्त होंगे, रिश्तेदार, होंगे, सहकर्मी होंगे, मोहल्ले वाली दादी होंगी. अगर आपकी सोना आपको प्यार करती है तो आपकी हिफाजत करेगी ना कि आपकी जान को जोखिम में डालेगी.

डर तो इस बात का है कि कहीं ये अपनी दूसरी किडनी भी न प्यार के नाम कर दें

भगवान ने सच में बड़ी फुरसत में ऊजिएल का नेक दिल बनाया होगा. इतना सब होने के बाद भी ऊजिएल ने एक वीडियो शेयर करके कहा है कि मैं अपनी एक्स का अब भी दोस्त हूं. भले ही हम अलग हो गए हैं लेकिन मुझे उससे कोई शिकायत नहीं है...डर तो इस बात का है कि कहीं ये अपनी दूसरी किडनी भी न प्यार के नाम कर दें. आप बताइए क्या सच्चा प्यार ऐसा होता है? अरे ब्रेकअप करना अलग बात है और किसी की किडनी ले लेना अलग...

 

#किडनी, #प्रेमी, #ब्रेकअप, Girlfriend, Boyfriend, Boyfriend Donate Kidney To Girlfriend

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय