New

होम -> समाज

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 फरवरी, 2018 09:53 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कहते हैं बात जबान से और तीर कमान से, एक बार निकल जाए तो वापस नहीं आते. कुछ ऐसा ही हुआ है क्रिकेट के दो खिलाड़ियों के साथ. दोनों के बीच ट्विटर वॉर शुरू हो गया है, जिसकी शुरुआत हुई NIKE के एक विज्ञापन से. यह विज्ञापन भारतीय गेंदबाद आर अश्विन ने अपने फेसबुक पेज पर डाला था, जिस पर दक्षिण अफ्रीका के Herschelle Gibbs ने चुटकी लेते हुए एक कमेंट कर दिया. बस फिर क्या था, अश्विन ने उस मजाक को इतना गंभीरता से लिया कि उनका रिप्लाई मैच फिक्सिंग जैसे गंभीर मुद्दे तक जा पहुंचा.

अश्विन राविचंद्रन, हर्शल गिब्स, क्रिकेट, खेल, ट्विटर, सोशल मीडिया

आइए सबसे पहले देखते हैं वो विज्ञापन जिसके चलते ये ट्विटर वॉर शुरू हुआ है.

इस वीडियो को अश्विन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर डालते हुए लिखा कि उन्होंने नए NIKE React इस्तेमाल किए. इसका डिजाइन शानदार है. इसे हल्का और आरामदायक बनाने कि लिए फोम तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. दौड़ने के लिए सबसे अच्छे जूते हैं ये. इस ट्वीट पर Herschelle Gibbs ने कमेंट किया- उम्मीद है अब तुम पहले से थोड़ा तेज दौड़ सकोगे अश्विन.

इस चुटकी से अश्विन को इतना बुरा लगा कि उन्होंने इसके जवाब में Herschelle Gibbs‏ के मैच फिक्सिंग में नाम आने वाले मामले को छेड़ दिया. मानो किसी के पुराने जख्मों को कुरेद दिया हो. अश्विन ने लिखा- 'उतना तेज नहीं जितना आप दौड़ते हो, दुर्भाग्य से मुझ पर भगवान की उनती कृपा नहीं है, जितनी आप पर है. मुझ पर एथिकल माइंड वाला होने की कृपा है ना कि खेल को फिक्स करने की.'

अश्विन राविचंद्रन, हर्शल गिब्स, क्रिकेट, खेल, ट्विटर, सोशल मीडिया

जैसे ही गिब्स ने यह रिप्लाई देखा तो उन्होंने तुरंत अपनी मंशा साफ करते हुए कहा कि वह सिर्फ एक मजाक था. इसके जवाब में अश्विन ने भी कह दिया कि उनका रिप्लाई भी बस एक मजाक था, लेकिन देखिए आपने और लोगों ने इसे कैसे समझा है.

अश्विन राविचंद्रन, हर्शल गिब्स, क्रिकेट, खेल, ट्विटर, सोशल मीडिया

अश्विन ने जैसे ही देखा कि उनके ट्वीट पर लोग उनके खिलाफ बोल रहे हैं तो उन्होंने गिब्स पर निशाना साधने वाला ट्वीट डिलीट कर दिया और एक अन्य ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा- 'जो मेरे लिए संवेदनशील है वो दूसरों के लिए नहीं है, और जो दूसरों के लिए संवेदनशील है वो मेरे लिए नहीं है. मैं अपने सभी फैंस के परिवार वालों की बहुत इज्जत करता हूं और इसीलिए मैंने अपना ट्वीट हटा लिया है. मुझे नापसंद करने वालों के लिए मनोरंज खत्म हुआ.'

भले ही अश्विन ने गिब्स पर निशाना साधते हुए जो ट्वीट किया उसे हटा लिया, लेकिन इसके प्रिंट शॉट सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे हैं. अश्विन के रिप्लाई पर लोगों की प्रतिक्रिया भी उनके लिए परेशानी का एक कारण है. भले ही दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे को लेकर मजाक किया हो, लेकिन अश्विन द्वारा फिक्सिंग जैसी बात को लेकर मजाक करने को ट्विटर यूजर गलत मान रहे हैं और उन्हें खूब खरी खोटी सुना रहे हैं. देखिए कुछ ट्विटर यूजर के कमेंट.

भले ही अब दोनों खिलाड़ियों के बीच का ट्विटर वॉर बंद हो गया हो, लेकिन ट्विटर यूजर इसे लगातार आगे बढ़ा रहे हैं. अधिकतर ट्विटर यूजर अश्विन को ही गलत कह रहे हैं. उनका तो यहां तक कहना है कि अगर उन्होंने सिर्फ मजाक में सब कुछ कहा था तो उसमें स्माइली क्यों नहीं लगाया और फिर ट्वीट को डिलीट क्यों कर दिया.

ये भी पढ़ें-

Roger Federer : 36 साल में नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी होने का राज यहां है

Easy loan लेना भी कला है, इस पर सिर्फ नीरव मोदी जैसों की मोनोपॉली नहीं है

मितरों... पकौड़ा विवाद का PNB घोटाले से बहुत पुराना नाता है !

#आर अश्विन, #क्रिकेट, #खेल, Ashwin Ravichandran, Herschelle Gibbs, Cricket

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय