New

होम -> सोशल मीडिया

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 फरवरी, 2022 09:57 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

एक पति (Husband) की परेशानी ऐसी है कि ना उससे रोया जा रहा है ना हंसा जा रहा है. पति-पत्नी एक-दूसरे की परछाईं होते हैं और एक-दूसरे के सुख-दुख में साथ निभाते हैं. सभी रिश्ते छूट जाते हैं लेकिन यह एक ऐसा रिश्ता है जिसमें दो लोग जिंदगी भर साथ रहते हैं. एक पति इन दिनों काफी परेशान है क्योंकि पत्नी (Wife) ने ऐसी बात कह दी है कि वह चिंता में पड़ा हुआ है. उसे समझ नहीं आ रहा है कि आखिर वह करे तो क्या करे?

इस शख्स की कहानी हम आपको बता रहे हैं फिर आप ही बताइगा कि इस पति को क्या अपनी पत्नी की यह इच्छा पूरी करनी चाहिए या नहीं. असल में सोशल मीडिया पर एक पति ने अपनी कहानी शेयर की है. शेयर की गई पोस्ट के अनुसार, पति अपनी पत्नी को इलाज के लिए अस्पताल लेकर जाता है. डॉक्टर जब यह कहते हैं कि पत्नी एक गंभीर बीमारी से ग्रसित है और सिर्फ 9 महीने की ही मेहमान है. मतलब उस शख्स की जीवनसंगिनी सिर्फ 9 महीने की जिंदगी ही जीने वाली है. इतना सुनने के बाद ही पति के आगे अंधेरा छा जाता है. उसकी जहग कोई और भी होता तो उसके साथ भी यही होता. 

Wife, Husband, Lover, Ex lover,  Wife last wish, Sex, Wife last wish sex, Weired last wish, strange wishesपत्नी की बात सुनकर पति अपना माथा पीटने लगा

जिस पत्नी के साथ वह पिछले 10 सालों से रह रहा है वह उसे छोड़कर चली जाए, इस बात की वह कल्पना भी नहीं कर सकता. इससे भी ज्यादा उसे तब झटका लगा जब पत्नी ने उसके सामने अपनी आखिरी इच्छा जाहिर की. असल में बीमार पत्नी ने कहा कि वह मरने से पहले अपने पूर्व प्रेमी के साथ सबंध बनाना चाहती है. 

वह सोच में डूब गया कि आखिर शादी के इतने सालों बाद पत्नी पूर्व प्रेमी के साथ फिजिकल रिलेशन क्यों चाहती है? वह पत्नी जिससे वह इतना प्यार करता है. क्या उसके प्यार में कोई कमी रह गई जो पत्नी अभी तक अपने पहले प्यार को भुला नहीं पाई है?

यह बात सुनकर जिस पत्नी के लिए वह अफसोस मना रहा था वह एकदम चौक जाता है. उसके चेहरे की रंगत उड़ जाती है और सिर चकरा जाता है. पति को समझ नहीं आ रहा है कि वह करे तो क्या करे? एक तरफ पत्नी जिंदगी और मौत से जूझ रही है और दूसरी तरफ ऐसी डिमांड कर रही है.

रिपोर्ट के अनुसार, महिला अपने बीमारी के अंतिम स्‍टेज में है. वह 4 से 5 महीनों तक व्‍हीलचेयर पर रहेगी और 8वें महीने में बेड पर चली जाएगी. पति का कहना है कि हम दोनों 10 सालों से साथ हैं. मैंने कभी जिंदगी में नहीं सोचा था कि मैं उसके बिना रह सकता हूं और अब आलम यह है कि मेरा दिमाग काम नहीं कर रहा है. मैं उसके बीना जीने की कल्पना भी नहीं कर सकता था.

पति ने अपनी कहानी सोशल मीडिया पर शेयर की है. जब पति अपनी बीमार पत्नी के पास बैठा था तो उसने कहा कि 'मेरी एक अंतिम इच्‍छा है. मैं अपने पूर्व प्रेमी के साथ सेक्‍स करना चाहती हूं.' यह सुनकर पति के पैरों तले जमीन खिसक गई. पत्नी की बात सुनकर पति अपना माथा पीटने लगा. उसने अब अपना दुखड़ा सोशल लोगों के सामने रखा है. 

पति के दिल को आघात लगी है. बड़ी हिम्मत करके उसने अपनी कहानी शेयर की है, यह बात पति के दिमाग से परे है. किसी भी पति के लिए यह फैसला आसान नहीं है. दाद तो उस पत्नी को भी देना चाहिए जिसने अपने मन की बात अपने पति के सामने जाहिर करने की हिम्मत दिखाई है.

फैसला बेहद जटिल है क्योंकि दिमाग में सबके यह है कि वह महिला मरने वाली है. इसलिए पति भावुक भी है और हैरान भी... वह जब भी पत्नी के सामने जाता है तो उसे पत्नी के पूर्व प्रेमी की याद आ जाती होगी...अब आप बताइए कि मर रही पत्नी की अंतिम इच्छा को पति को किस तरह से लेना चाहिए? वह आखिर करे तो क्या करे?

सच में नर्क यही हैं

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय