होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 मार्च, 2019 06:58 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

प्रियंका गांधी ने अपनी नई राजनीतिक पारी की शुरुआत गंगा का आशीर्वाद लेकर की है. लेकिन शुरुआत में ही प्रियंका ने कुछ ऐसा कर दिया जिसे कांग्रेस का नहीं बल्कि बीजेपी का भला हो रहा है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार की शुरुआत तो की, लेकिन प्रचार हो गया बीजेपी का. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि सोशल मीडिया कह रहा है. जहां प्रियंका गांधी का एक वीडियो वायरल हो रहा है.

प्रयागराज में मां गंगा का आशीर्वाद लेते हुए प्रियंका गांधी ने नदी के किनारे बैठकर गंगाजल से हाथ धोए, जल को माथे पर लगाकर सिर तक लिया और फिर वही जल अंजुली में लेकर उन्होंने पी लिया. उन्होंने ठीक वैसा ही किया जैसा अमूमन हर हिंदू गंगाजल हाथ में लेकर करता है.

priyanka gandhi at prayagrajप्रियंका गांधी ने गंगा मैया का आशीर्वाद लिया

लेकिन इस वीडियो को बीजेपी समर्थक बीजेपी की उपलब्धि के रूप में शेयर कर रहे हैं. उनका कहना है कि अब मिनरल वाटर पीने वाले बिना हिचकिचाहट गंगा का पानी पी रहे हैं. साथ ही इस वीडियो को सभी कांग्रेसियों तक पहुंचाने की अपील भी कर रहे हैं जिससे उन्हें पता लगे कि गंगा अब स्वच्छ है क्योंकि प्रियंका गांधी खुद वो जल पी रही हैं.

देखिए क्या कह रहे हैं मोदी समर्थक

tweet

tweet

गंगा के पानी पर हमेशा से ही राजनीति होती रही है. सत्ता जब कांग्रेस के हाथ में थी तब बीजेपी ने गंगा के दूषित होते पानी पर खूब राजनीति की. बीजेपी सत्ता में आई तो 'नमामी गंगे' प्रोजेक्ट के लिए करोड़ों खर्च भी किए, लेकिन तब भी राम की गंगा मैली ही रही. अब इस बोट यात्रा के अंत में प्रियंका गांधी बनारस में गंगा की बदहाली पर पीएम मोदी को घेरने भी वाली हैं. यानी इस बार फिर गंगा का पानी मुद्दा रहने वाला है.

प्रियंका गांधी के गंगाजल पीने को बीजेपी समर्थक भले ही साबित किए दे रहे हैं कि गंगा का पानी स्वच्छ है. लेकिन इसी वीडियो में ये भी साफ दिख रहा है कि हर जगह पूजी जाने वाली गंगा और सबसे पवित्र माना जाने वाला गंगाजल असल में बेहद पीला है. पानी कितना साफ है उसे कोई भी देखकर बता सकता है. रही बात गंगा जी की तो उनका आशीर्वाद तो सब पर बना ही हुआ है. हर हर गंगे !

ये भी पढ़ें-

कांग्रेस चाहती है यूपी में 'दलित की बेटी' बनाम 'बहुजन का बेटा' की लड़ाई हो जाये

राहुल गांधी की सबसे बड़ी बाधा है गठबंधन की राजनीतिक 'ना'समझ!

यूपी की 7 खानदानी सीटें जीतने के बीजेपी के ख्वाब अधूरे न रह जाएं

 

Priyanka Gandhi, Congress, Ganga

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय