New

होम -> सोशल मीडिया

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 जून, 2018 08:42 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

वो शेर तो आपने सुना होगा- 'न खुदा ही मिला न विसाले सनम, न इधर के रहे न उधर के रहे'. इन दिनों प्रियंका चोपड़ा की हालत कुछ ऐसी ही हो गई है. जब प्रियंका चोपड़ा को विदेशी सीरियल 'क्वांटिको' में एक एफबीआई एजेंट का किरदार निभाने का ऑफर मिला, तो वो बेहद खुश हुई थीं. लेकिन उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा कि विदेशी धरती पर बनने वाले इस सीरियल की वजह से उनके अपने देश में लोग उन पर थू-थू करने लगेंगे. वहीं 'क्वांटिको-3' की रेटिंग भी बेहद खराब हैं और उम्मीद की जा रही है कि ये शो बंद हो सकता है. यानी क्वांटिको में भी प्रियंका का जादू नहीं चल सका और अपने देश भारत में भी लोगों में उनकी छवि खराब हो गई. अब भारतीय ट्विटर यूजर #ShameonyouPriyankaChopra हैशटैग के तहत प्रियंका चोपड़ा पर खूब निशाना साध रहे हैं.

प्रियंका चोपड़ा, क्वांटिको, आतंकवाद, भारतीय

ऐसा क्या कर दिया प्रियंका चोपड़ा ने?

मन में ये सवाल उठना वाजिब है कि आखिर प्रियंका चोपड़ा ने क्वांटिको में ऐसा क्या कह दिया कि उन पर उंगलियां उठने लगी हैं. दरअसल, प्रियंका चोपड़ा ने क्वांटिको-3 के एक एपिसोड में इंडियन नेशनलिस्ट को आतंकी बताया है, जिसे लेकर लोग प्रियंका पर निशाना साध रहे हैं. इस ऐपिसोड में न्यूयॉर्क को परमाणु बम से उड़ाने की साजिश का पता चलता है. सबकी उंगलियां पाकिस्तान की ओर उठती हैं, क्योंकि उसी दौरान वहां भारत और पाकिस्तान के बीच अहम शांति वार्ता होने वाली है. इस संदेह में पकड़े गए एक शख्स के गले से रुद्राक्ष की माला मिलती है, जिसके बाद प्रियंका चोपड़ा कहती हैं- ये इंडियन नेशनलिस्ट हैं जो हमले के जरिए पाकिस्तान को बदनाम करना चाहते हैं. 1 जून को एयर हुए इस शो में प्रियंका की इस बात से लोग बेहद आहत हुए हैं और उन्हें ट्विटर पर खूब ट्रोल किया जा रहा है.

ट्विटर क्या-क्या कह रहे हैं लोग?

जब से प्रियंका चोपड़ा द्वारा भारतीय नेशनलिस्ट को आतंकी कहने वाला ये वीडियो वायरल हुआ है, तब से ट्विटर पर तरह-तरह की बातें हो रही हैं. चलिए एक नजर डालते हैं कुछ ट्वीट्स पर.

मैं क्वांटिको को फॉलो नहीं करता और ये सब देखने के बाद तो बिल्कुल नहीं करूंगा... क्या तुम्हें पता भी है तुम क्या कर रही हो, सिर्फ पैसों से लिए अपना सम्मान अपने देश का सम्मान दाव पर लगा रही हो.

क्वांटिको में भारतीयों को आतंकी कहने पर तुम्हें शर्म आनी चाहिए प्रियंका चोपड़ा, एक भारतीय होने के नाते तुम्हें इसका विरोध करना चाहिए था. मुझे ये समझ नहीं आ रहा कि मैं भारतीय होने पर गर्व करूं या इस बात पर शर्मिंदा होऊं कि एक भारतीय ही भारतीय की बेज्जती कर रहा है.

जो बातें तुमने हमारे बारे में कहीं कि भारतीय बम धमाके करके पाकिस्तान को फंसाना चाहते हैं, ये तो जैसे पाकिस्तान का कोई सपना सच होने जैसा है. तुम्हें शर्म आनी चाहिए प्रियंका, लगता है तुम्हें अपने ही देश के खिलाफ बोलने की सही कीमत मिल गई है.

ये लड़ाई सिर्फ प्रियंका के खिलाफ ही सीमित नहीं है. कुछ ट्विटर यूजर को सैमसंग के खिलाफ भी मुहिम चलाने लगे हैं. उनका कहना है कि जब तक सैमसंग प्रियंका चोपड़ा को अपने ब्रांड अंबेसडर के पद से हटा नहीं देता, तब तक वे सैमसंग का बहिष्कार करेंगे. ट्विटर यूजर्स का कहना है कि उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए.

क्वांटिको में भारतीय पर आरोप लगाया गया है कि वह एक आतंकी है जो न्यूयॉर्क में धमाका करके पाकिस्तान को बदनाम करना चाहता है. यहां एक बात समझने की ये है कि जिस बात को लेकर भारत में प्रियंका चोपड़ा को ट्रोल किया जा रहा है, वह उन्होंने एक सीरियल में अपना किरदार निभाते हुए कही है. एक कलाकार को जैसा स्क्रिप्ट मिलती है वह उस पर काम करता है. किसी सीरियल में भारत को बुरा कहने या पाकिस्तान की तरफदारी करने से कुछ नहीं बदलता है. ऐसे में भले ही ट्विटर यूजर्स प्रियंका से नाराज हों और उन्हें ट्रोल कर रहे हों, लेकिन मुझे न उनसे कोई शिकायत है ना ही क्वांटिको के उनके किरदार से.

ये भी पढ़ें-

क्यों 2019 तक आलिया बॉलीवुड की रानी बनी रहेंगी

संजू-माधुरी का रिश्ता 22 साल बाद भी धमाके कर रहा है

'वीरे दी वेडिंग' हर आधुनिक भारतीय महिला के कंफ्यूजन को दिखाती है

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय