New

होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 दिसम्बर, 2018 11:54 AM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बात जब सोशल मीडिया की हो तो क्या आम और क्या खास, आजकल हर कोई ऑनलाइन है. सेलिब्रिटी भी अब सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर काफी एक्टिव नजर आने लगे हैं. ट्विटर और इंस्टाग्राम पर वो अपने फैन्स और फॉलोअर्स के साथ सीधे जुड़े हुए हैं. और चूंकि वो एक्टिव हैं, तो आम लोग ये समझते हैं कि उन्हें इन कलाकारों के बारे में कुछ भी कहने का अधिकार मिल गया है.

सोशल मीडिया पर सेलिब्रिटी किसी व्यक्ति के कमेंट का जवाब अमूमन नहीं दिया करते, इसलिए लोग और भी उत्साहित होकर उनके शरीर या कपड़ों पर भद्दे कमेंट करते रहते हैं. लेकिन बात जब तापसू पन्नू की हो तो वो हर अजीबो-गरीब कमेंट करने वाले की बैंड बजा देती हैं.

tapsi pannuतापसी पन्नू सो पंगे न लेने में ही भलाई है

हाल ही में तापसी पन्नू को ट्विटर पर एक लड़के ने लिखा- 'i love your body parts' यानी तापसी मुझे तुम्हारे शरीर के अंगों से प्यार है.

कोई और सेलिब्रिटी होता तो इस कमेंट को इग्नोर कर देता, लेकिन ये 'पिंक' जैसी फिल्म को लीड करने वाली ताप्सी हैं, चुप तो बैठने वाली नहीं थीं. 10 मिनट के अंदर ही उन्होंने इस व्यक्ति के ट्वीट का ऐसा जवाब दिया कि इस बंदे की बोलती बंद हो गई. तापसी ने लिखा- 'wow मुझे भी है. वैसे तुम्हारा फेवरेट क्या है? मेरा तो सेरीब्रम है.'

सेरीब्रम असल में मस्तिष्क के अगले हिस्से को कहते हैं. और ये एक ऐसा शब्द है जिसके बारे में अच्छे-अच्छे नहीं जानते. लेकिन तापसी ने ये जवाब देकर न सिर्फ इस बंदे के गाल पर करारा तमाचा लगाया है बल्कि सैकड़ों मनचलों को आईना दिखाने का काम भी किया है. जो इन सेलिब्रिटी को पर्दे पर काम करने वाली कठपुतलियां समझते हैं, वो ये भूल जाते हैं कि वो भी हम और आप जैसे ही लोग हैं जो सिर्फ अपना काम कर रहे हैं.

तापसी के बारे में एक बात तो पक्की है कि उनसे अगर सोशल मीडिया पर कोई पंगा लेता है, तो मुंह की ही खाता है. इससे पहले भी तापसी कई बार लोगों को ऐसे कमाल के जवाब देकर चुप करा चुकी हैं.

एक बार एक व्यक्ति ने ट्विटर पर लिखा- 'तापसी बॉलीवुड में सबसे खराब दिखने वाली अभिनेत्री हैं. उम्मीद करता हूं कि मुझे वो दोबारा देखने को न मिले. 2-3 फिल्में और ...और फिर बॉलीवुड से बाहर होगी'. इसपर तापसी का जवाब सुनिए- 'पर 3 तो पहले ही हो गईं- मुल्क, मनमर्जियां और बदला. और तुम्हें निराश करने के लिए माफी चाहती हूं क्योंकि मैं दो फिल्में और साइन कर चुकी हूं, थोड़ा तो और झेलना पड़ेगा.'

tapsi pannu commentतापसी सोशल मीडिया पर किसी को नहीं छोड़तीं

एक बार उनकी बिकनी पर लोगों ने भद्दे कमेंट्स किए. लिखा गया-

comments

इसपर तापसी ने कहा-

tapsi pannu commentइन तस्वीरों के लिए तापसी को काफी कुछ सुनाया गया था, लेकिन वो तापसी है

एक ने कहा- 'इस तरह की तस्वीरों की वजह से पुरुष लड़कियों से छेड़छाड़ और शोषण करते हैं.'

तो तापसी का जवाब था- 'तो उन पुरुषों को अपनी बीमारी का इलाज करवाना चाहिए. क्योंकि ये तस्वीरों की वजह से नहीं है- वैसे जल्दी अच्छे होना'

उनकी बिकनी पर एक ने कहा कि-

comments

इसपर तापसी का कहना था कि -

तो तापसी पन्नू भले ही फिल्मों की हीरोइन हों, लेकिन असल जिंदगी में वो किसी हीरो से कम नहीं हैं. वास्तविकता तो ये है कि वो हम और आप जैसे सामान्य परिवार में पली-बढ़ी लड़की है, जो पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर थीं, लेकिन शौकिया मॉडलिंग करने लगीं और फिर फिल्में. एक्ट्रेस होने की वजह से लोग उन्हें कुछ भी लिख देते हैं, लेकिन उनमें सेलिब्रिटी वाले टैंट्रम्स नहीं, वो ईंट का जवाब पत्थर से देना जानती हैं. अपनी इसी हाजिर जवाबी से वो अपनी इंटेलिजेंस को प्रूव कर ही देती हैं. 

ये भी पढ़ें-

आइटम नंबर पर कैटरीना कैफ के विचारों से कितना सहमत हैं आप?

धोनी ने पत्नी को सैंडल पहनाए, तो लोगों को गुस्सा क्यों आया!

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय