charcha me| 

होम -> सोशल मीडिया

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 जून, 2022 03:32 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

अब से कुछ समय पहले तक, भले ही हिंदी पट्टी पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के विषय में ज्यादा कुछ न जानती हो. लेकिन अब जबकि सिद्धू इस दुनिया में नहीं हैं. उनके विषय में नयी नयी जानकारियां सामने आ रही हैं. सिद्धू का स्वाभाव कैसा था? क्या चीजें उन्हें पसंद थीं? किन कारणों के चलते उनकी हत्या हुई विस्तृत जानकारियों से इंटरनेट की दुनिया भरी पड़ी है. भले ही आप और हम सिद्धू के विषय में जानकारी के आभाव में जी रहे हों लेकिन जो सिद्धू के फैंस हैं उनका मामला ऐसा नहीं है. सिद्धू की मौत से फैंस को गहरा आघात लगा है. उनका रो रोकर बुरा हाल है. 

Sidhu Moosewala, Singer, Song, Fan, Tattoo, Social Media, Tribute, Instagram, Facebookसिद्धू मूसेवाला का टैटू बनवाने वाले लोगों की दीवानगी बस देखते ही बनती है

फैंस सिद्धू को किसी क्रांतिकारी किसी लेजेंड्स की तरह देख रहे हैं. और उनका मानना यही है कि भले ही एक व्यक्तित्व के रूप में सिद्धू ने शरीर त्याग दिया हो मगर वो यहीं हैं हमारे बीच. फैंस सिद्धू को अपने खास अंदाज में अपने श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहे हैं और शायद यही वो कारण हैं जिसके चलते टैटू आर्टिस्ट की चांदी हो गयी है. 

सिद्धू और उनके टैटू का क्रेज कैसा है? इसपर बात होगी. लेकिन उससे पहले हमारे लिए ये जान लेना जरूरी है कि दिवंगत गायक-राजनेता को श्रद्धांजलि देते हुए दिल्ली के लोकप्रिय टैटू आर्टिस्ट मंजीत टैटू ने ये घोषणा की है कि वो सिद्धू मूसेवाला का टैटू बिलकुल फ्री बनाएंगे.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Manjeet Singh (@manjeettattooz)

मंजीत का ये मैसेज सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है और वो लोग जो सिद्धू मूसेवाला को अपना रॉबिन हुड या ये कहें कि आइडल मानते थे सिद्धू का टैटू बनवाने के लिए मंजीत के टैटू पार्लर में लाइन लगाए खड़े हैं. 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Manjeet Singh (@manjeettattooz)

मौत जीवन का एक कटु सत्य है.जिस तरह लोग सिद्धू को अपने शरीर पर दर्ज करा रहे हैं इस बात की तस्दीख हो जाती है कि व्यक्ति सेलिब्रिटी तो किसी भी क्षण बन सकता है लेकिन जब बात स्टार बनने की आएगी व्यक्ति स्टार तब कहलाएगा जब वो वैसा बने जैसे फैंस की नजरों में मूसेवाला हैं. 

बहरहाल भले ही सिद्धू का शरीर फैंस के बीच नहीं हो. मगर जिस तरह उनका टैटू बनवाने के लिए यूथ में दीवानगी दिख रही है. इतना तो है कि आने वाले वक़्त में फैंस के लिए एक भरा पूरा बाजार बनाया जाएगा. जहां फैंस का दुःख कम करने के लिए सिद्धू के नाम, उनके जन्म की तारीख, उनकी तस्वीर को एक प्रोडक्ट के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें -

पहले दिन टॉप गन और आयुष्मान की अनेक धराशायी, बॉक्स ऑफिस पर अभी भी भूल भुलैया 2 सरताज

Nirmal Pathak Ki Ghar Wapsi Review: मनोरंजक और दिल को छू लेने वाली वेब सीरीज

Anek Movie Public Review: एक जरूरी फिल्म जिस पर 'टॉप गन' तनी हुई है!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय