New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 28 मई, 2022 11:10 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बॉक्स ऑफिस पर शुक्रवार को एक बार फिर दो बड़ी फिल्मों Top Gun Maverick और Anek की खेप आई. ट्रेड सर्किल में दोनों फिल्मों से बहुत उम्मीदें जताई गई थीं, लेकिन नतीजे बता रहे कि दर्शकों की उम्मीदों पर दोनों फ़िल्में खरी नहीं उतरी हैं. कई रिपोर्ट्स में पहले दिन की कमाई का अनुमान लगाया गया है कि दोनों फिल्मों ने डेढ़ से सवा दो करोड़ रुपये की कमाई की है. इंडिया टुडे ने टॉप गन की दो करोड़ की कमाई का अनुमान लगाया है. जबकि बॉलीवुड हंगामा ने आयुष्मान की अनेक की कमाई 1.85 से 2.15 करोड़ के बीच आंका. ठीक इसी वक्त भूल भुलैया 2 की कमाई देखते हुए साफ पता चल रहा है कि कार्तिक आर्यन की फिल्म का पूरी तरह से दबदबा बना हुआ है.

ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला ने भी दोनों फिल्मों के कारोबारी आंकड़े साझा किए हैं. उन्होंने बताया कि अनेक ने पहले दिन महज 2 करोड़ कमाने में कामयाबी हासिल की है. जबकि टॉप गन ने भी पहले दिन 2 करोड़ का कलेक्शन ही निकाला है. हालांकि तरण आदर्श ने बताया कि अनेक ने पहले दिन 2.11 करोड़ कमाए हैं और यह बहुत निराशाजनक है. दोनों फिल्मों के मुकाबले दूसरे शुक्रवार को कार्तिक आर्यन की भूल भुलैया 2 की कमाई बेहद शानदार रही है. दो बड़ी फिल्मों से तगड़े मुकाबले के बावजूद भूल भुलैया 2 ने 6.52 करोड़ का कलेक्शन निकाला है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक़ कार्तिक के फिल्म की कुल कमाई 98.57 करोड़ तक पहुंच चुकी है. भूल भुलैया 2 ने पहले ही कंगना रनौत की धाकड़ को मैदान से बाहर कर दिया था.

शनिवार को फिल्म 100 करोड़ के लक्ष्य को पार कर जाएगी. कोरोना महामारी के बाद यह बॉलीवुड के लिए एक बड़ी सफलता है. अब तक सूर्यवंशी, 83, गंगूबाई काठियावाड़ी और द कश्मीर फाइल्स ही पिछले कुछ महीनों में 100 करोड़ या उससे ज्यादा कारोबार कर पाई हैं. धीरे-धीरे ही सही लेकिन कार्तिक की फिल्म देसी बॉक्स ऑफिस पर बहुत आसानी से 150 करोड़ के लक्ष्य को पार करते दिख रही है. कार्तिक की फिल्म टॉप गन और अनेक की चुनौती से भी निपटती नजर आ रही है. शुक्रवार को रिलीज हुई दोनों फिल्मों के कलेक्शन से साफ़ हो गया कि भविष्य में इनकी कमाई में कोई आश्चर्यजनक तब्दीली देखने को नहीं मिलेगी.

कार्तिक के करियर में बड़ी सफलता है भूल भुलैया 2

कार्तिक आर्यन के लिहाज से भूल भुलैया 2 की सफलता के बहुत मायने हैं. 'सोनू के टीटू की स्वीटी' के बाद कार्तिक के करियर में यह अब तक की दूसरी बड़ी सफलता है. 'सोनू के टीटू की स्वीटी' ने ही 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. हो सकता है कि भूल भुलैया 2 भविष्य में कार्तिक के करियर की सबसे सफल फिल्म बन जाए. हॉरर कॉमेडी दर्शकों को पसंद आई है. यह अक्षय कुमार और विद्या बालन की की भूल भुलैया का सीक्वल है जिसका निर्देशन अनीस बज्मी ने किया है. भूल भुलैया भी काफी सफल हुई थी.

भूल भुलैया 2 में कार्तिक आर्यन के अलावा तबू, कियारा आडवाणी, संजय मिश्रा और राजपाल यादव अहम भूमिका में हैं. दूसरा हफ्ता कार्तिक के लिए ख़ासा महत्वपूर्ण है. क्यों कि फिल्म जब तीसरे हफ्ते में जाएगी उसके सामने दो बड़ी चुनौती आ सकती है. एक चुनौती तो अक्षय कुमार ही पेश करते नजर आएंगे. डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी अक्षय की पीरियड ड्रामा 'पृथ्वीराज' 3 जून को रिलीज होगी. इसे यशराज फिल्म्स ने बनाया है और सम्राट पृथ्वीराज के जीवन पर आधारित होने की वजह से इसे ट्रेड सर्किल में ब्लॉकबस्टर माना जा रहा है.

कार्तिक को सिनेमाघरों में मिलेगी चुनौती

कमल हासन, विजय सेतुपति और फहद फासिल स्टारर 'विक्रम' भी पृथ्वीराज के साथ रिलीज होगी. दोनों फिल्मों का कंटेंट दमदार नजर आ रहा है. ऐसे में कार्तिक की फिल्म के लिए तीसरे हफ्ते में बहुत कम स्पेस होगा. स्पेस भी तभी मिलेगा जब फ़िल्में दर्शकों की अपेक्षाओं पर नाकाम साबित होंगी. यह दूर की बात है क्योंकि दोनों फिल्मों का स्केल, उनकी कहानी और स्टारकास्ट के संकेत अलग है.

#भूल भुलैया 2, #अनेक, #टॉप गन, Top Gun Vs Anek Vs Bhool Bhulaiyaa2, Box Office, Karthik Aryan

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय