charcha me| 

होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 फरवरी, 2019 03:11 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में भारत की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ की गई एयर स्ट्राइक के जवाब में पाकिस्तान ने अब सीमा पर हलचल शुरू कर दी है. भारत और पाकिस्तान के बीच की ये दुश्मनी अब खतरनाक स्तर पर पहुंच चुकी है जहां दोनों ही देश अपनी-अपनी सेनाओं को अलर्ट कर चुके हैं और सीमा पर टैंक से लेकर आ चुकी है. साथ ही, सुबह से ही पाकिस्तानी जेट भारतीय एयरस्पेस में घुस गए थे जिन्हें इंडियन आर्मी ने वापस भेज दिया.

सियालकोट के पास LOC में पाकिस्तानी आर्मी ने टैंक भी तैनात कर दिए हैं और भारत-पाकिस्तान सीमा बेहद खतरनाक स्थिति में आ गई है. पाकिस्तान की तरफ से पुंछ इलाके में सीजफायर का उलंघन भी किया गया है. इसमें 10 सेना के जवान जख्मी हो गए हैं और दो घरों को नुकसान पहुंचा है. मंजकोट, पुंछ, नौशेरा, राजौरी, अखनूर और सियालकोट इलाके में भी फाइरिंग हो रही है और पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सेना का फाइटर जेट गिरा दिया गया है और भारत की तरफ से भी पाकिस्तान का एक जेट गिराया गया है.

भारत के हमले की खबर के बाद से ही पाकिस्तान के सियालकोट में डर के कारण पाकिस्तानी सोए ही नहीं. पाकिस्तान का सियालकोट रात भर ट्रेंड पर रहा और पाकिस्तानियों ने एक के बाद एक ट्वीट कर हालत खराब होने की जानकारी दी.

रात भर पाकिस्तानी सेना ने अपने फाइटर जेट लाहौर और उसके आस-पास के इलाके में उड़ान भरते रहे.रात भर पाकिस्तानी सेना ने अपने फाइटर जेट लाहौर और उसके आस-पास के इलाके में उड़ान भरते रहे.

पाकिस्तान के टैंक एक के बाद एक सीमा के पास आने लगे और वहां के आस-पास लोग आवाज़ से ही परेशान रहे.

पाकिस्तानी लोग इसे जंग का आगाज ही मानते रहे और कुछ तो भारत में लाशें गिनने को भी तैयार थे.पाकिस्तानी लोग इसे जंग का आगाज ही मानते रहे और कुछ तो भारत में लाशें गिनने को भी तैयार थे.

सुबह उठने पर नजारा कुछ और ही था. पाकिस्तान की तरफ से हवाई सीमा में घुसने की कोशिश को नाकाम कर दिया गया था.

इसी बीच कुछ लोग फेक न्यूज फैलाने से भी बाज नहीं आए. उनका कहना था कि भारत और पाकिस्तान दोनों तरफ से भारी मात्रा में लोग मारे गए हैं.इसी बीच कुछ लोग फेक न्यूज फैलाने से भी बाज नहीं आए. उनका कहना था कि भारत और पाकिस्तान दोनों तरफ से भारी मात्रा में लोग मारे गए हैं.

भारत और पाकिस्तान की सीमा पर गोलीबारी जरूर हुई है, लेकिन बहुत ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है.

यहां तक कि पाकिस्तानी कह रहे हैं कि जंग की तैयारी में मोटर वे को रनवे बना दिया गया है.यहां तक कि पाकिस्तानी कह रहे हैं कि जंग की तैयारी में मोटर वे को रनवे बना दिया गया है.

पर इस फेक न्यूज का खुलासा खुद पाकिस्तानियों ने ही कर दिया जहां उन्होंने ये बता दिया कि मोटरवे पूरी तरह से खुला हुआ है.

पाकिस्तानी खुद में ही दो अलग तरह की बातें करते रहे और कहीं सियालकोट में जंग हो रही थी और कहीं सियालकोट में सब कुछ आम था.पाकिस्तानी खुद में ही दो अलग तरह की बातें करते रहे और कहीं सियालकोट में जंग हो रही थी और कहीं सियालकोट में सब कुछ आम था.

ये ट्वीट्स रात भर चलते रहे और रात भर पाकिस्तानियों ने डर के कारण सोना छोड़कर ट्विटर पर जंग की अपडेट्स देना जारी रखा. एक के बाद एक लोग ट्वीट कर बॉर्डर पर हलचल की जानकारी देते रहे. इसे देखकर पाकिस्तानियों का डर साफ दिख रहा था.

इसी बीच, पाकिस्तान ने लाहौर, फैसलाबाद, इस्लामाबाद, मुल्तान और सियालकोट के एयरपोर्ट्स से सभी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया है. दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु सहित भारत के कई शहर हाई अलर्ट पर हैं और श्रीनगर, जम्मू, अमृतसर एयरपोर्ट सिविलियन ट्रैफिक के लिए बंद कर दिए गए हैं. एक के बाद एक भारत और पाकिस्तान की तरफ से किसी न किसी तरह की हलचक की खबर आती जा रही है.

बहरहाल, इसी बीच पाकिस्तानी सेना का एक और दावा सामने आया है. जिसमें सेना ने कहा है कि पाकिस्तानी की तरफ से भारत के दो फाइटर जेट मार गिराए हैं और एक पायलट को गिरफ्तार कर लिया गया है. यहीं भारत का दावा है कि पाकिस्तान का एक प्लेन गिराया गया है.

सियालकोट ही नहीं बल्कि बॉर्डर पर कई जगह हालात नाजुक हैं.

ये भी पढ़ें-

अफगानिस्तान से आए संदेश भी पाकिस्तान पर बम की तरह हैं

जब भारत में घुसने का दुस्साहस किया था पाक ने, तो हो गए थे 2 टुकड़े !

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय