New

होम -> सोशल मीडिया

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 अक्टूबर, 2021 01:47 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

मुंबई ड्रग केस में जो कुछ भी आर्यन खान के साथ हुआ है और जिस तरह सेशंस कोर्ट ने आर्यन की जमानत याचिका खारिज की है. चर्चाएं तेज हैं कि एनसीबी की बदौलत आर्यन खान का सूर्य चमकने से पहले ही अस्त हो चुका है. वहीं आर्यन से हुई एक चैट के संबंध में जिस तरह एक्ट्रेस अनन्या पांडे पर मुसीबतों का पहाड़ टूटा है देश ने उसे भी देख लिया है. बॉलीवुड एक परिवार है और मुंबई ड्रग केस पर जैसा रुख एनसीबी का है और जैसे आर्यन से हुई एक चैट के चलते अनन्या बलि का बकरा बनी हैं. तमाम स्टार किड हैं जिनकी जान गले में अटकी है और वो इसी फिक्र में हैं कि आर्यन से दोस्ती जी का जंजाल न बन जाए. अब सारा अली खान को ही देख लीजिए आर्यन या अनन्या के चलते उनकी लंका न लगे इसलिए उन्होंने पहले ही सरेंडर कर दिया है और भविष्य के किसी भी मामले पर 'अग्रिम जमानत' की अर्जी पहले ही लगा दी है. सवाल होगा कैसे? वजह है केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह.

सारा अली खान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को उनके जन्मदिन पर बधाई देने के लिए ट्विटर के सहारा लिया और बेदर्दी से ट्रोल हो गईं. तमाम ट्विटर यूजर्स हैं जिनका मत है कि शाह को बर्थडे विश कर सारा सरकार की गुड बुक्स में आना और आगे किसी भी तरह की जांच से बचना चाहती हैं.

Sara Ali Khan, Tweet, Amit Shah, Home Minister, Birthday, Twitter, Trollकेंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को किये गए एक ट्वीट के कारण सारा अली खान सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर हैं

सारा का उद्देश्य कुछ भी रहा हो लेकिन उनके ट्वीट की टाइमिंग कुछ ऐसी है जो सवालों को जन्म देगी ही. मामले के मद्देनजर सारा अब कुछ भी कह लें किसी भी तरह का कोई भी तर्क क्यों न दे दें लेकिन सोशल मीडिया पर यूजर्स का एक सुर में इसी बात को दोहराना है कि बॉलीवुड और बॉलीवुड में भी विशेषकर स्टार किड्स नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के रडार पर है और आगे कुछ हो उससे बचने के लिए ही सारा अली खान ने हैप्पी बर्थ डे टू यू करते हुए तमाम तरह की तारीफों का पुल बाधा है.

जैसा कि हम पहले ही आपको इस बात से अवगत करा चुके हैं कि देश के गृहमंत्री अमित शाह को बर्थडे विश करने के लिए सारा ने ट्विटर का सहारा लिया है तो आइए सबसे पहले बात कर लें सारा अली खान के ट्वीट की. एक ऐसे समय में जब आर्यन खान मुंबई ड्रग केस के चलते आर्थर रोड जेल में बंद हों और आर्यन से दोस्ती अनन्या पांडे को महंगी पड़ रही हो. सारा ने केंद्रीय गृह मंत्री को ट्विटर पर टैग किया है और लिखा है कि माननीय केंद्रीय गृहमंत्री जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं.

जैसा कि हम बता चुके हैं सारा के इस ट्वीट पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई है सोशल मीडिया यूजर्स इसे उनकी तरफ से आगे किसी भी मामले के लिए अग्रिम जमानत ही मान रहे हैं.

ट्विटर पर यूजर्स ये भी कह रहे हैं कि सारा आर्यन वाला मामला देख कर बुरी तरह डर गयीं हैं इसीलिए उन्होंने ऐसा किया है.

लोग ये भी कह रहे हैं कि ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी ने गृहमंत्री को उसके जन्मदिन पर इस तरह विश किया है.

मामले में दिलचस्प ये है कि इसमें भी हिंदू मुस्लिम की शुरुआत सोशल मीडिया यूजर्स ने कर दी है.

देश में कुछ हो और एजेंडा न चले ऐसा हो हो नहीं सकता. अमित शाह को किये गये ट्वीट में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है.

बात एजेंडा की हो और पत्रकार आरफा खानम शेरवानी का नाम न आए संभव नहीं। आरफा ने भी सारा के ट्वीट की आड़ में केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा की नीतियों पर निशाना साधा है.

बहरहाल, जिस सोच के साथ सारा ने ट्वीट किया है वो सिर्फ उन्हें ही पता होगी. लेकिन जैसा कि हम पहले ही इस बात से अवगत करा चुके हैं कि इस ट्वीट के बाद सवाल खड़े होंगे और सवाल खड़े करने का मौका खुद एक एक्टर के रूप में सारा अली खान ने देश की जनता को दिया है. आगे और भी बहुत कुछ उन्हें सुनना होगा जिसके लिए उन्हें अभी से तैयार रहने की जरूरत है. 

ये भी पढ़ें -

Aryan Khan-Ananya Pandey के बीच 'गांजे के जुगाड़' का मजाक भी सीरियस बात है

Priyanka Gandhi संग सेल्फी पाप, सीएम योगी के चरणों में पुलिसवाले का बैठना पुण्य!

आर्यन ड्रग केस अब अनन्या पांडे से होता हुआ बड़े धमाके की ओर बढ़ रहा है  

#सारा अली खान, #अमित शाह, #गृहमंत्री, Sara Ali Khan, Amit Shah Birthday, Home Minister Shah Birthday

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय