New

होम -> सोशल मीडिया

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 जुलाई, 2018 11:45 AM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

शुक्रवार का दिन, दोपहर का वक्त और संसद में चल रही तू-तू, मैं-मैं. पक्ष-विपक्ष एक दूसरे से गुत्थम-गुत्था हो रहे थे कि तभी अचानक राहुल गांधी सीट से उठे और जाकर पीएम मोदी को जादू की झप्पी दे डाली. इधर राहुल की झप्पी सुर्खियां बटोर रही थी, उधर रणवीर सिंह ने सदगुरु जग्गी वासुदेव को नचा दिया. इधर मोदी न चाहते हुए भी राहुल की झप्पी पर खिलखिला रहे थे, उधर रणवीर सिंह ने सदगुरु जग्गी वासुदेव को थिरकने पर मजबूर कर दिया और डांस खत्म होते ही सदगुरु को गले लगा लिया. ये झप्पी बिल्कुल वैसी ही लगी, जैसी राहुल ने मोदी को दी, क्योंकि दोनों ही गले लगे नहीं थे, बल्कि गले पड़े थे.

रणवीर सिंह, सदगुरु जग्गी वासुदेव, बेंगलुरु, आईआईएम

 

दरअसल, रणवीर सिंह का तो यही स्टाइल है. वो जब भी किसी से मिलते हैं, उन्हें बस नाचने-गाने की सूझने लगती है. यही हुआ शुक्रवार को आईआईएम बेंगलुरु के 'सेंसिंग द फ्यूचर' कार्यक्रम में, जहां रणवीर और सदगुरु जग्गी वासुदेव दोनों ही मौजूद थे. रणवीर सिंह तो प्रोफेशनल हैं, तो उनका अच्छा डांस करना लाजमी है, लेकिन सदगुरु जग्गी वासुदेव से लोगों को जितनी उम्मीद थी, उन्होंने उससे भी अच्छा डांस किया. चाहे ट्विटर हो, इंस्टाग्राम हो, फेसबुक हो या फिर कोई और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हो, हर ओर लोग रणवीर की तारीफ तो कर ही रहे हैं, लेकिन सदगुरु जग्गी वासुदेव के डांस पर भी वाह-वाह कर रहे हैं. ये डांस थोड़ा कूद-कूद कर जरूर किया गया था, लेकिन वो कहते हैं ताल से ताल मिलाना, जग्गी वासुदेव ने भी ताल से खूब ताल मिलाई है.

चलिए, डांस तो खत्म हो गया. अब बारी थी इस डांस के वीडियो को सोशल मीडिया पर डालने की. रणवीर सिंह ने इसकी एक छोटी सी क्लिप डाली और कैप्शन लिखा- हैप्पी डांस. वहीं दूसरी ओर, जो वीडियो सदगुरु जग्गी वासुदेव के ईशा फाउंडेशन ने डाली उसे देखकर आप समझ जाएंगे कि वहां डांस करने में रणवीर से ज्यादा तो सदगुरु जग्गी वासुदेव को मजा आया. रणवीर ने तो छोटी सी क्लिप डालकर मानो खाना-पूर्ति कर दी हो, लेकिन ईशा फाउंडेशन ने एक बड़ी सी क्लिप डाली, जिसे कई टुकड़ों को जोड़कर बनाया. ऊपर रणबीर सिंह का वीडियो तो आप देख ही चुके हैं, अब देखिए वो वीडियो जो ईशा फाउंडेशन ने अपने ट्विटर हैंडल पर डाला है.

अब जिन्हें लग रहा है कि सदगुरु जग्गी वासुदेव ने पहली बार डांस किया है उन्हें ये बता दें कि ये सब वो पहले ही खूब कर चुके हैं. दरअसल, जिस गाने पर उन्होंने डांस किया है वह उन्हीं के ईशा फाउंडेशन का है, जिसमें आप उन्हें थिरकते हुए देख सकते हैं. ये रहा वो गाना.

रणवीर सिंह को नाचने-गाने का शौक है और वह दूसरों के भी नचाना चाहते हैं. जैसा इस बार सदगुरु जग्गी वासुदेव के साथ उन्होंने किया और नचाया, कुछ वैसा ही वह बाबा रामदेव के साथ कर चुके हैं. हालांकि, तब बाबा रामदेव उनकी धुन पर नहीं नाचे थे, बल्कि उल्टा रणवीर को अपने सूर्य नमस्कार पर नचाया था. बेचारे रणवीर का दाव उस दिन उल्टा पड़ गया था, जो शायद वो सारी जिंदगी नहीं भूलेंगे. देखिए उस कार्यक्रम का ये वीडियो-

बाबाओं का डांस कोई नई बात नहीं है. सदगुरु ने तो एक कार्यक्रम में डांस किया है, लेकिन श्री श्री रविशंकर ने तो खुद से आयोजित एक कार्यक्रम में बॉलीवुड के गाने जिया धड़क धड़क जाए पर डांस किया. डांस के नाम पर वह सिर्फ थोड़ा उछलते-कूदते दिखे, लेकिन उनका ये डांस वायरल खूब हुआ. इसलिए नहीं कि उन्होंने बड़ा अच्छा डांस किया, बल्कि इसलिए कि उन्होंने एक बॉलीवुड गाने पर इस तरह से डांस किया और लोगों को गुलाब के फूल दिए, जिनमें महिलाएं भी थीं. खैर, ये बाबा हैं तो इनसे गुलाब का फूल भी लेने में किसी लड़की को संकोच नहीं हुआ, वरना कोई लड़का अगर गुलाब का फूल देने की कोशिश करता तो वो फूल उसी बेचारे के मुंह पर दे मारा जाता.

सदगुरु जग्गी वासुदेव का डांस देखकर आसाराम का डांस भी जेहन में आना लाजमी है. वो भी इसी तरह से डांस करते दिखते थे. कृष्ण का रूप धर के एक बड़े से स्टेज पर इधर-उधर मंडराना और खुद को कृष्ण समझना उनकी सबसे बुरी आदत थी. जग्गी वासुदेव ने लोगों की डिमांड पर डांस किया है, जबकि आसाराम ने नाच-गा कर पैसे बटोरने को एक धंधा बना लिया था. लोग भी आसाराम के बहकावे में आ जाते थे और कुछ तो उसकी हवस का शिकार भी हुए. अभी आसाराम जेल की सलाखों के पीछे है, लेकिन उसके डांस के वीडियो अभी भी उसके कुछ बचे-खुचे भक्तों को खुश करने के लिए काफी हैं.

अब अगर किसी कार्यक्रम में रणवीर सिंह जाएं तो समझ लीजिएगा कि किसी न किसी को तो वो नचाएंगे जरूर. अगर सदगुरु जग्गी वासुदेव जैसा कोई मिल गया तब तो ठीक, लेकिन अगर बाबा रामदेव जैसा कोई मिल गया तो सूर्य नमस्कार कराकर ही रणवीर के पसीने छुड़ा देगा. खैर, जो भी हो, लेकिन रणवीर सिंह की जिंदादिली की दाद तो देनी ही पड़ेगी. वो किसी भी कार्यक्रम में जाएं, वहां चार चांद लगा देते हैं. नाचते-गाते तो हैं ही, कॉमेडी भी खूब करते हैं.

ये भी पढ़ें-

धड़क देखने के बाद कुछ ऐसा था लोगों का रिएक्शन...

'धड़क' में जाह्नवी है लेकिन सैराट वाली धड़कन नहीं है

Sacred Games: बोल्ड सीन देने वाली एक्ट्रेस 'पोर्न स्टार' है तो एक्टर क्यों नहीं?

#रणवीर सिंह, #बेंगलुरु, #आईआईएम, Ranveer Singh Dance, Sadguru Jaggi Vasudev Dance With Ranveer Singh, Sadguru Jaggi Vasudev Dance In Iim Bengaluru

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय