New

होम -> सोशल मीडिया

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 दिसम्बर, 2018 01:51 PM
श्रुति दीक्षित
श्रुति दीक्षित
  @shruti.dixit.31
  • Total Shares

राखी सावंत यानी कॉन्ट्रोवर्सी की देवी. ये कहने में मुझे कुछ गलत नहीं लग रहा कि राखी जहां होती हैं उनकी बातों को लेकर विवाद भी होते हैं. राखी सावंत हर जगह बोलने के लिए फेमस हैं और हों भी क्यों न पूरी इंडस्ट्री जो उनकी दोस्त है और उन्हें इतना मान-सम्मान (राखी के शब्दों में मेरे शब्दों में नहीं.) देती है. पर राखी सावंत कभी-कभी कुछ ज्यादा ही कर जाती हैं या यूं कहें कि बोल जाती हैं. इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया है. राखी सावंत के साथ एक बात बहुत आम है और वो ये कि वो हमेशा किसी ऐसे इंसान के सपोर्ट में आती हैं जिसे पूरी दुनिया गलत कह रही हो. साथ ही राखी का सपोर्ट होता है गुनहगार को छुड़वाने या फिर उसे खुद से ही बेगुनाह साबित करने को लेकर. मुजरिम, मुल्जिम और बेगुनाह के बीच का फर्क शायद राखी भूल जाती हैं और तभी तो इस तरह की हरकत कर बैठती हैं.

राखी सावंत, मी टू, मीका सिंह, सेक्शुअल हैरेस्मेंटआखिर हमेशा दोषी के साथ क्यों खड़ी हो जाती हैं राखी

ताजा मामला है मीका सिंह का. मीका सिंह को दुबई में गिरफ्तार कर लिया गया और राखी को इस बात के लिए इतना बुरा लगा कि वो अपने लिए दुबई का वीजा लगाने की कोशिश करने लगीं ताकि वो मीका को छुड़वा सकें. राखी ने बेहद खराब शब्दों में ये भी बताया कि दुबई की पुलिस किस तरह परेशान करती हैं और किस तरह सजा देती है.

राखी सावंत का मीका को सपोर्ट-

राखी सावंत किस तरह मीका को सपोर्ट कर रही हैं उसका वीडियो एक बार खुद ही देख लीजिए-

अब ये था राखी का सपोर्ट और वो चाहती हैं कि मीका अब लफड़े में न फंसे और सुरक्षित आ जाएं. राखी का सपोर्ट कुछ ऐसा होता है कि वो हर बार गुनहगार को बचाने की कोशिश करती हैं और कहती हैं कि गुनहगार तो उनका बेस्ट फ्रेंड है. अब मीका भी सही.

ये पहली बार नहीं हुआ है कि राखी ने कुछ ऐसा किया हो या किसी गुनहगार का साथ दिया हो.

- मी टू मामले में तनुश्री को बनाया विलेन और दोषी को दी क्लीन चिट

ये मामला भी अभी का ही है और लगभग सभी जानते हैं कि राखी ने किस तरह एक के बाद एक वीडियो करके तनुश्री दत्ता पर निशाना साधा था और यहां तक कह दिया था कि रेपिस्ट हैं तनुश्री दत्ता. राखी ने ट्रांसजेंडर्स के बारे में भी बेहद अपशब्द कहे थे और राखी की वो प्रेस कॉन्फ्रेंस एक भद्दे मजाक से ज्यादा कुछ नहीं लग रही थी. ड्रामा क्वीन का ड्रामा खूब दिखा था उसमें. इस पूरे मामले में भी राखी ने दोषियों का ही सपोर्ट किया था और यहां तक की मीटू मूवमेंट पर भी सवाल खड़े कर दिए थे कि आखिर लड़कियां झूठ क्यों बोल रही हैं यहां तो हिम टू (Him too) मूवमेंट होना चाहिए पीढ़ित लड़कों के लिए.

- इंद्राणी की सखी राखी ने की थी नरेंद्र मोदी से उन्हें छोड़ने की अपील

राखी सावंत ने इंद्राणी मुखर्जी के मामले में भी अपनी बात कही थी और एक ऐसी महिला का साथ दिया था जिसपर अपनी ही बेटी को मारने का इल्जाम लगा था. राखी ने कहा था कि इंद्राणी की कोई मजबूरी रही होगी और मैं नरेंद्र मोदी जी से गुजारिश करती हूं कि वो इंद्राणी को छोड़ दें. उसके बाद राखी ने ये भी कहा था कि इंद्राणी मुखर्जी ने तो मारा ही नहीं है शीना को बल्कि असली कातिल तो अभी खुला घूम रहा है. हालांकि, इसके बाद राखी ने कहा था कि वो कुछ ज्यादा नहीं बोल सकतीं क्योंकि फिर सीबीआई उनसे पूछताछ करेगी.

- राखी ने सलमान के बारे में कहा कि वो बेगुनाह हैं और उनके होठों की डबिंग की गई है

सुल्‍तान की शूटिंग के दौरान सलमान खान के रेप वाले बयान पर राखी सावंत ने कहा था कि 'जो बातें सलमान के नाम से कही जा रही हैं, वो उन्‍होंने कही ही नहीं. उनके सिर्फ होठ हिल रहे थे. और किसी दूसरे मिमिक्री आर्टिस्ट ने रेप वाली बात कहकर वीडियो एडिट कर दिया. ऐसे बहुत से लोग हैं, जो सलमान की आवाज निकाल लेते हैं. भाई इतना बारीक एनालिसिस को फोरेंसिक एक्‍सपर्ट ही कर सकता है, और राखी से बड़ा कौन हो सकता है.

- करण जौहर और रणवीर सिंह के वीडियो को भी बताया झूठा

राखी ने डबिंग की बात सिर्फ सलमान खान तक ही सीमित नहीं थी. राखी ने करण जौहर और रणवीर सिंह वाला AIB नॉकआउट का वीडियो भी जब चर्चा में आया था तब राखी सावंत ने ये कहा था कि करण जौहर और रणवीर सिंह ऐसा बोल ही नहीं सकते और उनकी आवाज़ को भी किसी ने डब किया है. यानी उस वक्त भी राखी सावंत ने दोषी को छुड़वा ही लिया.

ये सारे उदाहरण इतना साबित करने के लिए शायद काफी हैं कि राखी सावंत जब भी बोली हैं वो किसी न किसी ऐसे इंसान की तरफदारी करते हुए दिखती हैं जो कम से कम पब्लिक की नजर में तो गुनहगार हो. अब ये सब किसके लिए करती हैं वो ये तो आप मुझसे बेहतर ही जानते होंगे. पर एक सवाल जो हमेशा जहन में आता है वो ये कि क्या वाकई राखी सावंत बोलने के बाद एक बार भी सुनती हैं कि वो क्या बोल रही हैं या पुरानी बातें ही देखकर उनको एक बार भी ये नहीं लगता कि अब वो ज्यादा बोल चुकी हैं और भले ही अब वो सच बोलें, लेकिन पब्लिक उन्हें झूठ ही समझेंगी. हाल ही में उन्होंने जो शादी का नाटक किया वो भी कुछ कम नहीं था.

शायद वो किसी भी तरह से बस नहीं करेंगी और इसी तरह बिना सोचे समझे बोलेंगी भी और हमेशा ऐसे इंसान का ही सपोर्ट करेंगी जो साफ तौर पर दिख रहा हो कि गलत है. राखी जी, एक बात सोचिए कि ऐसा करके चीप पब्लिसिटी के लिए आप अपनी ही खिल्ली उड़वा रही हैं. उम्मीद है कि कभी तो आपको अक्ल आएगी.

ये भी पढ़ें-

राखी सावंत की शादी का न्योता, 3 सौतन और फिर पूरा ड्रामा...

मीका सिंह का गिरफ्तार होना बॉलीवुड के #Metoo का फेल होना ही है

लेखक

श्रुति दीक्षित श्रुति दीक्षित @shruti.dixit.31

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय