होम -> सोशल मीडिया

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 20 जुलाई, 2021 08:51 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

पैसे से ज्यादा उसकी हवस बुरी चीज है. जिसके पास रहता है, वो यही चाहता है कि 'और' पैसा उसके पास आ जाए. यानी ये 'और' ही समस्या की जड़ है. यूं तो पैसा मेहनत से आता है लेकिन ये 'और' की कामना ही वो कारण है जो व्यक्ति को मजबूर करती है कि या तो वो शार्ट कट अपनाए. या फिर वो उन कामों को करे जिसकी इजाजत न तो समाज ही देता है और न ही कानून. बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के बिजनेसमैन पति राज कुंद्रा जिनका शुमार अब से कुछ घंटे पहले तक सफेदपोशों में था वो भी इस 'और' की तृष्णा को शांत करने के चलते बेनकाब हुए. 'और पैसे' की हवस उन्हें भी ले डूबी. राज कुंद्रा पर पोर्न फिल्में बनाने का आरोप है. राज कुंद्रा अपनी गतिविधियों के चलते भले ही आज क्राइम ब्रांच के राडार की रेंज में आए हों लेकिन कॉमेडियन और टीवी एक्टर कपिल शर्मा ने बहुत पहले ही अंदाजा लगा लिया था कि 'कुछ तो गड़बड़' है.

Raj Kundra, Pornographic Case, Shilpa Shetty, Adult film Video, Mumbai Police, Kapil Sharmaराज कुंद्रा भले ही गिरफ्तार आज हुए हों लेकिन कपिल शर्मा ने अपने शो  के जरिये उन्हें बेनकाब बहुत पहले कर दिया था

कॉमेडियन कपिल शर्मा और राज कुंद्रा का एक थ्रोबेक वीडियो जंगल में लगी आग की तरह बड़ी तेज़ी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. वीडियो का अवलोकन करें तो कपिल, राज से उनकी 'सोर्स ऑफ इनकम' के बारे में सवाल पूछते हैं और राज बड़ी ही बेशर्मी के साथ उन सवालों को नजरअंदाज करते नजर आ रहे हैं.

बताते चले कि वीडियो तब का है जब कपिल शर्मा के शो में शिल्पा शेट्टी और उनकी बहन शमिता के साथ राज कुंद्रा आए थे. जैसा कि वीडियो में दिख रहा है शो के दौरान कपिल राज से पूछते हैं कि आपको ये कहीं ना कहीं स्टार्स के साथ फुटबॉल मैच खेलते हुए दिख जाएंगे, कभी ये आपको प्लाइट में दिख जाएंगे, कभी कहीं घूम रहे हैं कभी शिल्पा को शॉपिंग कराने जा रहे हैं. हमें भी थोड़ा आइडिया बताइए कि बिना कुछ किए पैसा कैसे कमा लेते हो आप?’

कपिल का सवाल इतना अटपटा था कि उसे सुनकर राज कुंद्रा, शिल्पा शेट्टी और शमिता शेट्टी समेत सभी लोग हंसने लगे. चूंकि मामला सुर्खियों में है इसलिए सोशल मीडिया पर भी तरह तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. तमाम लोग ऐसे हैं जो इस बात को कह रहे हैं कि तब जो सवाल कपिल ने पूछे थे और जिनपर राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी ने चुप्पी साध ली थी आज उनके सारे जवाब मिल चुके हैं.

गौरतलब है कि मुंबई क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा को अरेस्ट किया है और जानकारी दी है कि फरवरी 2021 में क्राइम ब्रांच ने मुंबई में अश्लील फिल्म बनाने और उन्हें कुछ ऐप्स पर दिखाने का मामला दर्ज किया था. जब इस मामले की पड़ताल हुई तो राज कुंद्रा पुलिस के शिकंजे में आए और उन्हें गिरफ्तार किया गया है. मामले के मद्देनजर राज कुंद्रा की मुसीबतें इसलिए भी बढ़ने वाली हैं क्योंकि पोर्न के इस कारोबार में वह मुख्य साजिशकर्ता प्रतीत होते हैं.

बहरहाल मामले के मद्देनजर भले ही राज सहित 11 अन्य लोग गिरफ्तार हुए हों गए हों मगर एक इंडस्ट्री के तौर पर बॉलीवुड की नग्न हकीकत खुलकर हमारे सामने आ गयी है. राज की गिरफ़्तारी के बाद एक बड़ा सवाल ये भी है कि क्या पुलिस शिल्पा शेट्टी पर भी शिकंजा कसेगी? हो सकता है ये सवाल जनता या ये कहें कि फैंस को विचलित कर जाए मगर ये सवाल इसलिए भी जरूरी है कि शिल्पा राज की पत्नी हैं.

पोर्न का घिनौना कारोबार शिल्पा कि नाक के नीचे चल रहा हो और उन्हें पता न चले ये असंभव है. अब जबकि राज ने अपराध किया है तो इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और इस मामले में जो जो दोषी है उसके विरुद्ध सख्त से सख्त एक्शन लिया जाना चाहिए। चूंकि बिजेस टायकून राज कुंद्रा को पोर्न मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है यक़ीनन तमाम सफेदपोश होंगे जो इस गिरफ़्तारी के बाद बेनकाब होंगे। बस ये नाम कौन कौन हैं इसके बाहर आने की देर है. 

इस मामले में राज को क्या सजा मिलती है? क्या इस पाप में शिल्पा शेट्टी भी बराबर की हिस्सेदार हैं सवालों की लम्बी फेहरिस्त है जिनके जवाब वक़्त की गर्त में छुपे हैं लेकिन क्योंकि बात की शुरुआत कपिल के सवाल से हुई थी तो ये कहना अतिश्योक्ति न होगा कि कपिल ने राज से जब सवाल पूछा तो शायद उन्होंने अपना होम वर्क किया हुआ था.

ये भी पढ़ें -

पोर्नोग्राफी केस में गिरफ्तार शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पहले से ही विवादित हैं!

Sonu Sood upcoming movies: सोनू सूद की 'नेकी' का असर उनको मिल रहे फिल्मी प्रोजेक्ट में!

Tanishaa Mukerji: 43 साल की उम्र में कुंवारी होने पर कैसे कैसे सवाल होते हैं!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय