होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 जनवरी, 2019 06:39 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujmaurya87
  • Total Shares

पीएम मोदी ने गुरुवार की दोपहर को बॉलीवुड के यंगस्टर्स की एक बैठक बुलाई थी. इस बैठक का मकसद था कि इसमें सिनेमा की वजह से भारतीय संस्कृति पर पड़ने वाले असर और समाज में आने वाले बदलाव पर बात की जाए. मुलाकात हुई और बातचीत भी हुई. इसी मौके पर बॉलीवुड सितारों ने पीएम मोदी के साथ एक सेल्फी ली, जिसे बाद में सोशल मीडिया पर भी डाल दिया गया. तस्वीर में साफ दिख रहा है कि पीएम मोदी बीच में खड़े हैं और फिल्मी हस्तियां उन्हें चारों ओर से घेरे खड़ी हैं. लेकिन ये तस्वीर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रही है, जिसकी वजह काफी दिलचस्प है.

दरअसल, जो तस्वीर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रही है उसमें दिख रहा है कि पीएम मोदी के चारों ओर खड़े फिल्मी सितारों ने माथे पर लाल टीका लगाया है और 'जय श्री राम' नाम की भगवा पट्टी बांधी हुई है. आपको बता दें कि इन दिनों राम मंदिर का मामला बहुत गरमाया हुआ है ऐसे में इस तरह की तस्वीर ने सोशल मीडिया पर उबाल ला दिया है. इस तस्वीर को लेकर लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं.

नरेंद्र मोदी, बॉलीवुड, सोशल मीडिया, श्रीरामये तस्वीर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रही है, जिसकी वजह काफी दिलचस्प है.

जैसे ही सोशल मीडिया पर लोगों की नजर इस तस्वीर पर पड़ी तो उन्होंने अजीबो-गरीब कमेंट्स कर के सवाल पूछने शुरू कर दिए. एक यूजर ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा- बॉलीवुड अभिनेता 2019 के लिए पीएम मोदी का आशीर्वाद लेने गए हैं. यूजर का तंज लोगों के माथे पर बंधी भगवा पट्टी को देखते हुए था.

लेकिन सच कुछ और ही है...

इस तस्वीर में माथे पर भगवा पट्टी बांधे फिल्मी सितारे तो दिख रहे हैं, लेकिन वास्तव में ये तस्वीर फोटोशॉप की हुई है. दरअसल, किसी ने शरारत करते हुए फिल्मी सितारों के माथे पर भगवा पट्टी बांध दी और माथे पर लाल टीका लगा दिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. वास्तविक तस्वीर और फोटोशॉप की गई तस्वीर को एक साथ देखकर आपको भी यकीन हो जाएगा. एक यूजर ने दोनों तस्वीरों को एक साथ जोड़कर भी ट्विटर पर शेयर किया है और लिखा है इस तस्वीर को भक्त भगवा पट्टी बांधे देखेंगे.

एक यूजर ने तो फोटोशॉप की हद ही कर दी. उसने पीएम मोदी के चेहरे पर भगवान का चेहरा लगा दिया. आप खुद ही देख लीजिए.

इस तस्वीर की एक और खास बात है. इसमें बॉलीवुड की खान तिकड़ी मौजूद नहीं है. ऐसे में एक यूजर ने कमेंट किया है- ना खाऊंगा, ना खान आने दूंगा...

एक अन्य यूजर ने तो ये भी नोटिस कर लिया की तस्वीर में विवेक ओबेराय नहीं हैं. आपको बता दें कि यहां विवेक ओबेराय की बात इसलिए आई है, क्योंकि पीएम मोदी की बायोपिक बनने वाली है और उसमें विवेक ओबेराय ही पीएम मोदी का किरदार निभा रहे हैं.

जिस तस्वीर को लेकर ये बवाल मचा है, उसे बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह ने क्लिक किया है और सोशल मीडिया पर डाला. इसके बाद से ही कुछ शरारती लोगों ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर के एक साधारण सी तस्वीर को फोटोशॉप के जरिए बदलकर वायरल करना शुरू कर दिया. कुछ तो इस तस्वीर पर चुटकी भी ले रहे हैं और कह रहे हैं कि चारों ओर सितारे हैं और बीच में सूरज. खैर, पीएम मोदी द्वारा मिले न्योते के बाद बॉलीवुड अभिनेता उनसे मिलने पहुंचे और कई अहम मुद्दों पर बात की. अब देखना ये होगा कि उनकी बातचीत के बाद 2019 में बॉलीवुड में क्या नया परिवर्तन दिखाई देता है.

ये भी पढ़ें-

Accidental Prime Minister: पहली फ़िल्म जिसकी आलोचना में छुपी है कामयाबी

URI: The Surgical Strike फिल्म देखने वालों का खून खौला

रजनीकांत के इस जादू के आगे कहां लगते हैं सलमान-शाहरुख

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय