charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 जनवरी, 2019 01:07 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujmaurya87
  • Total Shares

जम्मू कश्मीर के उरी में आर्मी कैंप पर हुए हमले को कोई नहीं भूल सकता. सुबह तड़के हुए इस हमले में 19 जवान शहीद हो गए थे, जिसके बाद 29 सितंबर 2016 को पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी. इस घटना पर बनी फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' अब सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. फिल्म की खूब तारीफ हो रही है, लेकिन साथ ही कुछ लोग इसकी आलोचना भी कर रहे हैं. इतना ही नहीं, द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर भी आज ही के दिन रिलीज हुई है तो लोग दोनों को एक साथ जोड़कर भी देख रहे हैं. आइए देखते हैं सोशल मीडिया पर फिल्म उरी को लेकर क्या कह रहे हैं लोग?

एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि ये नया हिंदुस्तान है. ये घर में घुसेगा भी और मारेगा भी. साथ ही यूजर ने सभी से गुजारिश की है कि वह फिल्म देखने जरूर जाएं.

कई यूजर्स का खून खौला:

ये फिल्म ऐसी है कि पूरा सिनेमाहॉल जय हिंद के नारे लगाने लगा. एक यूजर ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी और कहा कि हर पल आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे, आंखों में आंसू तो होगा, लेकिन खुशी भी होगी.

उरी फिल्म को एक ट्विटर यूजर ने यूएई में देखने के बाद ट्वीट करते हुए कहा कि शहीदों के परिवार का जो दर्ज फिल्म में दिखाया गया है वह दिल को छू लेने वाला है, किसी की भी आंखें भर देने के लिए काफी है. हर किसी को मातृभूमि की सेवा करने का मौका नहीं मिलता. जय हिंद.

एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि सर्जिकल स्ट्राइक फिल्म देखने के बाद मुझे भी इस बात का अहसास हुआ है कि हम भी हॉलीवुड की तरह अपने दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दे सकते हैं.

ये मूवी कितनी शानदार है, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि एक ट्विटर यूजर ने इसका पहला शो देख लिया है और दूसरा शो देखने चली गई हैं. उन्होंने तो ये भी कहा है कि हो सकता है वह तीसरा शो भी देखें.

ये फिल्म कितनी शानदार का इसके बारे में बताते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि फिल्म देखने के बाद आप सभी 56 इंचा का सीना होने जैसा महसूस करेंगे.

एक ट्विटर यूजर ने फिल्म का छोटा सा सीन शेयर करते हुए लिखा है कि ये बॉलीवुड की बेस्ट फिल्म है. हम जो चाहते थे आपने वो किया और दुश्मनों को मार गिराया. यूजर ने लिखा है कि वह फिर से इस फिल्म को देखने जाएगा.

फिल्म में कमांडोज का हौंसला बढ़ान के लिए विकी कौशल कहते हैं How's the Josh? और कमांडो कहते हैं High Sir... देखा जाए तो यही लाइन इस फिल्म की जान है, जो अब हर फिल्म देखने वाले की जुबां पर है.

तारीफों के बीच एक ट्विटर यूजर को इस फिल्म में प्रोपेगेंडा भी नजर आ गया.

एक अन्य ट्विटर यूजर को उरी फिल्म में देशभक्ति का कारोबार भी दिखाई दिया.

मूवी रिलीज होने से पहले ही फिल्म के हीरो विकी कौशल ने हवाई जहाज में अन्य बॉलीवुड अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के साथ फिल्म की प्रमोशन के लिए वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर डाला. इस तरह फिल्म का प्रमोशन देखकर ट्विटर यूजर ये भी कह रहे हैं कि सर्जिकल स्ट्राइक को प्रमोट करने के लिए पूरा बॉलीवुड एकजुट हो गया, ऐसा नजारा पहले कभी नहीं देखने को मिला.

उरी फिल्म को देखने वाले सबसे अधिक विकी कौशल के अभिनय की तारीफ कर रहे हैं. बॉलीवुड एनालिस्ट ने भी माना कि विकी ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया. इसके अलावा फिल्म में दिखाई गई देशभक्ति और पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देना भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है. हालांकि, कुछ ऐसे भी लोग हैं, जिन्हें ये फिल्म सिर्फ मोदी सरकार का प्रोपेगेंडा करने वाली लग रही है.

ये भी पढ़ें-

भारत को 'Rapistan' कहने से पहले जरा रुकिये...

साहित्य के शौकीनों को 'न्‍यू हिन्दी' से खौफ कैसा? वह एक पुल ही तो है...

क्या 'न्यू हिन्दी' के नाम पर बाज़ारवाद की भेंट चढ़ जाएगी हमारी भाषा

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय