New

होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 अप्रिल, 2018 10:55 AM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

कठुआ और उन्नाव में हुए गैंगरेप और हत्या की घिनौनी वारदात ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. देश शर्मसार है और उसपर प्रधानमंत्री मोदी का इस मामले में कुछ भी न बोलना लोगों का गुस्सा और बढ़ा रहा है.

उन्नाव रेप में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की गिरफ्तारी न होना और कथुआ मामले पर बीजेपी नेताओं का सीबीआई जांच की मांग करना, साफ दिखाता है कि कैसे बीजेपी सत्ता में रहकर अपने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और कठुआ मामले के आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रही है.

प्रधानमंत्री के मौन और उनके नेताओं की करतूतों पर जनता का गुस्सा स्वाभाविक रूप से होगा ही. अब तक जो गुस्सा लोग सोशल मीडिया पर ही निकाल रहे थे, अब नए रूप में दिखाई दे रहा है. हाल ही में जो तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं वो ये दिखा रही हैं कि आने वाला समय भाजपा के लिए काफी परेशानियां लेकर आने वाला है.

केरल का चेंगन्नुर जहां हाल ही में चुनाव होने को हैं वहां से जो तस्वीरें आ रही हैं वो बीजेपी की नींदे उड़ा देने के लिए काफी हैं. लोगों ने अपने घरों के बाहर पोस्टर्स लगा रखे हैं जिनपर लिखा गया है कि 'घर में लड़कियां और बच्चे हैं, वोट मांगने के लिए बीजेपी के लोगों का घर के अंदर आना मना है. हमसे दूर रहो'. 'लीफलेट गेट के बाहर छोड़ जाओ, बीजेपी कार्यकर्ताओं का अंदर आना मना है, घर में 10 साल से कम उम्र की बच्चियां हैं', 'संघियों का घर में आना मना है, घर में छोटी बच्चियां हैं.'

बीजेपी को लेकर और इस तरह की बातें भी सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही हैं.

बीजेपी सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर इतना कुछ देखकर उस वक्त की यादें ताजा हो जाती हैं जब मोदी सरकार बनाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे थे और जिधर देखो उधर बस मोदी ही मोदी छाए हुए थे. सोशल मीडिया पर भाजपा और मोदी आज भी हैं लेकिन अब हालात एकदम उलट हैं. भाजपा अब निशाने पर है. और हालात अगर ऐसे ही रहे तो मोदी जी के बहुत से ख्वाब टूट भी सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

नाबालिग से रेप के मामले में 6 महीने के भीतर फांसी की सज़ा क्‍यों जरूरी है...

शर्म तो अब बीजेपी नेतृत्‍व को आती नहीं है

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय