New

होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 नवम्बर, 2016 02:40 PM
आलोक रंजन
आलोक रंजन
  @alok.ranjan.92754
  • Total Shares

राहिल शरीफ 29 नवम्बर को पाकिस्तान के आर्मी चीफ के पद से रिटायर होने वाले हैं. राहिल शरीफ पाकिस्तान के बहुत ही लोकप्रिय जनरल रहे हैं. उनकी छवि काफी कड़क जनरल के रूप में रही है. वो देखने में भी काफी सीरियस ही नजर आते हैं. इसके विपरीत सोशल मीडिया में उनके नाम से मिलता जुलता पैरोडी अकाउंट कुछ लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है. Gen Raheel Shareef@GernailSaab नाम से ये ट्विटर अकाउंट सोशल मीडिया यूजर्स के मनोरंजन का बेहद उपयुक्त अकाउंट है.

raheelsharif-650_112216063551.jpg
राहिल शरीफ सीरियस हैं लेकिन उनका पैरोडी अकाउंट लोगो को हंसने और गुदगुदाने का काम करता है

जनरल राहिल शरीफ की तरह ये भी अब खामोश पड़ गया है. इस ट्विटर अकाउंट ने अपना आखिरी ट्वीट मोदी के नोटबंदी को लेकर किया. यहां पर ये बता देना जरुरी है की इसके द्वारा की गयी ट्वीट की लैंग्वेज भी काफी अनूठी है.

अपनी टूटी फूटी इंग्लिश में ये पैरोडी अकाउंट अपने चुटीले अंदाज में कई विषयों पर ट्वीट करता रहा है. इसके करीब 18,700 फॉलोवर्स है. हालांकि फॉलोवर्स इसके कम है परंतु अपने अंदाज के लिए ट्विटर अकाउंट ज्यादा जाना जाता है. राहील शरीफ की ये अनॉफ़िशल पैरोडी अकाउंट जरनैल साब के नाम से चल रहा है. नाम से लगता है की ये कोई सीरियस अकाउंट है बिलकुल राहिल शरीफ की तरह लेकिन इसके ट्वीट्स लोगों को हंसने और गुदगुदाने में मजबूर कर देते हैं. जब हम ध्यान से समझते है की ये कहना क्या चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- शरीफ तो दोनों नहीं हैं लेकिन बड़ा घाघ कौन है ?

मिसाल के तौर पर 27  अक्टूबर को इसने ट्वीट किया था की भारत द्वारा हमारे दूतावास के स्टाफ के निष्कासन के प्रतिक्रिया स्वरुप में ये प्रस्ताव देता हूं कि नवाज़ शरीफ का निष्कासन वापस जेद्दाह कर देना चाहिए.

हाल ही में भारत द्वारा 28 -29 सितम्बर को पाकिस्तान के अधिकृत कश्मीर के अंदर गुस कर सर्जिकल स्ट्राइक किया था और जिससे भारत उरी अटैक का बदला भी काफी शानदार तरीके से ले लिया था. ठीक इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद इसी ट्विटर अकाउंट से ये ट्वीट किया गया था की मुझे ये स्पष्ट करने की अनुमति दे, आज़ाद कश्मीर के टेरर कैम्प्स में कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुआ क्योंकि सभी टेरर कैम्प्स बहावलपुर, पंजाब में स्थित है. ये ट्वीट उस दिन सोशल मीडिया में काफी वायरल हुआ था. कई लोगों ने तो इस राहिल शरीफ का असली ट्वीट ही समझ लिया था.

इस पैरोडी अकाउंट में भारत से सम्बंधित कई ट्वीट देखने को मिलते हैं. इसने ओसामा बिन लादेन , नवाज़ शरीफ, तालिबान, ट्रम्प से लेकर करीब करीब सभी विषयों जो की प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तानी मिलिट्री से जुड़ा हुआ है पर ट्वीट किया है.

ये भी पढ़ें- व्यंग्य: हाफिज सईद भी राहिल शरीफ के काम ना आया...

अब जब राहील शरीफ अगले हफ्ते रिटायर होने वाले हैं, लगता है की जरनैल साब अकाउंट भी उनके रिटायरमेंट के गम में खामोश हो चला है.

लेखक

आलोक रंजन आलोक रंजन @alok.ranjan.92754

लेखक आज तक में सीनियर प्रोड्यूसर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय