charcha me| 

होम -> सोशल मीडिया

 |  एक अलग नज़रिया  |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 19 मई, 2022 04:58 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

पाकिस्तान में कभी कोई नेता दांत से रिबन कटाई कर देता है तो कभी कोई स्टार पीएम की कुर्सी पर बैठकर बॉलीवुड के गानों पर वीडियो बनाती है. खैर, कुछ पाकिस्तानी लोगों के टैलेंट और उनके अतरंगी किस्सों के बारे में तो हम पहले भी कई दफा सुन चुके हैं. हालांकि इस बार पाकिस्तान में कुछ नया हुआ है, जिससे पाकिस्तान की आवाम को काफी दुख पहुंचा है.

जी हां पाकिस्तान के लोगों का दावा है कि पाकिस्तानी सोशल मीडिया स्टार हुमैरा असगर ने टिकटॉक वीडियो शूट करने के लिए जंगल में आग लगा दी है.

एक तरफ भीषड़ गर्मी पड़ रही है. आसमान से महाभारत के तीर वाली आग सीधे धरती पर ही बरस रही है. ऐसा लग रहा है हमने सर्दी में सूरज भगवान से धूप निकलने की जो दुआ मांगी थी, उन्होंने अब जाकर सुनी है. लोकवासी गर्मी से बचने के लिए इंद्रदेव के सामने त्राहिमाम कर रहे हैं.

उधर मोहल्ले वाली गुप्ताइन आंटी हॉल में भी एसी लगवाने की जिद किए बैठी हैं, लेकिन गुप्ता अंकल कह रहे हैं कि बेडरूम के एसी से ही काम चलाओ, मंहगाई देख रही हो. इस घटना के बाद पिछले दो दिनों से उन्हें खाने में लौकी ही मिल रही है. आधी जनता 17 प्रतिशत मंहगाई बढ़ने से परेशान है तो अधिकतर लोग ज्ञानवापी में बाबा मिल गए हैं...लेकिन आगे क्या होगा? इसी चिंता में डूबे हैं.

Pakistani TikTok star Humaira Asghar, Humaira Asghar, Pakistani TikTok star, Pakistani TikTok star faces backlashपाकिस्तान की आवाम का दावा है कि सोशल मीडिया स्टार हुमैरा असगर ने वीडियो शूट करने के लिए जंगल में आग लगा दी है

 

इसी बीच खबर सामने आती है कि पाकिस्तान की स्टार ने वीडियो के लिए जंगल में आग लगा दी, लोगों को लगता है ये क्या और यह खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह ही फैल जाती है. लोग हुमैरा असगर को लानत भेज रहे हैं. कोई कह रहा है कि कम से कम इसे ब्लॉक तो कर ही सकते हैं. कोई कह रहा है कि इस स्टार को सजा होनी चाहिए. कोई पूछ रहा है कि अब तक किसी ने अब तक पुलिस केस क्यों नहीं किया.

एक ने लिखा है कि जहां बाल्टी में पानी लेकर आग बुझानी चाहिए वहां ये वीडियो बना रही हैं. हमारी सहयोगी वेबसाइड इंडिया टुडे के अनुसार, पाकिस्तानी सोशल मीडिया स्टार हुमैरा असगर ने यह टिकटॉक वीडियो जलते हुए जंगल में बनाई है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पीछे आग लगी है और स्टार बड़े मजे के साथ टिकटॉक वीडियो शूट कर रही हैं.

इसके बैकग्राउंड में पंजाबी गाना बज रहा है. 15 सेकेण्ड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि वह सफेद और सिल्वर रंग का गाउन पहनकर एटीट्यूड के साथ वॉक कर रही हैं. इतना ही नहीं, इसके बाद उन्होंने इसे शेयर करते हुए जो शब्द लिखे हैं शायद वह आपके गले के नीचे न उतरे.

हुमैरा असगर ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि "मैं जहां जाती हूं आग लग जाती है"...हमारा इनसे यह कहना है कि आग लगाने पर आग ही तो लगेगी अब पानी तो बरसेगी नहीं. पेड़-पौधे जल रहे हैं और आप उसके सहारे अपनी हॉटनेस की तारीफ कर रही हैं. ऐसा कैसे चलेगा?

इस वीडियो को लेकर पाकिस्तान की आवाम ने जब हुमैरा असगर को घेरा तब उन्होंने इस वीडियो को हटा दिया. हुमैरा ने सफाई देते हुए कहा है कि 'यह आग मैंने नहीं लगाई और इस वीडियो को बनाने में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है'.

इस पर लोगों का आरोप है कि आग तो हुमैरा ने लगाई है वरना वीडियो शूट कैसे होता? कोई नॉर्मल इंसान होता तो आग बुझाने की कोशिश करता ना की वीडियो बनाता...

हम तो यह कहेंगे कि जगंल में मंगल तो सुना था लेकिन आग लगे हुए पेड़ों के साथ किसी को टिकटॉक वीडियो बनाते हुए पहली बार देख रहे हैं. आखिर, आप लोग ऐसा कैसे कर लेते हैं? कोई तो समझाओ अरे पगली, आग लगने वाली जगह पर रहोगी तो आग ही लगेगी...खुद को फेमस करने के लिए जंगल में आग लगाना पाप है. बाकी इस गर्मी में पानी, पंखा, कूलर और एसी को छोड़ दुनिया में सब मोहमाया है.

एक नजर आप भी इस वीडियो पर डालें और फिर फैसला करें कि मार दिया जाए या छोड़ दिया जाए, बोल तेरे साथ क्या सुलूक किया जाए...

#पाकिस्तान, #पाकिस्तान न्यूज, #जंगल, Pakistani TikTok Star Humaira Asghar, Humaira Asghar, Pakistani TikTok Star

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय