New

होम -> सोशल मीडिया

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 नवम्बर, 2016 01:01 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अगर बच्चों के हाथों से किताबें छीनकर हथियार थमा दिए जाएं तो समझ लेना चाहिए कि उस देश का पतन नजदीक है. एक वीडियो इस समय वायरल हो रहा है जिसमें कुछ ऐसा ही दिखाई दे रहा है.

pak650_092716063153.jpg
पाकिस्तान में बच्ची को दी जा रही है एके-47 चलाने की ट्रेनिंग

पाकिस्तान के इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक पिता अपनी बच्ची को एके-47 चलाना सिखा रहा है. वीडियो में बच्ची को अपनी भाषा में 'इंडिया' और 'मोदी' बेलते सुना जा सकता है. उसने भारत और प्रधानमंत्री मोदी का नाम धमकी भरे लहजे में लिया और बंदूक चला दी. बंदूक चलाने पर झटका लगने पर भी उसने दोबारा फायर करने को कहा, लेकिन पिता ने कहा 'बस-बस'.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी स्‍कूलों के सिलेबस में शामिल है हिंदुओं से नफरत

देखिए वीडियो-

बच्ची की उम्र करीब 5-6 साल है. लेकिन जिस आत्मविश्वास से उसने वो सब कुछ बोला और फायर किया उससे साफ पता चलता है कि उसे बंदूक चलाने के साथ-साथ भारत के खिलाफ जहर उगलने की ट्रेनिंग भी बखूबी दी गई है. इस वीडियों को ट्विटर पर शेयर किया गया है जहां इसपर मिली जुली प्रतिक्रिया देखने मिल रही है. एक तरफ जहां इस लड़की को हिम्मतवाली बताया जा रहा है वहीं इस हरकत को नीच और खतरनाक भी कहा गया.

ये भी पढ़ें- वो गाना गा रही थी, अचानक बम फटा और...

उरी हमले में भारत के 19 सैनिकों के शहीद होने के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में खटास आना तो तय था, लेकिन इतने पर भी हमारे यहां बच्चों को पाकिस्तान या फिर नवाज शरीफ के खिलाफ नफरत का पाठ नहीं पढ़ाया गया. पाकिस्तान युद्ध को लेकर शायद बहुत सीरियस है, तभी बच्चों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग देने लगा है. इस देश का भविष्य कैसा होगा खुद ही अंदाजा लगाइए.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय