New

होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 मई, 2017 03:33 PM
मोहित चतुर्वेदी
मोहित चतुर्वेदी
  @mohitchaturvedi123
  • Total Shares

रिलायंस के लिए ये साल बहुत खास है. रिलायंस जियो टेलीकॉम इंडस्ट्री में छाया हुआ है. उसकी हर चाल कामयाब हो रही है. आज कल सोशल मीडिया पर उनकी वैनिटी वैन छाई हुई है. हर जगह उनकी इस कार की चर्चा हो रही है. हाईटेक फीचर से लैस इस वैन में लग्जरी की लगभग सभी चीजें मौजूद हैं. हालांकि, इसकी सच्चाई क्या है इसकी पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन इसकी फोटो और खासियत सुनकर लगता है कि बॉलीवुड स्टार्स की वैनिटी वैन इनकी वैन के आगे कुछ नहीं है.

vanity-van_051417023635.jpg

चलता फिरता घर है मुकेश अंबानी की वैनिटी वैन

वैन की फोटोज और वीडियो फेसबुक और यू-ट्यूब पर वायरल हो रही हैं. पूरी तरह से फायर प्रूफ और बुलेट प्रूफ यह वैनिटी वैन ऑस्ट्रियन कंपनी मर्ची मोबाइल की है. 40 फीट लंबी इस वैन की कीमत तकरीबन 25 करोड़ है. इस वैन में 510 हॉर्सपावर का इंजन, मोटर स्पोर्ट्स पैकेज, ड्यूल स्पोर्ट्स एग्जॉस्ट सिस्टम और कार्बन रियर डिफ्यूजर लगा हुआ है.

vanity-van1_051417023651.jpg

पूरी वैन वीडियो सर्विलांस और जीपीएस से इनेबल्ड है. वैन के अंदर बैठा व्यक्ति आसानी से बाहर की हर हलचल को देख सकता है. इस मोबाइल होम में 40 इंच का इंटरनेट से लैस स्मार्ट एलईडी टीवी, स्टील रेफ्रीजरेटर और फायर प्रूफ किचन सिस्टम लगा हुआ है.

vanity-van2_051417023700.jpg

वैन का सबसे खूबसूरत हिस्सा उसका टॉप फ्लोर पर बना 'स्काई लाउन्ज' है. इसपर एक छोटी सी पार्टी की जा सकती है. एक बटन दबाते ही पूरी वैन में फ्लोर हीटिंग, मार्बल लाइटिंग, वाटर फाग सिस्टम और मल्टीमीडिया से लैस एक कॉकटेल बार में चेंज हो जाती है. आइए अब जानते हैं बॉलीवुड स्टार्स की वैनिटी वैन जहां वो शूट से पहले तैयार होते हैं और शूटिंग के दौरान वहीं वक्त गुजारते हैं.

salman-vanity_051417023712.jpg

सलमान की वैनिटी वैन

सलमान की वैनिटी वैन सबसे आलीशान मानी जाती है. सलमान की आलीशान वैनिटी में मेकअप रूम के अलावा स्टडी रूम भी है, जहां सलमान फिल्मों की स्क्रिप्ट पढ़ते व रिहर्सल करते हैं. बस में बेड के अलावा वो सारी चीजें मौजूद हैं, जो एक सुपरस्टार के लिए होती हैं. बस में शॉवर और टॉयलेट के साथ मूड के हिसाब से एडजस्ट होने वाली लाइटिंग भी है.

srk-vanity-van_051417023725.jpg

शाहरुख खान

किंग खान शाहरुख खान की वैनिटी वैन की कीमत 4 करोड़ है. इस वैनिटी वैन को खासतौर पर डिजाइन किया है दिलीप छाबरिया ने... इसमें शाहरुख के लिए मेकअप, शॉवर, टीवी, बेडरूम और मीटिंग रूम है. शाहरुख के लिए बस में ही जिम की फैसेलिटी भी है. इसकी खासियत यह है कि इसे चलने के दौरान छोटा किया जा सकता है, जबकि खड़ी रहने पर इसे बड़ा किया जा सकता है.

ajay-devgn-vanity-va_051417023739.jpg

अजय देवगन

अजय देवगन की वैनिटी वैन काफी अमेजिंग और यूनिक है. डिजाइन, शेप और इक्विपमेंट्स के मामले में तो यह बेजोड़ है ही, इसके साथ ही इसमें खूबसूरत जिम भी है.

hritik-roshan-vanity_051417023747.jpg

ऋतिक रोशन

ऋतिक की वैनिटी वैन काफी बड़ी और आलीशान है. इसके फ्रंट सेक्शन में एक ऑफिस और बड़ा लाउंज है. इतना ही नहीं वैन में शानदार बेड, शॉवर और टॉयलेट भी है. उनके बेडरूम में 42 इंच का एलसीडी भी लगा है. वैन का वुडन एंड ग्लास इंटीरियर इसे बेहद खूबसूरत लुक देता है. वैन के लाउंज में भी 52 इंच का एलसीडी लगा है. कुल मिलाकर बॉलीवुड स्टार्स से भी ज्यादा हाईटेक मुकेश अंबानी की बस है. सोशल मीडिया पर इसे दुनिया की सबसे लगजरियस बस कहा जा रहा है.

ये भी पढ़ें-

जियो वाला जादू ब्रॉडबैंड में भी दोहराने की कोशिश में अंबानी

अचानक बंद हो जाएगा आपका जियो नंबर!

जियो का मुफ्त प्लान बंद हुआ तो आ गया कुछ नया...

लेखक

मोहित चतुर्वेदी मोहित चतुर्वेदी @mohitchaturvedi123

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय