होम -> सोशल मीडिया

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 जून, 2021 04:08 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

पॉपुलैरिटी दो तरह की होती है, एक अच्छी एक बुरी. साथ ही ये पूर्ण रूप से व्यक्ति पर निर्भर करती है. अच्छी पॉपुलैरिटी के उदाहरण अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, अजय देवगन, सलमान खान, शाहरुख खान जैसे लोग हैं. बुरे में भी तमाम लोग है और इन दिनों बुरे के पहले पायदान पर केआरके यानी कमाल राशिद खान हैं. जैसा कि कहा गया है जितनी शक्कर डालो उतना मीठा होता है. राधे रिव्यू के बाद से कॉन्ट्रोवर्सी में आए केआरके विवादों की कड़ाई में जिस हिसाब से शक्कर डाल रहे हैं उन्हें उतना ही मीठा हासिल हो रहा है. ताजा मामला बॉलीवुड सिंगर मीका से जुड़ा है जो सलमान के पाले में हैं और उन्होंने ट्विटर पर बड़बोले केआरके को सबक सिखाने के लिए एक ऐसा काम कर दिया है जिसके बाद वो 'थानोस' की भूमिका में आ गए हैं. कहा ये भी जा सकता है कि आयरन मैन को बचाने के लिए ब्लैक पैंथर ने वो काम कर दिया जिससे सीधा फायदा थानोस को पहुंचा और थू-थू एवेंजर्स और एवेंजर्स के बॉस की हुई. केआरके थानोस की भूमिका में कैसे आये हैं इसपर विस्तार से चर्चा होगी लेकिन उससे पहले हमें इस नए विवाद का वो सिरा पकड़ना चाहिए जो सारे बवाल की जड़ है. बता दें कि राधे रिव्यू के बाद सलमान खान और केआरके की लड़ाई में मीका भी कूदे थे और उन्होंने सलमान का पक्ष लिया था. सलमान के सपोर्ट में मीका के सामने आने से केआरके आहत हुए थे और उन्होंने मीका और उनकी सिंगिंग स्टाइल का जमकर मजाक उड़ाया था.

Kamaal R Khan, Mika Singh, Salman Khan, Radhe, Radhe Review, Songs, Dogसलमान केआरके विवाद में कूदे मीका ने जो किया है उससे फायदा केआरके को ही मिलेगा

मीका सोशल मीडिया पर सक्रीय हैं और साथ ही वो अपनी हाजिर जवाबी के लिए काफी मशहूर भी हैं तो उन्होंने भी ईंट का जवाब पत्थर से दिया था. मीका ने कहा था कि वो केआरके पर गाना बनाएंगे और जल्द ही इसे रिलीज करेंगे. मीकाअपनी बात पर खरे साबित हुए उन्होंने गाने का पोस्टर शेयर किया है.

पोस्टर विवादास्पद है. पोस्टर देखें तो मिलता है कि मीका सिंह गाड़ी के ऊपर बैठे हैं और नीचे एक कुत्ता है जिसके चेहरे को चेहरे को एडिट किया गया है और वहां केआरके का चेहरा लगाया गया है. दिलचस्प बात ये है कि इस गाने का नाम ही रखा गया है 'केआरके कुत्ता'. गाने के विषय में बताया यही जा रहा है कि इसे 11 जून को रिलीज किया जाएगा. गाना मीका ने गया है और इसमें म्यूजिक उनका और शारिब तोषी का है. इस कॉन्ट्रोवर्शियल गाने के लिरिक्स प्रिंसी, हीरा और पन्नू ने लिखे हैं.

केआरके के मद्देनजर मीका का ये गाना हिट होगा या फ्लॉप इसका फैसला जनता करेगी लेकिन जाने अंजाने उन्होंने ऐसा बहुत कुछ कर दिया है जिससे उनको नुकसान और जिसका सीधा फायदा केआरके के पाले में जाता है. कह सकते हैं कि अगर केआरके ये सब पब्लिसिटी के लिए कर रहे थे तो पहले जहां सलमान खान की लीगल टीम द्वारा किये गए मानहानि केस से उनको फायदा मिला तो अब मीका की बदौलत उनकी लोकप्रियता में चार चांद लगे हैं.

बात सीधी और साफ है. की होगी केआरके ने देशद्रोही नाम की फ़िल्म. रहे होंगे वो फ़िल्म के प्रोड्यूसर और लीड एक्टर लेकिन तब उनकी उस उपलब्धि ने उन्हें कितना फायदा पहुंचाया दुनिया जानती है. मगर ट्विस्ट इसके बाद तब हुआ जब केआरके सोशल मीडिया विशेषकर ट्विटर पर सक्रिय हुए और हमें एक लो प्रोफाइल सेलिब्रिटी से ज्यादा ट्रोल की भूमिका में नजर आए.

केआरके के विषय में एक दिलचस्प बात ये भी थी कि लोगों ने उन्हें सेलिब्रिटी से ज्यादा एक ट्रोल की भूमिका में पसंद किया. केआरके किसी को भी रोस्ट कर देते. लोग मौज लेते प्रतिक्रियाएं सकारात्मक भी आतीं और नकारात्मक भी. ध्यान रहे ये केआरके का अंदाज ही है कि मात्र 10 लोगों को ट्विटर पर फॉलो करने वाले के बावजूद उनके 51 लाख फॉलोवर हैं.

इन तमाम बातों के बाद अब अगर मीका या सलमान जैसा शख्स जो आज इंडस्ट्री में आयरन मैन और ब्लैक पैंथर की भूमिका में हैं वो अगर केआरके जैसे ट्विटर ट्रोल से न केवल पंगा ले रहे हैं बल्कि उसके खिलाफ मानहानि का केस कर रहे हैं. उसको ध्यान में रखकर गाना बना रहे हैं तो लाजमी है कि उसे अपने 51 लाख फॉलोवर्स का समर्थन मिलेगा और वो थानोस की भूमिका में आ जाएगा.

हम फिर अपनी बात को दोहरा रहे हैं कि इंडस्ट्री के एवेंजर्स से चल रही जंग में ये गाने या मानहानि के मुकदमे केआरके जैसे आदमी के लिए किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं हैं.

ये भी पढ़ें -

KRK गलत नहीं हैं, चोर भी हो सकता है सलमान का फैन!

सुशांत केस के कारण हुई बदनामी और बर्बादी के बाद रिया की बातें हैरान नहीं करतीं!

Radhe Review पर Salman vs KRK वाली लड़ाई तो एलोपैथी बनाम आयुर्वेद जैसी हो गई!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय