होम -> ह्यूमर

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 जून, 2021 12:42 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

बुरा वक्त बताकर नहीं आता. घंटी, डोरबेल बजाकर, अलार्म लगाकर नहीं आता. ये कभी भी आ सकता है किसी भी वक़्त आ सकता है. न भी आना हुआ तो 'सलमान खान' की फ़िल्म रिव्यू करने और उसपर नेगेटिव फीडबैक देने भर की देर है ये आनन फानन में, फौरन ही आ जाएगा. कहीं दूर क्या जाना 'देशद्रोही' फ़िल्म में लीड एक्टर की भूमिका निभाने वाले केआरके यानी कमाल राशिद खान को ही देख लीजिए. अच्छा भला यूट्यूब पर फिल्मों के रिव्यू कर रहे थे. अपने मजाहिया ट्वीट से कोरोना की इस दूसरी लहर से त्रस्त हो चुकी जनता का मनोरंजन कर रहे थे. राधे का रिव्यू आ बैल मुझे मार साबित हुआ. सलमान के फैन एक से एक नए तरीकों से केआरके का जीना मुहाल किये हुए हैं. केआरके भी बेचारे किस किस से मोर्चा लें. कभी सलमान तो कभी मीका और फिर घर में चोरी यानी सिर मुड़ाया भी नहीं और ओले गिरने चालू आहे. मगर केआरके का सीना छप्पन इंची है, बिना किसी लाग लपेट के उन्होंने चोर को भी उसी अंदाज में ललकारा है, जैेसे मानहानि का दावा ठोकने वाले सलमान खान को. अब सलमान बैठे बैठे सोच रहे होंगे कि खाया पीया कुछ नहीं गिलास फूटा बारह आना सो अलग...

Kamaal R Khan, Theft, Home, CCTV, Salman Khan, Allegation, Radhe Reviewकेआरके फिर चर्चा में हैं और इसपर चर्चा में आने की वजह उनके घर हुई चोरी है

नहीं मतलब ख़ुद समझिए. भारत लोकतंत्र है. वोट दिया जाता है. सरकार चुनी जाती है. भारत की खूबसूरती है कि यहां अभिव्यक्ति की आज़ादी है. आदमी चौराहे पर खड़ा नेहरू, मोदी किसी की भी सदरी बेच दे. ऐसे में अगर अपने घर हुई चोरी के लिए केआरके सलमान पर आरोप लगा दें तो क्या ही हल्ला मचाना.

इस विषय पर सलमान के फैंस से बात करिये गारंटी है हमारी वो आग बबूला हो जाएंगे और शायद कह दें कि क्या अब भाई के इतने बुरे दिन आ गए हैं कि एक खराब फ़िल्म रिव्यू का बदला वो केआरके जैसे 'फ़िल्म क्रिटिक' के घर चोरी करवा के लेंगे? बात तो सही भी है कहां सलमान के पास इतना टाइम कि वो अपने बॉडी गार्ड शेरा से कहें कि जाओ दो चार मुस्टंडे लेकर आओ इस केआरके का दरवाजा तोड़ा जाए. अलमारी को खंगाला जाए.

घर में हुई इस चोरी के मद्देनजर केआरके का सलमान पर कलपना बनता है. क्योंकि चोर को सलमान खान ने भले ने भिजवाया हो, वो सलमान खान का जबरा फैन तो ही हो सकता है? अब चोर ठहरा तो अपने मनपसंद हीरो की तरफ से अपनी ही अंदाज में बदला लेगा न? केआरके भला ये क्यों मानेंगे कि वो महज एक चोर था और उनका घर महज एक शिकार. इन दिनों अगर वे हर बात में साजिश ढूंढ रहे हैं तो उनकी मन:स्थिति को समझा भी जा सकता है. दीवार में दिया हुआ सिर थोड़ी देर तो चकराता ही है.

देखो गुरु! बात कुछ यूं है कि दौर जब फैशन का चल रहा हो तो न ही गारंटी की इच्छा करते हैं और न ही वारंटी की. चोर शायद केआरके को ये बताना चाह रहा हो कि भइया तुम अगर डाल- डाल हो तो जमाना भी हमें पात-पात कहता है. और इसी विचार को अमली जामा पहनकर उसने केआरके के घर हाथ साफ कर लिया हो.

बताते चलें कि अपने घर हुई चोरी को केआरके ने सलमान खान से जोड़ा है. बीते दिनों ही ट्वीट करते हुए केआरके ने अपने फैंस को बताया कि बीती रात मेरे घर की खिड़की तोड़कर ये शख्स भीतर घुस गया. फिर उसने सेफ तोड़ी और सारा कैश निकालकर ले गया.' केआरके ने घटना के CCTV फुटेज भी साझा किए हैं. केआरके को कानून पर भरोसा है उनका मानना है कि जल्द ही मुंबई पुलिस उनके घर पर आए चोर को दबोच लेगी.

KRK ने अपने ट्वीट को रीट्वीट किया और लिखा कि, 'शायद मुझे डराने के लिए गुंडे ने ऐसा किया होगा. लेकिन मैं किसी भी कीमत पर डरने वाला नहीं हूं. चाहे वो रोज मेरे घर में चोरी से क्यों न घुसते रहें.' ध्यान रहे मानहानि मामले के बाद से ही KRK अपने ट्वीट्स में सलमान खान को गुंडा कहकर संबोधित करते रहे हैं.

आज के जमाने मे संभव सब है. हो कुछ भी सकता है. जैसी परिस्थितियां है और जैसा प्यार सेलेब्रिटीज़ को जनता द्वारा मिल रहा है. KRK गलत नहीं हैं, चोर यकीनन सलमान का फैन है जिसने केआरके के घर चोरी कर एक पंथ दो माज वाली कहावत को चरितार्थ किया है. 

बहरहाल, चूंकि मरा हाथी भी सवा लाख का है हमारी भी दिलचस्पी है कि मुंबई पुलिस एक्शन ले और चोर को पाताललोक जाकर खोज निकाले. आखिर ज़माने को जान लेना चाहिए कि जब केआरके ने पोस्टर फाड़ा ही है तो विलेन का निकलना स्वाभाविक है. बाकी बात सलमान की हो तो उन्हें जान लेना चाहिए कि फेमस होने की भी अपनी चुनौतियां हैं और कमाल आर खान उसी चुनौती का एक छोटा सा हिस्सा हैं. 

खैर मुद्दा चोरी नहीं. चोर है. हमारी दिलचस्पी ये है कि यदि पकड़े जाने के बाद चोर ने ये कबूल लिया कि वो सलमान का फैन है तो क्या होगा? वैसे हमारी दुआ है कि ऐसा न ही हो तो बेहतर है. हम ऐसा सिर्फ इसलिए कह रहे हैं क्योंकि राधे विवाद के बाद केआरके अंदर तक भरे हैं और ऐसा हो गया तो वो ट्विटर पर धुआं धुआं कर देंगे,  

ये भी पढ़ें -

Radhe Review पर Salman vs KRK वाली लड़ाई तो एलोपैथी बनाम आयुर्वेद जैसी हो गई!

Opinion: ...और बेस्ट पति का अवॉर्ड नैतिक यानि करन मेहरा को जाता है!

कोरोना आपदा के बीच केन्या की मदद देख क्रॉनिक कुंठित क्रिटीक फिर 'बीमार' 

#कमाल आर खान, #चोरी, #घर, Kamaal R Khan, KRK Theft, Salman Khan

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय