New

होम -> सोशल मीडिया

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 जनवरी, 2018 01:06 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सोशल मीडिया आज वक़्त की जरूरत है. इस पर आम से लेकर खास आदमियों तक ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा रखी है और ये लोग प्रत्येक मुद्दों पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं और उसे जनता के सामने ला रहे हैं. बात अगर ट्विटर की हो और उसपर भी ट्विटर सेलेब्रिटियों की हो तो हम क्रिकेटर हरभजन सिंह को बिल्कुल भी नजरंदाज नहीं कर सकते. हरभजन सिंह न सिर्फ टीम इंडिया के एक आक्रामक क्रिकेटर हैं बल्कि वो अक्सर ही अपने सेंस ऑफ ह्यूमर के चलते भी कई बार लोगों को आश्चर्य में डाल देते हैं.

हरभजन सिंह, ट्विटर, ट्वीट, वीडियो  क्रिकेटर हरभजन सिंह कई मौकों पर साबित कर चुके हैं कि उनका सेंस ऑफ ह्यूमर कमाल का है

इन दिनों सयैद मुश्ताक अली इंटर-स्टेट टी20 टूर्नामेंट खेल रहे हैं क्रिकेटर हरभजन सिंह ने बड़े ही मजाकिया अंदाज में अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में एक एयरहोस्टेस को यात्रियों को दिए जाने वाले खाने के डिब्बों में से खाना खाते दिखाया गया है. इस वीडियो को पोस्ट करते हुए हरभजन ने अपने खास अंदाज में इसका कैप्शन भी दिया है. जाहिर है जब पोस्ट करने वाले खुद हरभजन सिंह हों तो उनके फैंस का इस वीडियो को हाथों हाथ लेना और इस पर अपनी प्रतिक्रिया देना लाजमी है.

बात आगे बढ़ाने से पहले आपको बता दें कि इस वीडियो को पोस्ट करते वक़्त हरभजन ने लिखा है कि, " अगर आप प्लेन में मिलने वाले खाने में कम चिकन पाते हैं तो यह मत समझिये कि यह एयरलाइन द्वारा की जाने वाली कॉस्ट कटिंग है. हो सकता है इसके पीछे कुछ और कारण हों" ज्ञात हो कि एयरलाइन का ये वीडियो बीते 30 दिसम्बर को इंटरनेटपर खूब वायरल हुआ था जिसके बाद एयरलाइन ने कार्यवाही करते हुए अपनी एयर होस्टेस को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर जांच के आदेश दिए थे और एक बयान जारी किया था और कहा था कि  एयरहोस्टेस ने यात्रियों का खाना झूठा नहीं दिया है बल्कि उसने बचा हुआ खाना खाया है. साथ ही तब एयरलाइन ने अपने बयान में ये भी कहा था कि एयरहोस्टेस ने केवल मनोरंजन के लिए खाना खाते हुए खुद अपना वीडियो बनवाया था. आइये देखें की भज्जी के इस वीडियो पर उनके फैंस ने कैसी-कैसी प्रतिक्रियाएं दीं और भज्जी को बताया कि जैसे उन्हें हर चीज पर नजर रखना आता है वैसे ही उनके फैंस भी उनकी हर गतिविधि पर अपनी पैनी नजर रखे हुए हैं.

वहीं कुछ फैंस ऐसे भी थे जिन्हें भज्जी का ये अंदाज बिल्कुल भी नहीं भाया और उन्होंने भज्जी के इस वीडियो की जमकर आलोचना की.

अब एयरहोस्टेस ने खाना बासी खाया या ताजा ये तो आने वाला समय बताएगा. मगर भज्जी के इस ट्वीट से एक बात तो साफ है कि वो भी हर एक चीज पर अपनी पैनी निगाह बनाए हुए हैं और समय-समय पर वो लोगों से जुड़ी चीजों को सामने लाकर एक जिम्मेदार नागरिक होने का परिचय देते हैं. फिर भी अगर देखा जाए तो उनकी एक ट्वीट किसी की नौकरी पर खतरा बन गई है और बिना सोचे समझे ये करना शायद सही नहीं है. 

ये भी पढ़ें -

ईरान में मुल्लों का 'तख़्तापलट' !

योगी सरकार के एक आदेश ने ट्विटर पर यूपी पुलिस की ‘खिंचाई’ करवा दी !

करण जौहर का ट्वि‍टर एकाउंट नए रूप में कुछ खास ट्वीट कर रहा है...

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय