New

होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 फरवरी, 2023 01:01 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

पंजाब के अमृतसर में एक ई-रिक्शा ड्राइवर का वीडियो सोशल मीडिया के पन्नों पर इतिहास लिख चुका है.  वायरल वीडियो में नशे में डूबा हुआ ई रिक्शा चालक किसी छुट्टे सांड की तरह, कभी पैदल चलते लोगों को तो कभी साइकिल और बाइक सवार लोगों को अपनी जद में ले रहा है और मजेदार ये कि अपने को हाई-टेक बताने वाली पंजाब पुलिस लाख जतन करने के बावजूद उसे पकड़ नहीं पाई. करीब 6 किलोमीटर तक अपनी कुशल ड्राइविंग स्किल का परिचय देते हुए नशेड़ी रिक्शा चालक सबकी आंखों में धूल झोंककर फरार हो गया और जाते जाते  पुलिस को ये मैसेज दे गया कि नशा मामूली इंसान को भी हिरन बना देता है. 

Punjab, Police, Erickshaw, Intoxication, Liquor, Viral Video, Reaction, Bollywoodअमृतसर में नशे में धुत ई रिक्शा चालक ने तूफानी बनने की सारी हदों को पार कर दिया

असल में हुआ कुछ यूं था कि अमृतसर के लॉरेंस रोड चौक पर एक बुजुर्ग दंपती ने गोल्डन एवेन्यू जाने के लिए ई-रिक्शा लिया. रिक्शा थोड़ी दूर चला और उसने बुजुर्ग दंपत्ति को नावल्टी चौक में यह कहकर उतार दिया कि यही गोल्डन एवेन्यू है.  इसी में बात बढ़ गयी और मौके पर आई पुलिस को एहसास हुआ कि व्यक्ति बुरी तरह से नशे की जद में है. पुलिस ने ईरिक्शा वाले को पकड़ना चाहा लेकिन ई रिक्शे वाला इतना फ़ास्ट और फ्यूरियस था कि पुलिस को मुंह की खानी पड़ी. 

 

नहीं मतलब सच में. अब तक यही सुना था कि जब इंसान नशे में होता है तो वो फैंटम बन जाता है. जब ये बात सुनी थी तो लगा था कि इसे यूं ही कहा गया  लेकिन फिर अब जब अमृतसर का ये वीडियो सामने आया है तो यकीन हो गया दारू ही वो चीज है जो ड्राइवर को हेवी ड्राइवर बनाती है और फिर वो ऐसे तमाम स्टंट कर लेता है जो सोच और कल्पना दोनों के परे होते हैं. 

मानिये न मानिये. लेकिन जब कोई इंसान नशे की गिरफ्त में जाने की प्लानिंग करता है,तो प्रायः जो सबसे बड़ी चिंता उसके सामने रहती है वो ये कि अगर कोई पकड़ लेगा खासकर पुलिस तो क्या होगा? लेकिन जैसा नशे का उसूल है. नशे में आने के बाद इंसान  सिपाही, दरोगा, दीवान, कलेक्टर सब खुद होता है. न भी हो तो जब हम अमृतसर के इस ई-रिक्शे वाले को देखते हैं तो कई बातें खुद ब ख़ुद साफ़ हो जाती हैं और अपने केस में सड़क पर कलेक्टर यही ईरिक्शा वाला हमें नजर आता है. 

वीडियो हमारे सामने हैं और इस वीडियो में जिस विषय पर बात होनी चाहिए वो है  पुलिस वालों का रवैया. सवाल ये कि पंजाब में पुलिस वाले भाइयों बहनों को ऐसे कौन से वाहन दिए गए हैं जो एक ई रिक्शे का मुकाबला नहीं कर सकते. बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो में जो ई रिक्शे वाला दिख रहा है उसने अपने पीछे पुलिस वालों को 6 किलोमीटर तक भगाया.

क्योंकि इसके पीछे 6 किलोमटर भागने के बावजूद पुलिसवाले इसे पकड़ने में नाकाम साबित हुए हैं इसलिए हम तो यही कहेंगे कि अभी इसी वक़्त दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को भगवंत मान और राघव चड्ढा को फोन करना चाहिए और उनकी जमकर क्लास लगानी चाहिए. ऐसे कैसे पंजाब की पुलिस इतनी और इस हद तक निकम्मी हो सकती है.  

बहरहाल जो बात है. कोई  कुछ कह ले लेकिन वायरल हुआ ये वीडियो इन दिनों आई किसी भी बॉलीवुड फिल्म से ज्यादा एंटरटेंनिंग है और सबसे बड़ी बात इस एक्शन को देखने के लिए व्यूवर्स को अपनी जेब से पैसे भी नहीं करने पड़ेंगे. 

ये भी पढ़ें -

पेशाब करने वाले पर धार मारने वाली दीवार लंदन ही रहे तो ठीक, यहां तो सरकार बर्बाद हो जाएगी!

क्या मोदी ने यही कहा था- हर फिल्म का विरोध न करें... पर पठान जैसी फिल्मों का जरूर करें?

ऋतिक बॉडी दिखाकर ललचा लें, लेकिन ओट्स-ग्रीन टी वाले क्या जानें भटूरे और लस्सी का सुख!

#पंजाब, #पुलिस, #ई रिक्शा, Punjab Police, Erickshaw, Intoxication

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय