होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 जनवरी, 2020 03:14 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

Bollywood celebrity diet plan: हमेशा फिट और खूबसूरत दिखने वाले स्टार्स की चमक का राज सिर्फ जिम में पसीना बहाना नहीं बल्कि हेल्दी खाना भी है. बहुत से लोग ये सोचते हैं कि celebrity तो बाहर का खाना ही ज्यादा खाते होंगे लेकिन ये सच नहीं है. बल्कि खाने को लेकर जितने सजग फिल्मी सितारे होते हैं उतना शायद कोई न हो. क्योंकि सही खान-पान ही उन्हें लंबे समय तक अपने काम में टिकाकर रख सकता है. हमेशा जवान दिखाई देने वाले सितारे जैसे रेखा, अनिल कपूर जैसे लोग खाने में क्या खाते हैं ये वाकई लोगों के जेहन में जरूर आता होगा.

लोगों को उनके ऐसे ही सवालों के जवाब मिले इसके लिए ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) ने एक चैलेंज शुरू किया है. जिसका नाम है 'What's In Your Dabba' यानी आपके डब्बे में क्या है. इसमें वो अपने साथी सेलिब्रिटी को challenge दे रही हैं कि वो अपने खाने या डब्बे में रखे पौष्टिक खाने के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट करें. खुद ट्विंकल खन्ना ने चुकंदर की टिक्की के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट की और उसकी recipe शेयर की है. उन्होंने अक्षय कुमार, सोनाली बेंद्रे और मलाइका अरोड़ा को चैलेंज दिया है.

twinkle khanna

इस चैलेंज को अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने एक्सेप्ट किया. अक्षय खुद एक fitness freak हैं और उन्होंने लिखा साफ खाना सिर्फ ऑप्शन नहीं बल्कि उनके जीवन जीने का तरीका है. अक्षय ने Avocado on toast और Chia Pudding की रेसिपी शेयर करते हुए शिखर धवन, कैटरीना कैफ और भूमि पेडनेकर को चैलेंज दिया.

akshay kumar

ट्विंकल खन्ना का चैलेंज सोनाली बेंद्रे(Sonali Bendre) ने स्वीकार करते हुए अपना डब्बा दिखाया जिसमें साबुदाने की खिचड़ी थी, वो भी बिना साबूदाने के शकरकंद के साथ. सोनाली लिखती हैं- 'कहा जाता है कि आप वहीं होते हैं जो आप खाते हैं. और मेरा मंत्र हमेशा यही रहा है कि मैं ये नहीं देखती कि मैं कितना खा रही हूं बल्कि ये देखती हूं कि मैं क्या खा रही हूं.' सोनाली ने महीप कपूर, सुजैन खान और नीलम कोठारी को चैलेंज दिया.

sonali bendre

मलाइका अरोड़ा(Malaika Arora) भी फिटनेस के मामले में अच्छे अच्छों को टक्कर देती हैं. उन्होंने ट्विंकल खन्ना का चैलेंज स्वीकारा और अपना डब्बा दिखाते हुए बताया कि वो अब vegan हो गई हैं और इसलिए उनके खाने के बहुत सीमित ऑप्शन हैं. उन्होंने Zucchini noodles with red bell pepper की रेसेपी शेयर की.

malaika arora

नीलम कोठारी (Neelam Kothari) ने सोनाली बेंद्रे का चैलेंज एक्सेप्ट किया और अपनी फिटनेस का राज बताया. उन्होंने कहा कि उन्हें हमेशा भूख लगती रहती है. इसलिए उनके डब्बे में उगे हुए मूंग और चना (sprouts) का सलाद हमेशा रहता है. इसके अलावा वो सब्जियों का जूस लेना पसंद करती हैं जिसमें आंवला, नींबू, अनार, खीरा, अदरक आदि शामिल होता है.

neelam_011420104432.jpg

क्रिकेटर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अक्षय कुमार के चैलेंज का जवाब देते हुए उन्होंने अपने नाश्ते की झलक दिखाई. उन्होंने लिखा कि वो फल बहुत पसंद करते हैं, जिससे उन्हें natural sugar मिलती है. वो पपीता और अनानास खा रहे हैं. अनानास फैट घटाता है. इसपर वो थोड़े से flax seed और sunflower seed भी डालते हैं. protine के लिए वो baked beans खाते हैं और फैट के लिए avocado toast. कार्ब्स के लिए मसाला उत्तपम और सांबर जिससे दिनभर वो ऊर्जावान रहते हैं.

shikhar dhawan

शिखर धवन को छोड़ दें तो इनमें से सभी लोग 40 के पार हो चुके हैं, और इस उम्र में भी ये फिट कैसे रहते हैं ये राज अब इनका डब्बा खुद खोल रहा है. इस चैलेंज का मकसद पौष्टिक खाना खाना और स्वास्थ्य को लेकर सजग होना और सजग करना ही है, जिसके लिए Mrs funny bones एक बार फिर बाजी मार ले गईं.

ये भी पढ़ें-

ज्यादा जीना चाहते हैं तो बस इतना कर लें

तुलसी के पत्‍ता से मोबाइल रेडिएशन कम करने का दावा कितना खरा, जानिए

Instant noodles आपके बच्चों को बीमार नहीं, बहुत बीमार कर रहे हैं

 

Bollywood Celebrity Diet Plan, Twinkle Khanna, What's In Your Dabba

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय