New

होम -> सोशल मीडिया

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 जून, 2018 06:33 AM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

अक्सर ही ऐसा देखने को मिलता है कि व्यक्ति कुछ अच्छा करने जाता है मगर जाने अनजाने उसके साथ कुछ एस अहो जाता है जिसके चलते वो आलोचना का पात्र बन जाता है. इस बात को समझना हो तो बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का रुख करिए. शिल्पा ने एक इफ्तार पार्टी में ये सोच कर शिरकत की कि उससे सांप्रदायिक सौहार्द्र को बढ़ावा मिलेगा मगर उन्हें लेने के देने पड़ गए और उन्हें मुसलमानों की भावना आहत करने के नाम पर इंटरनेट यूजर्स द्वारा ट्रोल कर दिया गया.

shilpa shetty trolled for iftar party दोस्तों के साथ इफ्तार पार्टी का वीडियो डालकर शिल्पा बुरा फंस गई हैं

शिल्पा शेट्टी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया. वीडियो देखने पर पता चल रहा है कि शिल्पा की किसी दोस्त ने रमजान के मद्देनजर अपने घर पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है. वीडियो में शिल्पा अलग अलग तरह की मिठाइयों और फिर केक का जिक्र करती हैं और इसी के बाद वह एक अन्य मिठाई अफलातून की बात करती हैं और इसी के साथ अक्षय कुमार की फिल्म अफलातून का गाना बजने लगता है और वह अपनी सहेलियों के साथ गाने पर थिरकते हुए नजर आती हैं.

शिल्पा के कुछ फैन्स को उनकी ये अदा नागवार गुजरी और उन्हें उनका ऐसा करना बिल्कुल भी पसंद नहीं आया. कुछ लोगों ने कहा कि, आपको थोड़ा सम्मान दिखाना चाहिए. वहीं किसी ने लिखा, यह किस तरह की इफतार पार्टी है. इसमें गाना बजाया जा रहा है. बहरहाल, वीडियो में जहां एक तरफ समाज का एक बड़ा वर्ग ऐसा था जो शिल्पा से नाराज था तो वहीं काफी लोग ऐसे भी थे जो इस मुद्दे पर शिल्पा का समर्थन कर रहे थे. ऐसे लोगों का तर्क था कि हमें हर चीज को निगेटिव नजरिये से नहीं देखना चाहिए.

हम भी इस बात का पूरा समर्थन करते हैं कि समाज को बेमतलब की ठेकेदारी बंद करनी चाहिए. शिल्पा ने केवल अपने दोस्तों संग एन्जॉय किया था और किसी पल का लुत्फ़ उठाने में वैसे भी कोई बुराई नहीं है. ध्यान रहे कि आजकल सोशल मीडिया पर एक अजीब सा ट्रेंड शुरू हो गया है. लोग अपना सारा काम धंधा छोड़कर दूसरे की खुशियों या फिर निजी जीवन में ताक-झांक कर उनकी आलोचना में जुट जाते हैं. ये मामला तब और भी गहरा हो जाता है जब सामने वाला सेलेब्रिटी स्टेटस रखता हो.

कहना गलत नहीं है कि सेलेब्रिटियों की तस्वीरों पर बेमतलब के कमेन्ट करने वाले लोग भी कहीं न कहीं अटेंशन के भूखे हैं. ये लोग जो भी कर रहे हैं उसका एकमात्र उद्देश्य अटेंशन प्राप्त करना है. यदि इस बात को बेहतर ढंग से समझना हो तो हम आमिर खान का उदाहरण ले सकते हैं. गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही आमिर खान की भी एक तस्वीर सामने आई थी जिसमें वो अपनी बेटी के साथ खेल रहे थे और आलोचकों ने रमजान का ही बहाना बनाकर उनकी इस तस्वीर की खूब आलोचना की थी.

aamir trolledइस तस्वीर पर आमिर खान और उनरी बेटी इरा खान को जमकर ट्रोल किया गया

इस तस्वीर पर आए कमेंट्स में ऐसे लोगों की भरमार थी जिन्होंने यहां तक कह दिया कि रमजान के महीने में आमिर ने इस तस्वीर के जरिये बाप बेटी के रिश्ते का मजाक बनाया है. अंत में हम ये कहते हुए अपनी बात को विराम देंगे कि किसी दूसरे की तस्वीरों पर ज्ञान बांटने वाले लोग अपने निजी जीवन में झांकें और ये देखें कि वो जो कर रहे हैं वो धर्म की दृष्टि से कितना सही है. सही है भी या बस वो धर्म की आड़ में अपने को बेवक़ूफ़ बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें -

आमिर खान और उनकी बेटी की तस्वीर पर लानत भेज रहे लोग क्‍या वाकई रोजेदार हैं ?

बाबा रामदेव का Kimbho app तो Whatsapp का नूडल वर्जन निकला

VIDEO: प्रियंका चोपड़ा के एक किरदार की बात पर इतना क्यों भड़क गए हैं लोग?

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय