होम -> सोशल मीडिया

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 जनवरी, 2021 05:26 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

चाहे कोई सेलिब्रिटी हो या फिर हमारे आपके जैसा आप आदमी. जीवन में कभी न कभी एक बार जरूर ऐसा होता है जब हमें इस बात का एहसास होता है कि कुछ फैसले हमने ग़लत लिए. यदि हम उन फैसलों को नहीं लेते तो शायद स्थिति और हम दोनों ही कुछ और होते. बाकी इस बात में कोई संदेह नहीं है कि इंसान अपनी गलतियों से सीखता है. अब दिवंगत एक्टर Sushant Singh Rajput को ही देख लीजिए. सुशांत की मौत को भले ही 7 महीने बीत चुके हों मगर आए रोज़ उनको लेकर कुछ न कुछ ऐसा शेयर होता है जो ये बताता है कि सुशांत जितने काबिल एक्टर थे उतने ही बेहतरीन इंसान भी थे. फिलहाल सोशल मीडिया पर सुशांत का एक पुराना नोट (Sushant Singh Rajput Note) बहुत तेजी के साथ वायरल हो रहा है. नोट उनकी बहन Shweta Singh Kirti ने शेयर किया है जो आपको भावुक कर कुछ सोचने पर विवश कर देगा.

Sushant Singh Rajput, Shweta Singh Kriti, Message, Life, Success, Instagram, Twitterसुशांत के एक पुराने नोट ने फैंस को भावुक कर दिया है

यदि इस नोट को ध्यान से पढ़ा जाए तो इसमें जो अंदाज सुशांत का था देखकर पता चलता है कि न केवल उनका इंटिलेक्ट और एक्टिंग स्किल्स आला दर्जे की थीं. बल्कि वो वाक़ई एक संवेदनशील इंसान थे जो चीजों और उनके स्वरूप को समझते तो थे ही, साथ ही उनपर विचार भी करते थे.

इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस नोट को देखें तो सुशांत ने इसमें तमाम गहरी बातें लिखते हुए कहा है कि मैंने अपनी जिंदगी के 30 साल तो सिर्फ कुछ बनने की चाह में निकाल दिए, मैं अच्छा टेनिस खेलना चाहता था, अच्छे ग्रेड लाना चाहता था. सबकुछ मैं उसी नजरिये से देखने लगा था. आगे सुशांत ने लिखा था कि - मैं शायद अपने आप से खुश नहीं था, बेहतर होने के सपने देखता था. लेकिन फिर समझ आया मैं गलत गेम खेल रहा हूं. क्योंकि असल में गेम तो यही था कि मैं कौन हूं.

नोट को शेयर करते हुए न केवल सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति भावुक थीं बल्कि वो फैंस जिन्हें सुशांत की मौत से गहरा आघात लगा वो तक इसे पढ़कर खासे इमोशनल हुए हैं. नोट के ऊपर भांति भांति के रिएक्शन्स आ रहे हैं और फैंस के यही कहना है कि सुशांत बहुत जल्दी चले गए अभी उन्हें जाना नहीं चाहिए था.

ये कोई पहली बार नहीं है जब एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को लेकर कुछ शेयर हुआ है. पूर्व में भी उनकी बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने भाई को याद करते हुए काफी कुछ शेयर किया है जिनको देखते हुए कहना गलत नहीं है कि सुशांत अपनी और अपनी ख्वाइशों के प्रति न केवल गंभीर थे. बल्कि कहीं न कहीं महत्वाकांक्षी भी थे. जिन्होंने अपनी मेहनत से अपने सपनों को पूरा किया और बहुत कम उम्र में वो मुकाम हासिल किया जो हमारे आपके जैसे लोगों के लिए बस एक हंसी ख्वाब है.

सुशांत भले ही आज हमारे बीच नहीं है मगर एक इंसान के रूप में उनके अंदर तमाम ऐसी बातें थीं जो हमें प्रेरणा देती हैं और बताती हैं कि किसी चीज को चाहने भर से कुछ नहीं होता. यदि हमें उसे पूरा करना है तो ठीक वैसी ही मेहनत करनी होगी जैसी एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने की.

ये भी पढ़ें -

हथिनी की शिकायत और कुत्‍ते का आशीर्वाद: हमारे लिए बड़ा इमोशनल सबक

विराट और अनुष्का के घर हुई बेटी ने ट्रोल्स को फिर से बेनकाब कर दिया है!

कॉमेडियन मुनव्वर फ़ारूक़ी जैसे मामले में Swara Bhaskar क्या कभी अपनी भावना पर काबू रख पाएंगी? 

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय