New

होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 08 नवम्बर, 2018 12:10 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

क्या आपने किसी गाय को ब्रा पहने देखा है? जाहिर है कि नहीं देखा होगा, लेकिन स्कॉटलैंड के एक किसान ने अपनी गाय को अपनी पत्नी की ब्रा पहना दी, जिसकी तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो गई है.

viralये तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हैगाय को ब्रा पहनाई क्यों गई

किसो को देखने में भले ही ये मजाक लगे, लेकिन असल में ये एक जुगाड़ था, जो उस किसान को गाय के भले के लिए ही करना पड़ा, और वो इसमें सफल भी रहा. किसान के पड़ोस में रहने वाली एक महिला ने इस तस्वीर को ट्विटर पर शेयर किया और लिखा कि आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है.

आपको भी ये लगा होगा कि इससे गाय का क्या भला होगा तो समझ लीजिए. दरअसल गायों के चार थन होते हैं और बच्चे पिछले थनों से दूध पीना नहीं चाहते, वो आगे वाले थनों से दूध पीकर पिछले थन छोड़ देते हैं. अगर चारों थनों से दूध नहीं निकलता तो गाय के थनों में सूजन आ जाती है जिसे मस्टिसिस कहा जाता है. वो ठीक उसी तरह दुखते हैं जैसे इंसानों के स्तन दुखते हैं. वहां स्थानीय जानवरों में ये बीमारी आम है.

इस किसान की गाय को भी यही समस्या हो रही थी क्योंकि बछड़ा गाय के अगले थनों से दूध पीता जिससे पिछले थनों में दूध इकट्ठा होकर सूजन बढ़ जाती. तो किसान और उसकी पत्नी ने सोचा कि अगर आगे वाले थन ढक दिए जाएं तो काम बन जाएगा. और उन्होंने आगे के दो थनों को ब्रा से कवर कर दिया, जिससे थन बछड़े से छिपाया जा सकें. ब्रा को भी जुगाड़ लगाके गाय के शरीर से बांधा गया.

और जैसा कि सबको पता है कि जुगाड़ कभी बेकार नहीं जाता तो ये किसान भी अपने मकसद में कामयाब हो गया और बछड़े ने पिछले थनों से दूध पी लिया. और फिर ये तस्वीर शेयर की गई. 

तो ये भले ही जुगाड़ था, लेकिन था काम का. किसान की सूझबूझ ने आखिर गाय की सेहत खराब होने से बचा ली. वो बात और है कि ब्रा की जगह पर कोई कपड़ा भी इस्तेमाल किया जा सकता था. लेकिन आप ये क्यों भूल जाते हैं कि एक किसान भी मजाकिया हो सकता है.

ये भी पढ़ें-

मां-बाप की डांट से बच्चे को कितना बुरा लग सकता है, ये वीडियो बयां कर रहा है

सबक सिखाने के बजाए ये तो बच्चे से बदला लेना हुआ

#गाय, #ब्रा, #वायरल तस्वीर, वायरल तस्वीर, Bra, Viral Photo

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय