होम -> सोशल मीडिया

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 जनवरी, 2019 06:38 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

आज के समय की एक सबसे बड़ी खासियत ये है कि, सड़क से लेकर सदन तक हर कोई जल्दबाजी में है. जल्दी तैयार होना. जल्दी खाना. जल्दी-जल्दी ऑफिस जाना और दिया गया काम निपटाना. हमारी लाइफ स्टाइल ही कुछ इतनी अस्त व्यस्त है कि हम कम समय में ज्यादा से ज्यादा काम बहुत ही अल्प समय में करना चाहते हैं. इन सारी बातों के बीच प्यार का मामला थोड़ा सा अलग था. प्यार ऐसे नहीं होता. प्यार के लिए व्यक्ति  सोच समाज के अपने साथी का चुनाव करता था. एक-दूसरे को  समय देता था. प्यार जहां एक तरफ टाइमिंग का खेल हैं तो वहीं इसमें कॉमन इंटरेस्ट भी उत्प्रेरक का काम करते हैं. प्यार में कॉमन इंटरेस्ट कितने जरूरी हैं, यदि इस बात को समझना हो तो हमें गुजरात के जय दवे से मिलना चाहिए. जय पीएम मोदी के पक्के वाले समर्थक हैं. उनके खिलाफ उन्हें कोई भी बात बर्दाश्त नहीं. इनकी पत्नी भी ऐसी ही हैं हार्ड कोर मोदी सपोर्टर. दोनों के मिलन, प्यार, शादी की कहानी भी दिलचस्प है.

प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, समर्थक, प्यारगुजरात के जय दवे अपने प्रेम के चलते सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने हैं

अपनी कहानी खुद जय ने ट्विटर पर डाली है. ट्विटर पर पीएम मोदी को टैग कर जय ने उनका धन्यवाद दिया है. जय ने बताया है कि एकबार उन्होंने राहुल गांधी के फेसबुक पेज पर कोई पोस्ट देखी. पेज राहुल गांधी का था तो जाहिर है उसमें पीएम मोदी या उनकी नीतियों का विरोध चल रहा होगा. जय मोदी समर्थक थे उनसे रहा नहीं गया और उन्होंने भी कमेन्ट कर दिया. उस कमेन्ट को पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र की एक लड़की ने लाइक कर दिया. लड़की ने कमेंट लाइक किया तो शुरुआत दोस्ती से हुई. फिर दोस्ती कब प्यार और मुलाकातों में बदली दोनों को पता ही नहीं चला.

प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, समर्थक, प्यार  जय के प्यार की दास्तां बताता स्क्रीनशॉट

बातों और मुलाकातों के बीच पीएम मोदी के समर्थक लड़के और लड़की को एहसास हुआ कि दोनों को ईश्वर ने एक दूसरे के लिए बनाया है और इस तरह उन्होंने शादी कर ली. दोनों ने शादी क्यों इसपर भी जय का अपना तर्क है. जय के अनुसार, 'हम दोनों ही आपके (पीएम मोदी) समर्थक हैं और हम दोनों ही आपकी तरह देश के लिए कुछ करना चाहते थे इसलिए हमने शादी कर ली.

इस पूरे मामले में सबसे दिलचस्प बात ये है कि जय की इस पोस्ट के स्क्रीन शॉट ने पूरे सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है. इसे लोगों द्वारा जमकर शेयर किया जा रहा है. हालांकि जय अपने इस ट्वीट को डिलीट कर चुके हैं मगर इस छोटी सी लव स्टोरी को जिस तरह लोगों ने हाथों हाथ लिया साफ हो गया है कि जहां चाह हैं वहीं राह है. लड़के और लड़की में चाह थी और दोनों ने पीएम मोदी को जरिया बनाया और एक हो गए.

ये भी पढ़ें -

भोजपुरी में अंग्रेजी पढ़ाने वाले शिक्षक के फैन बन गए अमिताभ भी

'10 साल में क्‍या बदला?' ये बताने के लिए क्रिएटिविटी सालों आगे निकल गई

वीडियो लाख क्यूट हो मगर एक कुत्ता- बिल्ली कभी दोस्त नहीं हो सकते...

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय