New

होम -> सियासत

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 मार्च, 2019 03:18 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujkumarmaurya87
  • Total Shares

लोकसभा चुनाव बेहद करीब आ चुके हैं और इन दिनों सियासी गलियारे में सपना चौधरी का नाम खूब गूंज रहा है. पहले खबर थी उनके कांग्रेस में शामिल होने की, जिसे बाद में खुद उन्होंने ही नकार दिया. अब उनकी तस्वीर मनोज तिवारी के साथ वायरल हो रही है. सपना चौधरी इन दिनों सिर्फ एक हरियाणवी डांसर नहीं, बल्कि बिग बॉस की उस कॉन्टेस्टेंट जैसी हो गई हैं, जिसकी एंट्री और एग्जिट पब्लिसिटी बटोरने में कोई कसर नहीं छोड़ती है.

बिग बॉस की प्रतिभागी रह चुकीं सपना चौधरी इस समय उत्तर भारत की राजनीति में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रही हैं. पहले कांग्रेस का ढोल पीटना और सपना चौधरी के कांग्रेस में शामिल होने की बात कहना, उसके बाद सपना चौधरी का सारे दावों को गलत ठहरा देना... ये सब राजनीति कम और 'बिग बॉस' की स्क्रिप्ट ज्यादा लग रहा है. ऊपर से कांग्रेस है कि इस बात के सबूत पेश करने में लगी है कि सपना चौधरी ने कांग्रेस ज्वॉइन कर ली है. राजनीति ना हो गई, मजाक हो गया.

सपना चौधरी, कांग्रेस, राजनीति, लोकसभा चुनाव 2019कांग्रेस दावा कर रही है कि सपना चौधरी ने कांग्रेस की सदस्यता ली है, जबकि सपना मना कर रही हैं.

स्क्रिप्ट की शुरुआत हुई शनिवार को

इस स्क्रिप्ट की शुरुआत हुई शनिवार को, जब न्यूज एजेंसी एनआई ने एक तस्वीर के साथ ये खबर दी कि सपना चौधरी ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली है. फिर क्या था. अटकलें लगने लगीं कि वह मथुरा सीट से भाजपा की उम्मीदवार हेमा-मालिनी के खिलाफ लोकसभा चुनाव में मैदान में उतरेंगी. बताया जाने लगा कि यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर के घर पर उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ली है. राज बब्बर ने तो ट्वीट भी कर दिया और लिखा- 'सपना चौधरी जी का कांग्रेस परिवार में स्वागत !' देखते ही देखते प्रियंका गांधी के साथ उनकी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

और फिर कहानी में आया ट्विस्ट

अभी पूरा देश और राजनीतिक पार्टियां सपना चौधरी के राजनीति में आने की खबर पर चर्चा ही कर रहे थे कि कहानी में एक ट्विस्ट आ गया. ये ट्विस्ट और कोई नहीं, बल्कि खुद सपना चौधरी ही लाईं. रविवार को सपना चौधरी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और साफ-साफ कहा कि उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता नहीं ली है. वायरल हो रही तस्वीर को उन्होंने पुरानी फोटो कह दिया. सपना चौधरी के अनुसार उन्होंने ना ही कांग्रेस की सदस्यता ली है, ना ही किसी अन्य राजनीतिक पार्टी की. हां, ये जरूर कहा कि वह भाजपा के संपर्क में हैं. और ये कहकर उन्होंने इस ट्विस्ट को और स्पाइसी बना दिया.

'बिग-बॉस' वाली तू-तू, मैं-मैं का दौर भी चला

जब बात बिग-बॉस की होती है तो इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि कुछ प्रतिभागी आपस में उलझते हुए दिखेंगे. यहां भी वो नजारा दिखा. जैसे ही सपना चौधरी ने कांग्रेस में शामिल होने की खबर को गलत कहा, वैसे ही कांग्रेस की ओर से सबूत पर सबूत पेश करने का दौर शुरू हो गया. यूं लग रहा है कि सपना चौधरी कांग्रेस को झूठा बता रही हैं और कांग्रेस सबूत पर सबूत पेश कर के सपना चौधरी को झूठा करार देने पर उतारू है. हालांकि, भले ही सपना चौधरी ने तस्वीरों को पुराना करार दिया हो, लेकिन कांग्रेस सदस्यता लेने का फॉर्म सपना चौधरी पर कई सवाल खड़े कर रहा है.

अब खेल पलटेगा!

जैसे ही कांग्रेस की ओर से सपना चौधरी को झूठा साबित करने के सबूत पेश करने का दौर चला, उसके कुछ ही समय बाद सपना चौधरी ने भाजपा नेता मनोज तिवारी के साथ तस्वीर साझा कर दी. कल तक सपना चौधरी के कांग्रेस में शामिल होने की खबर सुर्खियां बन रही थीं और अब इस बात की अटकलें लगना शुरू हो गई हैं कि सपना चौधरी भाजपा में शामिल हो सकती हैं. सूत्रों की मानें तो भाजपा की ओर से सपना चौधरी को बड़ा ऑफर दिया गया है, जिसके तहत वह हरियाणा की किसी भी सीट से चुनाव लड़ सकती हैं. सपना चौधरी के कांग्रेस में शामिल होने की खबर से शुरू हुई ये बहस अब एक नया मोड़ ले चुकी है, जो पूरे खेल को पलटने की ताकत रखती है.

सपना चौधरी, कांग्रेस, राजनीति, लोकसभा चुनाव 2019फिलहाल सपना चौधरी की तस्वीर मनोज तिवारी के साथ वायरल हो रही है.

सपना चौधरी की बड़ी संख्या में फैन फॉलोइंग है. यही वजह है कि राजनीतिक दल उन पर नजर गड़ाए हैं और उनकी फैन फॉलोइंग को अपने वोट बैंक में बदलने की कोशिश में जुटे गए हैं. कांग्रेस ने सही समय पर कोशिश तो की, लेकिन शायद उनका ऑफर छोटा पड़ गया, जिसके चलते सपना चौधरी ने कांग्रेस की नैय्या में सवार होने से पहले ही अपने कदम पीछे खींच लिए. लेकिन अब मनोज तिवारी के साथ उनकी खाना-खाने के बाद की तस्वीरों से इस बात की अटकलें लग रही हैं कि वह भाजपा का दामन थाम सकती हैं. सपना चौधरी ने वाकई कांग्रेस की सदस्यता का फॉर्म भरा या नहीं, ये तो वही जानती हैं, लेकिन जिस तरह से उनका नाम पिछले कुछ दिनों से सियासी गलियारे में गूंज रहा है, उससे ये तो साफ है कि अब वह एक बहुत बड़ी हस्ती हैं.

ये भी पढ़ें-

ममता बनर्जी पर मोदी की भाषा में राहुल गांधी का हमला

शत्रुघ्न-शाहनवाज का तो टिकट कटा, गिरिराज को बीजेपी ने खामोश कर दिया

अमेठी के लिए इतनी कॉन्फिडेंट कैसे हैं स्मृति ईरानी

#सपना चौधरी, #कांग्रेस, #राजनीति, Sapna Chaudhary In Congress, Sapna Chaudhary Joined Congress, Sapna Chaudhary Left Congress

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय