New

होम -> सियासत

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 03 नवम्बर, 2022 02:18 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

जब तुम गिरते हो मैं तुम्हें संभाल लेता हूं, जब तुम्हें चोट लगती है मैं तुम्हारे दर्द को महसूस करता हूं....राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अपनी भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में जख्मी इन महिलाओं से शायद यही कह रहे हैं. जो उनके साथ यात्रा में पैदल चल रही थीं.

असल में राहुल गांधी इन दिनों तेलंगाना में है, जहां यात्रा के दौरान धक्कामुक्की में कुछ महिलाएं अचानक जख्मी हो गईं. इसके बाद यात्रा में पैदल चल रहे लोग रूकने लगे. महिलाओं के पास भीड़ इकट्ठी होती देख राहुल गांधी समझ गए कि जरूर कुछ हुआ है. वे आगे से पीछे रैली की तरफ बढ़े. वे भीड़ से होते हुए उन महिलाओं के पास पहुंच गए जिन्हें चोट लगी थी. राहुल गांधी ने उनका हाल जाना और उन्हें सभाला.

Rahul Gandhi, Bharat Jodo Yatra, Women, Injured, Telengana, Congressमहिलाओं के पास भीड़ इकट्ठी होती देख राहुल गांधी समझ गए कि जरूर कुछ हुआ है

इस समय राहुल गांधी ने एक बुजुर्ग महिला को गले लगा लिया. इसके बाद राहुल गांधी वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों से कुछ कहते हुए दिखाई दे रहे है. शायद वे महिलाओं की सुरक्षा के बारे में उनसे चर्चा कर रहे हैं.

हालांकि कुछ लोगों को इस बार भी राहुल गांधी गलत लगे. लोगों ने इस बात में भी उन्हें घेर लिया और जली कटी सुनाने लगे. लोगों का कहना है कि यह सब राहुल गांधी की नौटंकी है. वीडियो में दिख रहा है कि राहुल गांधी महिलाओं की मदद कर रहे हैं मगर लोग इसमें भी उनकी कमी की गिना रहे हैं.

वीडियो देखिए-

एक यूजर ने लिखा है कि कांग्रेस का मन भारत से टूट चुका है इसलिए सत्ता से जुड़ने के लिए यात्रा करना पड़ रहा है. वहीं दूसरे ने लिखा है कि इटली पैदल नही पहुंच पाएंगे कोई इन्हें समझाओ कि ये खुद को संभाल ले यही बहुत है. एक यूजर का कहना है कि राहुल गांधी कांग्रेस की सभाओं मे धक्का-मुक्की, छेड़छाड़ आम बात है. कांग्रेस में नेहरू के चरित्र वाले ज्यादा हैं, राहुल गांधी भी शौकीन हैं. वहीं दूसरे ने लिखा है कि कितनों को मरवा देगा, रंगा सियार.

इसके पहले भी भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की एक तस्वीर सामने आई थी, जिसमें उन्होंने साउथ इंडियन ऐक्ट्रेस पूनम कौर (Poonam Kaur) का हाथ पकड़ा था. इस तस्वीर को देखकर भी कुछ लोगों के दिमाग का कचरा बाहर आ गया था और उन्होंने राहुल गांधी को ट्रोल किया था. बीजेपी नेता प्रीति गांधी (Priti Gandhi) ने तो ट्वीट कर तंज कसा था कि "अपने परदादा के पदचिह्नों पर चलते हुए..."

आप राहुल गांधी को पसंद नहीं करते थे मत किजिए. आप विपक्ष हैं इसलिए आप उनकी खींचाई भी कीजिए. मगर महिलाओं के नाम पर किसी का नाम भूनाना शायद बेहद ही छोटी हरकत है. क्या आपको लगता है कि इस वीडियों में दिखने वाली बुजुर्ग महिला राहुल गांधी के साथ मिलकर चोट लगने की नौटंकी कर रही है? जवाब आपके पास है... 

यह भी पढ़ें- 

संबंधों के नाम पर स्त्री-पुरुष को ट्रोल करने वाले तुम होते कौन हो? 

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय