होम -> सियासत

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 04 सितम्बर, 2019 09:15 PM
अनुज मौर्या
अनुज मौर्या
  @anujmaurya87
  • Total Shares

भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में कितनी कड़वाहट है, ये पूरी दुनिया जानती है. लेकिन जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान के दिल में भारत के लिए नफरत कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है. पाकिस्तान इतना बौखला उठा है कि झूठी बातें भी फैला रहा है. पाकिस्तान हमेशा से ही भारत के खिलाफ झूठ का प्रोपेगेंडा करता रहा है और हर बार की तरह इस बार भी वह रंगे हाथों पकड़ा गया है. इस बार बात हो रही है अब्दुल बासित की. जी हां, भारत के लिए पाकिस्तान के पूर्व हाई कमिश्नर. उन्होंने एक ऐसी तस्वीर शेयर की है, जिसने ना सिर्फ पाकिस्तान के झूठ की पोल खोली है, बल्कि पूरी दुनिया के सामने शर्मिंदा भी कर दिया है.

अब्दुल बासित ने ट्विटर पर एक तस्वीर रीट्वीट की, जिसमें लिखा था- 'अनंतनाग का यूसुफ, जिसने पैलेट गन की वजह से अपनी आंखों खो दीं, कृपया इसके खिलाफ आवाज उठाइए.' पहली बात तो ये कि उस शख्स की आंखें नहीं गई हैं और दूसरी सबसे अहम बात ये है कि वह अनंतनाग का यूसुफ नहीं, बल्कि पोर्न स्टार जॉनी सिन्स है. आपको बता दें कि जॉनी की यही तस्वीर सोशल मीडिया पर कुछ समय पहले भी शेयर की जा रही थी, जब लोग उनके लिए दुआ करने को कह रहे थे. 

अब्दुल बासित, पाकिस्तान, कश्मीर, पैलेट गनअब्दुल बासित ने एक पोर्न स्टार की फोटो को कश्मीर के युवक का बताते हुए शेयर कर दिया.

इससे पहले की भारत पर हमला करने के लिए झूठ का इस्तेमाल करने वाले अब्दुल बासित को भारत कोई जवाब देता, खुद जॉनी सिन्स ने ही बासित को जवाब दे दिया. बल्कि यूं कहें कि हकीकत से रूबरू कराते हुए खूब फजीहत की. जॉनी सिन्स ने अब्दुल बासित को जवाब देते हुए कहा है कि उनका विजन पूरी तरह से सही है. साथ ही अपने ट्विटर फॉलोअर्स बढ़ने के लिए बासित को धन्यवाद जरूर किया है. यानी अब बस यही बचा था कि एक पोर्न स्टार अब्दुल बासित को इसलिए धन्यवाद कहे कि उसकी एक गलती की वजह से ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या बढ़ गई.

पाकिस्तानी पत्रकार नाइला इनायत ने भी उन्हें आइना दिखा दिया. नाइला इनायत ने एक ट्वीट करते हुए अब्दुल बासित द्वारा रीट्वीट किया गया ट्वीट दिखाया और लिखा- 'भारत के लिए पाकिस्तान के पूर्व हाई कमिशनर अब्दुल बासित ने गलती से जॉनी सिन्स को कश्मीर का आदमी बता दिया, जिसकी पैलेट गन से आंखें चली गई हैं.'

मलीहा लोधी ने दिखाई थी गलत तस्वीर

ये पहली बार नहीं है कि किसी पाकिस्तानी अधिकारी ने पैलेट गन को लेकर कोई गलत जानकारी दुनिया के सामने रखी हो. इससे पहले 2017 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान की स्थाई प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने एक गलत तस्वीर शेयर की थी. उन्होंने गाजा की एक घायल फिलिस्तीनी युवती की तस्वीर सबको दिखाते हुए कहा था कि वह एक कश्मीर की लड़की है, जो पैलेट गन से घायल हुई है. वह तस्वीर दिखाते हुए उन्होंने कहा था कि ये है भारत के लोकतंत्र का चेहरा. दिलचस्प है कि वह तस्वीर करीब दो साल पहले ही न्यूयॉर्क टाइम्स में छप चुकी थी. इस तस्वीर को लेकर यूएनजीए में उन्हें कड़ी फटकार लगाई गई थी और सोशल मीडिया पर दुनिया भर में जो बेइज्जती हुई वो अलग. आपको बता दें कि ये तस्वीर 2014 में गाजा पर हुए इजराइल के हमले की थी, जिसमें 17 साल की राव्या अबु जोम घायल हो गई थीं.

अब्दुल बासित, पाकिस्तान, कश्मीर, पैलेट गनमलीहा लोधी ने फिलिस्तीन की युवती की तस्वीर को कश्मीरी युवती का बताते हुए भारत को नीचा दिखाना चाहा था.

चिदंबरम की गिरफ्तारी को धारा 370 से जोड़ा

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने से पाकिस्तान इतना बौखलाया हुआ है कि उसने पी चिंदबरम की गिरफ्तारी को भी उसी से जोड़ दिया. पाकिस्तान के सांसद रहमान मलिक ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि चिदंबरम को धारा 370 का विरोध करना भारी पड़ गया. उन्होंने कहा कि चिदंबरम ने सिर्फ एक ही गलती की कि उन्होंने मोदी सरकार के फैसले का समर्थन नहीं किया. यहां आपको बता दें कि पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया के मामले में गिरफ्तार किया गया था, जिसका कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का कोई लेना देना नहीं है.

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद तो पाकिस्तान ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है जिससे कि भारत के खिलाफ कश्मीर के लोगों को और दुनिया को भड़काया जा सके. इसके लिए उनसे बहुत सारे फर्जी अकाउंट भी बना दिए हैं, जिनमें भारत का नाम, पता दिया जाता है, ताकि दुनिया के सामने ये कहा जा सके कि भारत के अंदर ही लोग धारा 370 के खिलाफ आवाज उठा हैं. झूठी खबरें प्लांट की जा रही हैं, झूठे वीडियो और तस्वीरें शेयर की जा रही हैं. इसी बौखलाहट में अब्दुल बासित ने भी गलत ट्वीट को रीट्वीट कर दिया. दरअसल, भारत के खिलाफ मिली किसी भी जानकारी को पाकिस्तानी चेक नहीं करना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें-

कश्मीर के बाद दो और मोर्चों पर पाकिस्तान की बेइज्जती पक्की है!

केरल में आरिफ मोहम्मद खां की एंट्री राहुल गांधी के लिए रेड अलर्ट

दिल्ली में जेटली स्टेडियम तो ठीक है - लेकिन बिहार में मूर्ति!

लेखक

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय