charcha me| 

होम -> सियासत

 |  एक अलग नज़रिया  |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 मार्च, 2022 06:26 PM
ज्योति गुप्ता
ज्योति गुप्ता
  @jyoti.gupta.01
  • Total Shares

पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने कांग्रेस (Congress) को ही ठोक दिया, ऐसे हम नहीं लोग कह रहे हैं. चुनाव में कांग्रेस का सफाया करने के बाद आखिरकार सिद्धू पाजी ने इस्तीफा दे दिया है. सिद्धू ने ट्वीट कर लिखा है कि कांग्रेस अध्यक्ष की इच्छा के अनुसार, मैं पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं.

Navjot Singh Sidhu, Navjot Singh Sidhu Resignation, Congress, Sidhu Punjab Congress Resignationअब यह साफ हो गया है कि नवजोत सिंह सिद्धू पूरी तरह कॉमेडियन बनकर टीवी स्क्रीन पर लौट रहे हैं, ठोको ताली...

असल में सिद्दधू ने अपने इस्तीफे में सिर्फ एक लाइन लिखी है. माने इतना ताली ठोकने वाले और शायरी करने वाले इंसान ने इस बार न दुआ किया है न सलाम. सीधे लिखा है 'मैडम, मैं अपने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं.' इसके बाद से ही लोग सोशल मीडिया पर पाजी का चुटकी ले रहे हैं. लोगों का कहना है कि, इतनी भी क्या बेरूखी? एक शायरी तो बनती है. शायरी ना सही, कम से कम ठोको ताली ही बोल देते.

लोगों को सिद्धू का एक लाइन का इस्तीफा पच नहीं रहा है. कोई इनके नाम पर शायरी कर रहा है तो कोई ठोको ताली बोल रहा है. लोग कह रहे हैं कि, पंजाब में कांग्रेस को निपटाने के बाद ऐसे कैसे सिद्धू ने एक लाइन में इस्तीफा निपटा दिया? लोगों का कहना है कि ना हम नहीं मानेंगे. कोई उनके पुराने इस्तीफे की कॉपी शेयर कर रहा है तो कोई उनकी कॉमेडियन वाली वीडियो.

कई ने तो शायरी भी लिख दी. एक ने लिखा है कि बड़ी आरजू थी कि दस जनपथ के कूचे में दम निकले, बड़ी बेआबरू होकर दस जनपथ से सिद्धू निकले...एक ने लिखा है कि धोबी का कुत्ता न घर का ना घाट का...ठोको ताली! कई तो यह भी कह रहे हैं कि नवजोत अभी कपिल शर्मा को मैसेज भेज रहे होंगें, ठोको ताली!

अब आप ही देखिए, लोगों ने सोशल मीडिया पर क्या-क्या कहा है?

कांग्रेस के चक्कर में हाथ से सब कुछ गया, सिद्धू भाई न एमपी ना एमएलए और ना ही प्रदेश अध्यक्ष...

एक यूजर ने पीएम मोदी के साथ सिद्धू की फोटो लगाकर लिखा है कि, तुम जिस पार्टी को ज्वाइन करोगे वो हार जाएगी, एक काम करो अब शिवसेना ज्वाइन कर लो. दूसरे यूजर ने तो हद ही कर दी है, एक तरफ सिद्धू की फोटो लगाई है और दूसरी तरफ लोटे की और पूछ रहा है कि कौन ज्यादा सही है?

एक का कहना है कि, अब यह साफ हो गया है कि नवजोत सिंह सिद्धू पूरी तरह कॉमेडियन बनकर टीवी स्क्रीन पर लौट रहे हैं, ताली ठोको भाई लोग. ये वही है, जो सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने नवजोत सिंह सिद्दधू के साथ किया है. 

आता है जाता है और फिर वापस आ जाता है...

अंतत: सिद्दधू को वही मिल गया जिसका वो हकदार था, बाबा जी का ठुल्लू

एक समय में भगवंत मान सिद्दधू को हसाने की कोशिश करते थे, अब हंसो पाजी...

लेखक

ज्योति गुप्ता ज्योति गुप्ता @jyoti.gupta.01

लेखक इंडिया टुडे डि़जिटल में पत्रकार हैं. जिन्हें महिला और सामाजिक मुद्दों पर लिखने का शौक है.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय